Online Computer Courses Classes and Training Program

555 Manifestation Technique | Law of Attraction in Hindi | Scripting Manifestation Technique




अगर आप किसी भी इच्छा (Desire) को मेनिफेस्ट करना चाहते हैं तो आप 555 Manifestation Technique का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह टेक्निक बहुत ही आसान और कारगर है इस Technique में आप पांच दिनों तक किसी भी इच्छा के बारे में लिखते हैं और 5 दिनों के बाद वह इच्छा मेनिफेस्ट हो जाती है। इस पोस्ट में, मैं आपको बताने वाला हूं कि 555 मेनिफेस्टेशन टेक्निक क्या है? (555 Manifestation Technique Kya Hai ) यह टेक्निक इतनी पावरफुल क्यों है? यह टेक्निक कैसे काम करती है? और इस Technique की मदद से आप अपने इच्छा को कैसे मेनिफेस्ट कर सकते हैं।

चलिए जानते हैं 555 मेनिफेस्टेशन टेक्निक क्या है?

555 Manifestation Technique Kya Hai?

सभी मेनिफेस्टेशन टेक्निक, लॉ ऑफ अट्रैक्शन (Law of Attraction) के सिद्धांत पर काम करती है। लॉ ऑफ अट्रैक्शन कहता है Like Attracts Like जब किसी भी दो चीजों की एनर्जी या फ्रिकवेंसी 1 बराबर हो जाती है तब वो दोनों चीजें एक दूसरे को आकर्षित करने लगती है। लॉ ऑफ अट्रैक्शन के सिद्धांत के अनुसार हमारे विचार, व्यवहार और भावनाओं की एक Vibration होती है और वही चीज हमारी जिंदगी में आकर्षित होती है। जिसकी vibrations हमारी body की vibrations के बराबर होती है।

सकारात्मक सोच, व्यवहार, विचार और भावनाएं हमारी जिंदगी में अच्छी चीजों को आकर्षित करती हैं और नकारात्मक सोच, व्यवहार, विचार और भावनाएं गलत चीजों को हमारी जिंदगी में आकर्षित करती हैं। जब हम अपनी बॉडी की vibrational frequency यानी एनर्जी को अपनी इच्छा की एनर्जी के बराबर लाने में कामयाब होते हैं तब वो इच्छा हमारी जिंदगी में आकर्षित होने लगती है और मेनिफेस्टो हो जाती है।

555 manifestation technique इतनी powerful क्यों है?

इसमें पहला पॉइंट आता है Focus ये टेक्निक इतनी पावरफुल इसीलिए है क्योंकि जब हम 5 दिनों तक अपने किसी भी इच्छा पर फोकस करके उसके बारे में लिखते हैं। तब हम उस इच्छा को हकीकत में बदलने के लिए एनर्जी देते हैं और वो इच्छा हमारी जिंदगी में मेनिफेस्ट हो जाती है।
दूसरा है Repetition जब हम बार-बार अपने किसी भी इच्छा के बारे में सोच-विचार करते हैं और उसके बारे में लिखते हैं। तब हम अपने शक्तिशाली subconscious mind को अपने इरादे के बारे में बता रहे होते हैं कि हमें क्या चाहिए और वह इच्छा कब तक पूरी होनी चाहिए।

तीसरा है Various Manifestation Tools इस technique में हम अलग-अलग manifestation techniques का इस्तेमाल करते हैं।
जैसे की affirmations और विजुलाइजेशन (visualization) जो इस technique को और भी ज्यादा शक्तिशाली बनाती है।

चौथा पॉइंट है Commitment इस technique की मदद से आप खुद पर विश्वास करने लगते हैं। आप ब्रह्मांड से वादा करते हो कि आप उस चीज को हासिल करोगे और आपको विश्वास होने लगता है कि वो चीज आपके जिंदगी में आकर्षित हो रही है। 555 नंबर extreme growth यानी अत्यधिक वृद्धि और ट्रांजिशन यानी आपके जिंदगी में अच्छे परिवर्तन को दर्शाता है और ये संकेत देता है कि आप अपने भूतकाल को भूलकर भविष्य में आने वाले नए अवसरों की तलाश करें।
लेकिन ये टेक्निक आपकी इच्छा को हकीकत में तभी बदल सकती है जब आप इस technique का सही से इस्तेमाल करना जानेंगे।

तो चलिए 555 मेनिफेस्टेशन टेक्निक को पांच आसान से स्टेप्स में समझते हैं।

Step 1: Set your intention

सबसे पहला step कहता है आपको पता होना चाहिए कि आप 5 दिनों की समय सीमा में अपनी जिंदगी में क्या आकर्षित करना चाहते हैं।

मान लीजिए अब 5 दिनों में ₹10 हजार रूपये आकर्षित करना चाहते हैं तो आपको खुद से कुछ इस तरह के सवाल पूछने हैं जैसे कि मेरे अगले 5 दिन बाकी दिनों से क्यों अलग होने वाले हैं और मैं इन 5 दिनों में क्या अलग करने वाला हूं? अगर मेरी इच्छा मेनिफेस्ट हो जाती है तब मैं कैसा महसूस करूंगा? यह सवाल इसीलिए इंपॉर्टेंट है क्योंकि बिना कुछ किए और बिना कोई एक्शन लिए आप किसी भी इच्छा को हकीकत में नहीं बदल सकते।
उस इच्छा को हकीकत में बदलने के लिए आपको manifestation के साथ-साथ actions भी लेने होंगे। उन दो सवालों के आप इस तरह के जवाब लिख सकते हैं जैसे कि 5 दिनों के अंदर मैं ₹10 हजार रूपये manifest करना चाहता हूं। अगर मेरी इच्छा 5 दिनों में manifest हो जाती है तब मैं खुद को successful, abundant और financially secure महसूस करूंगा।

अब आपको एक डायरी में सकारात्मक इरादे के साथ लिखना है कि आप अपनी जिंदगी में क्या आकर्षित करना चाहते हैं। For example, अगले 5 दिनों में आप अपने बैंक अकाउंट में ₹10 हजार रूपये मेनिफेस्ट करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको कुछ पॉजिटिव एफर्मेशंस (positive affirmations) लिखने होंगे।

Step 2: Create your affirmation

अब तक आपने फैसला कर लिया है कि अगले 5 दिनों में आप क्या आकर्षित करना चाहते हैं। अब आपको इसके लिए कुछ पॉजिटिव एफर्मेशंस लिखने हैं। जो आपकी बॉडी की एनर्जी को आपकी इच्छा की एनर्जी के बराबर लाने में मदद कर सके।

Turn your intention into affirmations
अपने इरादों को affirmations में बदलो

इसीलिए मैंने आपसे कहा था कि आप कैसा महसूस करेंगे। अगर आपकी इच्छा manifest हो जाती है क्योंकि जब आप इस तरह का affirmation लिखने में कामयाब होते हैं। जैसा आप उस इच्छा के manifest होने के बाद महसूस करने वाले हैं।
जैसे की खुशी और उत्सुकता, तब उस इच्छा के मेनिफेस्ट होने के चांसेस बढ़ जाती है। सकारात्मक इरादे के साथ आपको पांच एफर्मेशंस लिखने हैं।
एफर्मेशंस को लिखते समय आपको इन बातों को ध्यान में रखना है। एफर्मेशंस के साथ आपकी भावनाएं जुड़ी हो। Affirmations present tense यानि वर्तमान काल में होना चाहिए।Affirmations छोटा और concise यानि संक्षिप्त होना चाहिए। Affirmations को लिखते वक्त आपको gratitude यानि कृतज्ञता महसूस करना है। और affirmations लिखने के बाद आपको देखना है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं।

आप इस तरह के affirmations लिख सकते हैं जैसे कि ₹10 हजार रूपये को अपने bank account में हासिल करके मैं इस ब्रह्मांड का आभार व्यक्त करता हूँ।
मैं एक सफल व्यक्ति हूं और मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि अभी मैंने ₹10 हजार रूपये हासिल किए हैं।

₹10 हजार रूपये हासिल करके मैं बहुत खुश हूं और abundant महसूस करता हूं।

मैं financially free हूं और कहीं से मेरे बैंक अकाउंट में ₹10 हजार रूपये आ गए हैं।

₹10 हजार रूपये को अपने बैंक अकाउंट में हासिल करके मैं इस ब्रह्मांड का शुक्रगुजार महसूस करता हूं।

इस तरह से आप अपनी मर्जी से 5 affirmations लिख सकते हैं। लेकिन आपको इन 5 affirmations में से केवल एक affirmations के साथ मेनिफेस्टेशन की प्रक्रिया करनी है।
आपको देखना है कि इन affirmations में से आपके लिए सबसे best affirmation कौन सा है। जिसके साथ आप अपनी भावनाओं को जोड़ सकते हैं। आप चाहे तो उस affirmation में कुछ बदलाव करके उसे और भी ज्यादा आकर्षित बना सकते हैं।

क्योंकि अगले 5 दिनों तक आपको केवल उस affirmation पर फोकस करना है। इसके लिए आप उस affirmation को जोर से बार-बार पढ़ सकते हैं। और आप महसूस कर सकते हैं कि किस affirmation को पढ़कर आप सबसे ज्यादा खुशी महसूस करते हैं। आप अपनी इच्छा के साथ सबसे अच्छा connection महसूस करते हैं। आपको बिल्कुल उसी affirmation को सेलेक्ट करके तीसरे step को follow करना है।

Step 3: Setup your space

Manifestation शुरू करने से पहले आपको high vibration वातावरण का चुनाव करना है यानी आपको ऐसे माहौल में अपने एफर्मेशंस को दोहराना है। जहां पर आपको कोई डिस्टरबेंस (disturbance) ना हो। जहां पर आप उस affirmation को अंदर से महसूस करते हुए लिख पाए और उसकी इच्छा की एनर्जी के साथ अपनी बॉडी की एनर्जी को जोड़ पाए।

Step 4: Write down your affirmation

अब आपको उस affirmation को अगले 5 दिनों तक हर दिन 55 बार लिखना है। आपको उस affirmation को इस तरह से लिखना है कि आप उस इच्छा को मेनिफेस्ट होता हुआ महसूस करें और विश्वास रखें कि वो इच्छा मेनिफेस्ट हो रही है। आपको उन affirmations के साथ जुड़ी भावनाओं को महसूस करके affirmations को लिखना है। अगर आप अपनी इच्छा की एनर्जी को महसूस नहीं कर पा रहे हैं तो आप थोड़ी देर के लिए ब्रेक लेकर फिर से लिखना शुरु कर सकते हैं या फिर आप मेडिटेशन करके अपने दिमाग में सकारात्मक भावनाओं को विकसित करके अपनी body की vibrations को बढ़ा सकते हैं।

सबसे important बात जो आपको ध्यान में रखना है कि अगर आपने इन 5 दिनों में किसी भी एक दिन affirmations को नहीं लिखा और आप चाहते हैं कि ये technique आपके लिए काम करें तो आपको इस technique को दोबारा शुरू करना होगा।

Step 5: Let go and release

ये step इस technique का सबसे important step है 5 दिनों तक 55 बार affirmation लिखने के बाद। आपको इस विचार को अपने दिमाग से निकाल देना है कि वो इच्छा कब पूरी होगी।

आपको अपने manifestation technique से उम्मीद लगाना बिल्कुल बंद कर देना है। क्योंकि अगर आप उम्मीद लगा कर बैठे रहते हैं तो ब्रह्मांड के पास इसके नकारात्मक संकेत पहुंचते हैं और आपकी इच्छा के manifest होने की chances कम हो जाती है आपको ब्रह्मांड पर पूरी तरह से विश्वास करना होगा कि आपकी इच्छा manifest हो रही है।

कुछ महत्वपूर्ण बातें जो आपको इस technique को इस्तेमाल करते वक्त याद रखे हैं। कभी भी डर, चिंता, निराशा और नियंत्रण के साथ किसी भी इच्छा को manifest ना करें। सकारात्मक भावनाओं के साथ मेनिफेस्टेशन करने से आपको अच्छे रिजल्ट मिलते हैं। अगर 5 दिनों के अंदर आपकी इच्छा मेनिफेस्ट नहीं होती है तो चिंता ना करें। धैर्य के साथ ब्रह्मांड पर विश्वास रखें।

बेहतर होगा कि आप केवल एक इच्छा पर फोकस करके मेनिफेस्टेशन करें क्योंकि जब आप कई इच्छाओं को एक साथ manifest करते हैं तब ब्रह्मांड को ये लगता है कि आप अपनी इच्छा को लेकर कन्फ्यूज है और ऐसा करने से आपकी कोई भी इच्छा पूरी नहीं हो पाती। एक से ज्यादा इच्छाओं को पूरा करने के लिए आप हर एक इच्छा के लिए अलग मेनिफेस्टेशन टेक्निक का इस्तेमाल करें।

जो चीजें ब्रह्मांड ने आपको आज तक दी है जैसे कि आपका परिवार, दोस्त, नौकरी, व्यापार, घर और बाकी सभी चीजों के लिए इस ब्रह्मांड का शुक्रगुजार महसूस करना कभी ना भूलें। क्योंकि शुक्रगुजार महसूस करने से आप और अच्छी चीजों को अपनी जिंदगी में आकर्षित करते हैं।

Post a Comment

0 Comments