Online Computer Courses Classes and Training Program

How to send telepathic message to someone you love | Law of Attraction in Hindi

How To Send Telepathic Message To Someone You Love


क्या आप ने कभी चाहा है कि जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं बिना एक भी शब्द बोले सामने वाला व्यक्ति आपके प्यार को महसूस करें और अपना पूरा जीवन आपके साथ बिताए? क्या हो अगर हम बिना एक भी शब्द बोले सामने वाले व्यक्ति से बात कर पाएं? Telepathy एक तोहफा है जो हम सभी के अंदर मौजूद है। Telepathy उस काबिलियत को कहा जाता है। जिसमें आप केवल विचारों की मदद से किसी खास व्यक्ति से बात कर पाते हैं। हमारे पूर्वजों द्वारा दी गई हम सब के अंदर एक ऐसी innate ability यानि जन्मजात क्षमता होती है। जिसकी मदद से हम किसी भी व्यक्ति के consciousness यानि चेतना के साथ connect कर पाते हैं।


आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ। कि telepathy क्या होता है? Telepathy कैसे काम करता है? और हम कुछ techniques के बारे में बात करेंगे जिसकी मदद से आप किसी खास व्यक्ति से अपने विचारों के द्वारा बात कर सकते हैं और उस व्यक्ति के विचार को अपनी चेतना से समझ सकते हैं। इसके बाद हम कुछ टिप्स के बारे में बात करेंगे। जिससे telepathy को practice करना आपके लिए बहुत ही आसान हो जाएगा।
सबसे पहले जानते हैं कि telepathy क्या होता है और कैसे काम करता है?
Telepathy किसी भी दो व्यक्तियों के बीच बिना कोई बातचीत या लिखावट के केवल विचारों, भावनाओं या mental images के communication यानि संचार को कहते हैं।


Telepathy कई प्रकार के होते हैं। कोई दो व्यक्ति एक दूसरे को टेलीपैथीक मैसेज भेज सकते हैं। एक जानवर दूसरे जानवर को टेलीपैथिक मैसेज भेजता है या फिर ये इंसान और किसी जानवर के बीच भी हो सकता है।
Human telepathy में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को टेलीपैथिक मैसेज तभी भेज सकता है जब वो व्यक्ति सामने वाले व्यक्ति के साथ emotionally close यानि भावनात्मक रूप से जुड़ा हो। ये उन दो व्यक्तियों के बीच भी हो सकता है अगर दोनों व्यक्ति शारीरिक रूप से एक दूसरे के पास ना हो लेकिन उनके बीच बहुत ही strong mental connection हो। 

आज भी कुछ लोगों को लगता है कि telepathy में कोई सच्चाई नहीं है। लेकिन scientist को ऐसे cases मिले हैं जिसमें twins या परिवार के बहुत ही करीब लोग टेलीपैथी के द्वारा बातचीत करके इसे सही साबित किया है। Report में ये भी पता चला कि कुछ pet dogs और cats अपने मालिक के साथ टेलीपैथी के द्वारा बातचीत करते हैं।

अगर आप किसी व्यक्ति को telepathic technique के द्वारा अपना मैसेज पहुंचाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको mentally और emotionally तैयार होना होगा।

जिसमें सबसे पहला step है

Step 1: Clear Your Mind

सबसे पहले आपको अपने दिमाग को भटकते हुए विचारों और भावनाओं से आजाद करना होगा। आप मेडिटेशन की मदद से या फिर deep breathing exercise की मदद से ऐसा कर सकते हैं।

Step 2: Set Your Intention

आपका इरादा एकदम पक्का होना चाहिए कि आप किस मैसेज को टेलीपैथी के द्वारा किस व्यक्ति के दिमाग में पहुँचाना चाहते है। इसके लिए आपको अपने दिमाग में अपने मैसेज को एकदम clearly visualise करना होगा। यानी कि अपने मैसेज को साफतौर पर कल्पना करते हुए देखना होगा।

Step 3: Establish a connection

यानी कि अपने मैसेज को साफतौर पर कल्पना करते हुए देखना होगा। जिस व्यक्ति को आप टेलीपैथी मैसेज भेजना चाहते हैं उसके साथ आपको एक strong emotional connection बनाना होगा। इसके लिए आप उस व्यक्ति के बारे में अपने दिमाग में सोच सकते हैं। आप उनकी मौजूदगी को महसूस कर सकते हैं और कल्पना कर सकते हैं। कि वो व्यक्ति just आपके बगल में बैठा है।

चलिए अब जानते हैं कि टेलीपैथिक मैसेज भेजने का सही तरीका क्या है?

अब जब आप उस व्यक्ति को टेलीपैथिक मैसेज भेजने के लिए mentally और emotionally पूरी तरह से तैयार है। तो चलिए कुछ visualization techniques के बारे में बात करते हैं। जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से किसी खास व्यक्ति को टेलीपैथिक मैसेज भेज सकते हैं।

Technique 1: The Mental Picture

इस technique में आपको अपने मैसेज को एक mental picture यानि मानसिक चित्र की तरह visualize करना है। आप उस image को जितना साफ सुथरा और real imagine करेंगे। आपका मैसेज उतनी ही जल्दी पहुँचता है। मान लीजिए आप अपने साथी को एक प्यार भरा मैसेज भेजना चाहते हैं। तो आप अपने मैसेज को चमकते हुए दिलों के रूप में कल्पना कर सकते हैं।

Technique 2: The Mental Voice

इस technique में आपको visualize करना है कि आप बोलकर अपने साथी को अपने दिल की बात बता रहे हैं। आपको कल्पना करना है कि आपका साथी आपके सामने बैठा है और आप face-to-face अपने दिल की बात उनसे कह रहे हैं। आपको ध्यान में रखना है कि आप अपने दिल की बात बहुत ही clear और concise यानि स्पष्ट और संक्षिप्त तरीके से उनसे कह रहे हैं।

Technique 3: The Mental Touch

इस technique में आपको visualize करना है कि आप अपने साथी को छूकर अपना मैसेज उन तक पहुंचा रहे हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि शारीरिक रूप से आप उन्हें गले लगा रहे हैं या फिर छूकर अपना मैसेज उन्हें दे रहे हैं। उन तक पहुंचा रहे हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि शारीरिक रूप से आप उन्हें गले लगा रहे हैं या फिर छूकर अपना मैसेज उन्हें दे रहे हैं।

Technique 4: The Mental Symbol

इस technique में आप किसी symbol यानि चिन्ह के द्वारा अपना टेलीपैथिक मैसेज भेजते हैं। मान लीजिए आप किसी व्यक्ति को शांति का message भेजना चाहते हैं। तो आप उन्हें शांति चिन्ह के द्वारा ये मैसेज भेज सकते हैं। जिस तरह से आप इन सभी techniques की मदद से किसी खास व्यक्ति को टेलीपैथिक मैसेज भेज सकते हैं। उसी तरह से आप कुछ techniques की मदद से सामने वाले व्यक्ति के टेलीपैथिक मैसेज को receive यानि प्राप्त कर सकते हैं।

Technique 1: Quiet Your Mind

Meditation या deep breathing exercise की मदद से अपने दिमाग को शांत करने से किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा भेज गए टेलीपैथिक मैसेज को आप आसानी से रिसीव कर सकते हैं। अपने दिमाग के mental noise यानि मानसिक शोरगुल को शांत करके आप उनके मैसेज को आसानी से समझने में कामयाब होते हैं।

Technique 2: Be Open-minded

सही telepathic message को समझने के लिए आपको अपने दिमाग को खोलना होगा। और विश्वास करना होगा कि ऐसा करना संभव है। इसके लिए आपको अपने दिमाग में आने वाले सभी गलत विचारों और भावनाओं को अपने दिमाग से निकालना होगा क्योंकि हो सकता है। ये किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा भेजे गए टेलीपैथिक मैसेज हो।

Technique 3: Pay attention to your dreams

आपको अपने सपनों पर ध्यान देना होगा। क्योंकि ये भी आपके telepathic communication का हिस्सा हो सकते हैं। आप एक dream journal में लिखकर अपने सारे सपनों को याद रख सकते हैं। और उन सपने में मिले मैसेज को समझ सकते हैं।

Technique 4: Use symbols

आप कुछ symbol की मदद से टेलीपैथिक मैसेज को रिसीव कर सकते हैं। For example, आप उनसे पूछ सकते हैं कि अगर कोई व्यक्ति आपको love message भेज रहा है तो वो heart की shape में हो। शुरुआत में आपको किसी भी टेलीपैथिक मैसेज को भेजना या रिसीव करना बहुत मुश्किल लग सकता है।

लेकिन इसे आसान बनाने के लिए आप कुछ टिप्स को फॉलो कर सकते हैं, जैसे कि सबसे पहले आपको अपने दिमाग से सारे डाउट को निकालना होगा। कि आप किसी को टेलीपैथिक मैसेज नहीं भेज सकते या फिर कोई आपको telepathic message नहीं भेज सकता।
इसके बाद आपको टेलीपैथिक मैसेज भेजने के लिए एक शांत जगह का चुनाव करना चाहिए। जहां आपको कोई डिस्टर्ब ना करें और आप अपने मैसेज पर अच्छे से फोकस करने में कामयाब हो पाए। आपको अपने दिमाग से सारे emotional blocks यानि भावनात्मक रूकावटों जैसे कि डर, या गुस्से को निकालना होगा क्योंकि ऐसे नेगेटिव इमोशंस आपके टेलीपैथिक मैसेज में रूकावट पैदा करते हैं और आप अपने साथी को मैसेज भेजने के लिए positive emotional state यानि सकारात्मक स्थिति का निर्माण नहीं कर पाते हैं।
सही टेलीपैथिक मैसेज भेजने के लिए थोड़े प्रैक्टिस की आवश्यकता होती है। तो हर दिन कुछ समय निकालकर किसी खास व्यक्ति को मैसेज भेजने या रिसीव करने की कोशिश करें। और लगातार practice के द्वारा आप इसमें महारत हासिल कर सकते हैं।



Post a Comment

0 Comments