Online Computer Courses Classes and Training Program

Fitline Restorate यह एक Multi Minerals product है

fitline restorate
Restorate

Fitline Restorate Review in hindi

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Kumar Paswan है और आप सभी का मैं दिल से धन्यवाद करता हूं आप सभी मेरे इस आर्टिकल को पढ़ रहे है और सिर्फ पढ़ ही नहीं रहे बल्कि उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे है and स्वागत करता हूं मैं अपने इस ब्लॉग पर जिसका नाम है Digital Dhanbad Research Institute

दोस्तो आज मैं जिस चीज का information देने आया हूं। हमारी दैनिक जीवन की बहुत बड़ी requirement है  और उस requirement  चीज का नाम है न्यूट्रिएंट्स अभी जो आप पढ़ रहे है इसका नाम है Fitline Restorate यह एक Multi Minerals product है इसमें मैं Restorate के बारे में बताने जा रहा हूं।  
 

Restorate क्या है ( Restorate Kya hai )

Restorate को बताने से पहले मैं अपनी कंपनी का कुछ information दें दूं already आप देख चुके है कंपनी का नाम है PM International यानी प्रीमियम इंटरनेशनल इस कंपनी की शुरुआत 1993 जर्मनी से हुई थी। जर्मनी यानी टेक्नोलॉजी जी हां दोस्तों जापान के बाद वर्ल्ड class technology अगर किसी के पास है तो है जर्मनी, वर्ल्ड क्लास गाडियां , होमियोपैथिक मेडिसिन , स्पोर्ट्स पर्सन बहुत सारी चीज़ें जर्मनी के पास है। दोस्तों और आज वही टेक्नोलॉजी और उसी टेक्नोलॉजी से तैयार की गई न्यूट्रिएंट्स आज हमारे भारत में आ चुका है और आज जिस प्रोडक्ट्स के बारे में आपको इन्फॉर्मेशन दे रहा हूँ। उस प्रोडक्ट का नाम है Restorate नाम से ही पता चलता है। इसमें लिखा है Rest यानि , रेस्ट जब आप कर रहे हो, जब आराम कर रहे हो तब आपकी बॉडी में एनर्जी Store हो सके। 
 
FitLine® रिस्टोरेट आपके शरीर को तेजी से और बेहतर तरीके से ठीक करने में मदद करता है। रात के दौरान उच्च गुणवत्ता वाली नींद लेने में मदद करता है, उच्च संख्या में कोशिकाओं को पुन: उत्पन्न करने की मदद करता है, जो अन्यथा नष्ट हो जाएगा।
 
पूरे दिन आपके शरीर को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इसकी शक्तिशाली खनिज सामग्री से FitLine® रिस्टोरेट आपके शरीर को रात के दौरान पूरी तरह से और गहराई से आराम करने में मदद करता है। 
 
यह शारीरिक प्रशिक्षण, के बाद मांसपेशियों के ऊतकों और हड्डी की संरचना की मरम्मत के साथ सेल पुनर्जनन  में भी मदद करता है। इसका मतलब है कि आप कम प्रयास के साथ बड़े परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि नियमित रूप से नियमित व्यायाम के रूप में नियमित रूप से रेस्ट महत्वपूर्ण है।
 
खनिज आपके शरीर में जैव रासायनिक प्रतिक्रियाओं को पूरा करने के लिए जिम्मेदार होते हैं और अक्सर निर्माण सामग्री के रूप में कार्य करते हैं। इष्टतम खनिज आपूर्ति आपको उदाहरण के लिए बेहद मजबूत दांत, नाखून और बाल दे सकती है।
 
एथलीट अक्सर रात के दौरान पैर में ऐंठन का अनुभव करते हैं। यह खनिज की कमी का संकेत है। इसके अलावा, अत्यधिक "मीठे दाँत" होना एक संकेत है कि आप के शरीर में कुछ आवश्यक खनिजों की कमी है। 
 
शरीर में खनिज अपर्याप्तता कई विशिष्ट लक्षणों से प्रकट होती है - तेजी से थकान, चिड़चिड़ापन और घबराहट, सिरदर्द, बिगड़ा हुआ स्मृति, भूख का बिगड़ना, नाखून का टूटना, जोड़ों का दर्द, त्वचा की चोटों के उपचार को धीमा करना, लगातार बीमारी, बालों के झड़ने, खराब उपस्थिति और यौन रोग ।
 
रेस्टोरेट आपके शरीर की रिकवरी के लिए सिर्फ सही मात्रा में सही खनिज प्रदान करता है।

Restorate ये प्रोडक्ट्स काम कैसे करता है ?

सबसे पहले चीज मैं ये प्रॉडक्ट दिखा देता हूं दोस्तों ये है Restorate का पैकेट और इसके अंदर पाउच है एक बॉक्स के अंदर 30 पाउच होते है और एक पाउच का वजन है 6.7 ग्राम है दोस्तों और इस पाउच का आपको करना किया है दोस्तो
रात को सोने से पहले जी हां दोस्तों रात को सोने से पहले 50 ग्राम पानी में पूरा पाउच डालना है  और जब आप इस पाउच को मिक्स करेंगे यानी इसमें छोटे छोटे बबल्स उठेंगे और लगभग 10 seconds में बब्लस बैठ जाते हैं। उसके बाद इसको चाय की तरह सिप करके पीना है सिप-सिप पीना है  और इसका जो फायदा जो होगा वो मैं बताता हूं की क्या-क्या फायदे मिलेंगे ?

पहली बात इसके अंदर , है क्या ? ये टेक्नोलॉजी पर काम करता है जो एनटीसी ( न्यूट्रिएंट्स ट्रांसपोर्ट कॉन्सेप्ट ) कहलाता है और इसके अंदर जो खूबियां है वो आपकी बॉडी में सेल लेवल पर ट्रांसफर हो जाती है जी हां दोस्तों सेल लेवल तक NGP ( nutrient group product ) Basically ये PM International जर्मनी की कंपनी जरूर है लेकिन ये हमारे हिंदुस्तान के आयुर्वेद को फॉलो करता है। आयुर्वेद में एक चीज कहा गया है कि दूध रात को पीना चाहिए जूस हमेशा सुबह पीना चाहिए दही भी सुबह या दोपहर को खाना चाहिए उसी तरीके से पीएम इंटरनेशनल ने ये बताया यानी की जब मिनरल्स लिए जाते है वो हमेशा रात को लेना चाहिए अगर आप मिनरल्स सुबह लेते है तो उतना काम नहीं करेगा।

सामग्री और लाभ Ingredients and benefits

Calcium - अस्थि मज्जा, मांसपेशियों के ऊतकों और हृदय के समुचित विकास में महत्वपूर्ण तत्व
Vitamin D3 - कैल्शियम अवशोषण के लिए आवश्यक 
Iron, copper, selenium, zinc and vitamin D - स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली को बनाए रखता है
Selenium, copper and manganese - ऑक्सीडेटिव तनाव से कोशिकाओं की रक्षा में सहायक
Iron - रक्त वर्णक हीमोग्लोबिन का एक घटक, जो फेफड़ों से ऊतकों तक ऑक्सीजन पहुंचाता है और कार्बन डाइऑक्साइड लेता है

दोस्तों Restorate के अंदर 9 तरह के एसेंशियल मिनरल्स है इसके अंदर जी हां दोस्तों 9 तरह के खास मिनरल्स है कौन-कौन सी calcium , iron, zinc , copper, magnesium, magnize, calcium, chromium, और vitamin D अब बात यहां पर ये आ जाती है मैंने एक पोस्ट में कहा था कि इस Activize Oxyplus में सिर्फ विटामिन्स है तो फिर यहां पर विटामिन D क्या कर रहा है।

दोस्तो यही सबसे बड़ी बात है क्योंकि कैल्शियम और मैग्नेशियम के साथ जबतक विटामिन D न लिया जाए तो ये दोनों भी हमारी बॉडी में absorb नहीं होती है तो इसीलिए साइंटिस्ट ने, कंपनी ने विटामिन्स D को मिनरल्स के साथ रखा है न कि Activize के अंदर रखा है।

अब इसका uses क्या है ? इसका बेनिफिट्स क्या है ?

दोस्तों आप ने एक बात नोट की होगी जब हम रात को सो कर सुबह उठते है तो काफी सारे लोगो के साथ ये प्रॉब्लम रहती है की मुहं में खट्टा पानी आना , एसिड बनना , जलन होना  और अक्सर लोग ये देखते है की 2 ग्लास 3 ग्लास पानी पीते है फिर वोमीट करते है यानि बहुत सारा पित निकलता है उनको लगता है आराम आ रहा है लेकिन कहीं न कहीं कुछ न कुछ प्रॉब्लम जरुर होती है क्योंकि आप ऑर्गन के साथ खेल रहे हो तो दोस्तों अगर हम Restorate की बात करके चलता हूँ रात को सोने से पहले सिप करके इसे पीते है।

तो पहला बेनिफिट आपको मिलेगा की आपके बॉडी में 9 तरह के एसेंशियल मिनरल्स ट्रवेल हो गए जो 15 से 20 मिनट में सेल level तक पहुँच गए। अगर हम अपने इस बॉडी से मिनरल्स को हटा दिए जाएँ तो आप भी जानते हो हम खड़े नही रह सकते है क्यों ? क्योंकि हमारी हड्डियों को जो हमे खड़ा रखती है वो यानि हमारी बॉडी में जितने bonds है वो without मिनरल्स बन ही नहीं सकती है तो एक चीज क्लियर हो गई हड्डियों से रिलेटेड कोई भी इस्सुज हो सब पर Restorate काम करेगा जी हाँ दोस्तों सब पर काम करेगा।

एंड ब्रेन में मिनरल्स का बहुत बड़ा रोल होता है। अगर मिनरल्स नहीं ले रहे है तो आप देखोगे की लोगो को बेचैनी रहती है , घबराहट बेगेरा होने लग जाती है। नींद का प्रॉब्लम सबसे ज्यादा होने लगता है। नींद प्रॉब्लम बहुत देती है कई बार आप ने देखा होगा की लोग कहते है आराम से सोता हूँ बहुत अच्छी नींद आती है उनसे एक सवाल जरुर पूछता हूँ की आप एक आवाज में उठ जाते हो तो कहते हैं हाँ फिर आप सोये कब थे। हरेक व्यक्ति को 100 में से 90 व्यक्ति को नींद का बहुत बड़ा इस्सू है।

तो दोस्तों Restorate लेने के एक बहुत बड़ा फायदा ये होगा की आप दो से तीन दिन के अन्दर फील कर सकते है। आपको नींद ऐसी आएगी की जैसे एक छोटा बच्चा सो रहा है। एंड जब आप सुबह सो कर उठेंगे तो आपको ऐसा लगेगा जैसे महीनों की नींद पूरी हो गई जी हाँ दोस्तों महीनों की नींद पूरी हो गई। अक्सर आप ने देखा होगा या खुद भी फील किया होगा सुबह जब सो कर उठते होंगें शायद ऐसा लगता है जैसे शरीर पर किसी ने वजन रख दिया है , आलस , थकान , नींद ही पूरी नहीं हुई। इससे आपको सबसे बड़ा बेनिफिट ये मिलेगा नींद भरपूर पूरी होगी। ऐसा नहीं है की आप कई कई घंटो सोते ही रहोगे लगभग चार से पांच घंटे की नींद आएगी और वो नींद सुपर नींद होगी।

जब आप सोते हैं तब आपका बॉडी ऐसी सेल्स को तैयार करता है , जो इन्फेक्शन , इन्फ्लेमेशन और स्ट्रेस से लड़ती है - जिसका मतलब की बहुत कम या ख़राब क्वालिटी की नींद लेने से न सिर्फ आपके बीमार होने की संभावना ज्यादा रहेगी , लेकिन साथही आपको अपनी किसी भी बीमारी से रिकवर होने में भी समय लगेगा। जब आप अच्छी तरह से सोते है , तब आप हमेशा पूरी थकान को ख़त्म करके उठते है और सारा दिन एक्टिव रहते है। अच्छी तरह सोना आपके हेल्थ के लिए बहुत जरुरी होता है।

यानि जिन्हें नींद की प्रॉब्लम है इसके लिए ये रामबाण हो सकती है एंड इसकी खासियत क्या है की हमारी बॉडी में मिनरल्स ट्रेवल करता है तो सबसे बड़ा बेनिफिट हमारी हेयर को मिलता है। दूसरा हमारे skin को मिलता है और तीसरा हमारे नाखूनों को मिलता है।  तीनों को मिएराल्स की बहुत ज्यादा रिक्वायरमेंट्स होती है हेयर , skin , और नेल्स तीनों इसके लेने से ग्रो करती है।

दोस्तों क्रोमियम इसके अन्दर है अगर सुगर रोगी क्रोमियम को ऐड कर लेता है तो उसे इस बीमारी में बहुत लाभ मिलता है।  हाँ एक बात ध्यान रहे मेडिसिन बंद नहीं करें ये काम आपका नहीं है डॉक्टर का है लेकिन आप कोई भी नुट्रिएंट्स ले सकते है क्योंकि ये 100% सेफ है।

Restorate Use karne ke fayde


कैल्शियम हमारे हड्डियों के लिए बहुत जरुरी है।

मौजूदा समय में लोग अपने काम को लेकर इतना तनाव में रहते हैं कि काम के बाद जब थक हार कर बिस्तर पर लेटते हैं या फिर सोते हैं तो बहुत से लोगों के पैरों में दर्द होने लगता है, जिस कारण सोने में दिक्कत होती है। पैरों में दर्द के चलते लोगों को अच्छी नींद नहीं आ पाती हैं और व्यक्ति धीरे-धीरे अस्वस्थ महसूस करने लगता है। ऐसा दरअसल किसी बीमारी की वजह से नहीं बल्कि शरीर में कुछ विशेष प्रकार के खनिजों की कमी के कारण होता है। दरअसल हमारे शरीर को खाने के जरिए कुछ पोषक तत्वों की जरूरत होती है, जिनके शरीर में न जाने के कारण ही यह समस्या पैदा होने लगती है। अगर आप भी सोते वक्त पैर में दर्द की समस्या से परेशान रहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन तीन चीजों की कमी आपके पैरों में दर्द का कारण बनती है। इन तीन चीजों की पूर्ति कर आप बड़ी आसानी से पैरों में दर्द की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।


1 कैल्शियम की कमी

2 आयरन की कमी

3 विटामिन डी की कमी

Safety, side effects and criticism सुरक्षा, दुष्प्रभाव और आलोचना

उत्पाद पूरी तरह से सुरक्षित है। यह डोपिंग मुक्त है और इसका उपयोग दुनिया भर के पेशेवर एथलीटों द्वारा किया जाता है।
 
पेटेंट तकनीक पोषण समूह उत्पाद (NGP®) और पोषक तत्व परिवहन अवधारणा (NTC®) का उपयोग सभी FitLine उत्पादों का उत्पादन करने के लिए किया जाता है। उत्पादन गुड मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिस (GMP®) के उच्चतम मानकों को भी पूरा करता है। Fitline® के सभी उत्पाद प्रतिष्ठित कॉर्नर लिस्ट में भी शामिल हैं जो ओलंपिक एथलीटों के लिए पोषण का परीक्षण करते हैं। तो आप जानते हैं कि आप वही खरीद रहे हैं जो आप खरीद रहे हैं। कोई हानिकारक या छिपी सामग्री नहीं। 
 
एक आलोचना यह है कि यदि आप इसे एक ही बार में पीते हैं, तो आपको छोटी मिचली आ सकती है। यह पेय के क्षारीय स्तर के कारण है, इसलिए जब तक आपका सिस्टम रेस्ट्रोरेट से परिचित नहीं होता है, आपको इसे धीरे-धीरे घूंट लेना चाहिए, और इसे "नाइट कैप" के रूप में आनंद लेना चाहिए।

My personal opinion मेरी निजी राय

स्वाद के लिए दो विकल्प हैं। खट्टे स्वाद वास्तव में अच्छा है। यह उसी तरह से स्वाद देता है जिस तरह से अच्छे खनिजों का स्वाद लेना चाहिए। स्वादिष्ट।
यदि आप बहुत सारी शारीरिक गतिविधियाँ करते हैं तो आप पहले 3 दिनों में प्रभाव महसूस करेंगे। अन्यथा आपको वास्तव में कम से कम एक सप्ताह लगेगा जब आप वास्तव में अपनी नींद और दिन भर में अंतर देखना शुरू कर देंगे। 

Alternatives वैकल्पिक

बाजार में बहुत सारे खनिज Supplements  मिलते हैं। लेकिन रिस्टोर के मुकाबले में उतने अच्छे नहीं  हो सकते है। रिस्टोरेट के पास सही संयोजन में सही खनिजों की मात्रा होती है। यह हर दूसरे FitLine® सप्लीमेंट्स के साथ भी प्रयोग कर सकते है, जिससे तालमेल मिलती है। 

Restorate के लिए पेटेंट नंबर: EP 1348343, EP 1698344

Price  कीमत

क्षेत्र विशेष की मुद्रा, लागत, आयात और निर्यात कानूनों के आधार पर एक देश से दुसरे देश में कीमत भिन्न होती है। अपने क्षेत्र में मूल्य देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक को देखें।

Shop online  ऑनलाइन खरीदें

पीएम-इंटरनेशनल एक डायरेक्ट सेल्स कंपनी है और इसलिए उत्पादों को नियमित स्टोर या अमेज़ॅन पर नहीं बेचा जाता है।
FitLine® उत्पादों को खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह उनकी अपनी ऑनलाइन वेबसाइट है। उनकी शिपिंग तेज और विश्वसनीय है, तुलनात्मक रूप से सस्ती भी है। वे शिपमेंट के दौरान होने वाली किसी भी क्षति की लागत को कवर करते हैं। उनके पास खरीद के बिंदु से 14 दिन की वापसी नीति भी है।
 
Here is the link to their official online shop: 
 
 
Ajay Kumar Paswan : मैं इस प्रोडक्ट को काफी समय से इस्तमाल कर रहा हूं जब मैं इस प्रोडक्ट को यूज करना शुरू किया तो पहले ही दिन मुझे इसके फायदे महसूस हुआ । इस उत्पाद को इस्तेमाल करने से पहले अनिद्रा और सुस्ती , साथ ही साथ थकान मांस पेशियों में खिंचाव होती थी । मगर जब मैंने PM International का Fitline Restorate यूज करना सुरु किया तो पहले ही दिन से मुझे बेहतरीन नींद आनी शुरू हो गई और एक सप्ताह के अंदर हर तरह की समस्या से निजात मिल गई। और आज भी मैं PM International की बेहतरीन प्रोडक्ट्स यूज कर रहा हूं। और अब तक मैंने सैकड़ों लोगों को इसके फायदे को शेयर किया है और सभी लोग इन बेहतरीन प्रोडक्ट्स को यूज कर स्वास्थ्य लाभ उठा रहे हैं।




Related Post:

क्या आप network marketing business मे आपना भविष्य निर्माण करना चाहते हैं ?

Post a Comment

0 Comments