Online Computer Courses Classes and Training Program

पैसे को कैसे आकर्षित करें? How to Attract Money in Hindi

How to Attract Money in Hindi

How to Attract Money in Hindi 

अगर आप इस पोस्ट में बताए गए, 6 Rules और 3 Tips को Follow करते हैं, तो आप "Law of Attraction" की मदद से, ढेर सारे पैसों (Money) को अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते हैं। (Money Manifestation in Hindi)

सबसे पहले बात करते हैं 6 Rules के बारे में

Rule No. 1

Hardwork and determination are incredibly important, but they are only half of the equation

किसी भी इच्छा को हकीकत में बदलने के लिए कड़ी मेहनत और दृढ़ निश्चय का होना बहुत जरुरी है , लेकिन केवल मेहनत और निश्चय काफी नहीं है। इसके साथ ही आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए , कि आप उस चीज को हासिल कर सकते हैं। आपको खुद पर और अपनी काबिलियत पर बिलकुल भी शक नहीं होना चाहिए कि आप उस चीज को हासिल नहीं कर सकते और जब आप ऐसा करते हैं, तब आप जितने चाहे उतने पैसे कमाने में कामयाब होते हैं। (Attract Money Law of Attraction)

Rule No. 2

The universe is a big Xerox machine

ये पूरा ब्रह्माण्ड एक photocopy machine की तरह है , जैसा आप खुद से दिनभर बोलते हैं , जैसा आप सोचते है, जैसा आप महसूस करते है, जैसे विचार आपके दिमाग में आते है, आप जैसा काम करते हैं

ये सारी चीजें आपके अनुभव के रूप में वापस ब्रह्माण्ड की तरफ जाती है। अगर आप इतने पैसे नहीं कमा पा रहे हैं जितने आप चाहते हैं तो आपको खुद से इस तरह के सवाल पूछने चाहिए जैसे कि मेरे दिमाग में किस तरह के विचार आते हैं?
  • मैं हर रोज कैसा महसूस करता हूँ?
  • मैं किस तरह से बात करता हूँ?
अगर आप हर रोज अपने बारे में नकारात्मक सोचते हैं, तो आपके दिमाग में खुद के लिए नकारात्मक विचार आते हैं और अगर आप इन सारे नकारात्मक विचारों को सकारात्मक विचारों में बदलने में कामयाब होते हैं तब आपके साथ बिलकुल वैसा होता है जैसा आप चाहते हैं। इस technique की मदद से आप जितने चाहे उतने पैसे अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते हैं। (Money Manifestation Law of Attraction)

Rule No. 3

Putting your energy into something unwanted gives you that which is unwanted

इस ब्रह्माण्ड को नहीं पता कि आपकी desire यानि आपकी इच्छा क्या है? इस ब्रह्माण्ड को नहीं पता कि आप किस चीज को अपनी जिंदगी में आकर्षित करना चाहते है , इस ब्रह्माण्ड को केवल एक चीज पता है और वो है आपकी body की energy 

Murphy Law

If anything can go wrong, it will

इसका मतलब अगर आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है तो वो होकर ही रहेगा। लेकिन Law of Attraction के अनुसार आप अपनी body की energy को बदलकर किसी भी इच्छा को अपनी जिंदगी में manifest कर सकते हैं।

आप बुरी से बुरी स्थिति में अच्छा सोचकर अच्छी चीजों को अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते हैं। इसका मतलब अगर आप लाखों रूपये नहीं कमा पा रहे हैं फिर भी आप सोचो कि आप लाखों रूपये कमा रहे हैं। इससे आपकी body की vibrations और energy बढ़ती है। आपके दिमाग में अपने आप लाखों रूपये कमाने के ideas आने लगते हैं। क्योंकि Law of Attraction के अनुसार जैसा आप सोचते हो वैसे आप बनते हो (Attract Money Fast)

Rule No. 4

If you want something, feel like you already have it

अगर हम अपने दिमाग में अच्छे विचारों को लाकर , अच्छी चीजों को अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते हैं। तो फिर हम बुरी चीजों के बारे में क्यों सोचें? अगर आप महीने के एक लाख रूपये कमाना चाहते हैं तो आज से ही आप visualize करना शुरू कर दीजिये, कि आप महीने के एक लाख रूपये कमा रहे हैं।

रोज सुबह उठने के बाद और रात को सोने से पहले सोचो कि आपके bank account में एक लाख रूपये कहीं से आ गए हैं और हर दिन केवल 5 से 10 मिनट के लिए ऐसा सोचकर अच्छा महसूस करने की कोशिश करें , इस practice को कहते हैं visualization , ऐसा करने से आप अपनी इच्छा को जल्दी पूरा होने की energy देते हैं। हर रोज visualization practice करने से , आप किसी भी इच्छा को आसानी से manifest कर सकते हैं। (Money Visualization in Hindi)

Rule No. 5

We live in a universe in which like attracts like

इस ब्रह्माण्ड में हर चीज की एक अलग frequency और vibrations होती है। जब आप हर दिन visualize करके अपनी body की vibration को अपनी इच्छा की vibrations के बराबर लाते हैं तब law of attraction काम करने लगता है।

Law of Attraction कहता है Like attracts like जैसे आपकी body की vibrations होती है। आप उसी vibration की इच्छा को manifest करते हैं। अपनी body की vibrations को बढ़ाने के लिए आपको हर दिन affirmations practice करने चाहिए।

अमीर बनने के लिए आप money affirmations practice कर सकते हैं। आप इस तरह के money affirmations practice कर सकते हैं। 
जैसे कि
  • मैं एक money magnet हूँ पैसा मेरी तरफ जल्दी और आसानी से आकर्षित होता है।
  • जितने पैसे मैं दान करता हूँ इससे कई गुणा ज्यादा पैसे मेरी तरफ आकर्षित होते हैं।
  • पैसों के बारे में सारे नकारात्मक विचारों को मैं अपने दिमाग से बाहर निकालता हूँ
  • मैं बेहद खुशी के साथ पैसों को अपनी जिंदगी में आकर्षित कर रहा हूँ। मैं पैसों के भंडार का मालिक हूँ।
  • अमीर बनाने वाले Money Affirmations पैसा अपने आप आता है (Attract Money Affirmations in Hindi)

Rule No. 6

It's about Attraction, not action

कभी भी आप किसी भी चीज को इसलिए आकर्षित नहीं करते क्योंकि आप उसके काबिल हैं। आप उस चीज को इसीलिए आकर्षित करने में कामयाब होते हैं क्योंकि आप उस चीज को आकर्षित करना चाहते हैं। आपकी body की vibrations उस इच्छा की vibrations के बराबर है।

मान लीजिए आप महीने के एक लाख रूपये कमाना चाहते हैं और अभी आप महीने के 50 हजार रूपये कमाते हैं अगर आप 50 हजार रूपये कमाकर भी खुश नहीं है। तो इससे ज्यादा पैसे कमाना आपके लिए आसान नहीं होगा।

आप जितने पैसे कमाते हैं आप उसमें कितना खुश हैं? जिस तरह का बिजनेस या नौकरी आप करते हैं आप उसमें कितना खुश हैं? जैसी आपकी relationship है आप उसमें कितना खुश हैं? क्या आप खुद पर विश्वास करते हैं। कि आप महीने के एक लाख रूपये कमा सकते हैं? कभी भी पैसों को जबरदस्ती अपनी जिंदगी में आकर्षित करने की कोशिश ना करें।

आप ऐसा महसूस करें कि जितने पैसे कमाना चाहते हैं आपका उन पैसों पर पूरा हक है , वो पैसे आपके हैं और इसीलिए आप उन पैसों को अपनी जिंदगी में आकर्षित कर रहे हैं।

आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए कि आप उन पैसों को कमाने के काबिल है तभी आप उन पैसों को अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते हैं।

अब मैं आपको 3 special tips बताने वाला हूँ , जिसकी मदद से आप जितने चाहे उतने पैसे अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते हैं।

Tip No. 1

Stop focusing on what you don't have, or you'll never get it

Law of Attraction के अनुसार जीस पर आप focus करते हैं वो चीज बड़ी होती जाती है। अगर आप हमेशा केवल अपनी कमियों पर फोकस करते हैं तो आप ज्यादा पैसे कभी नहीं कमा सकते या किसी भी इच्छा को manifest नहीं कर सकते क्योंकि ये ब्रह्माण्ड वही चीज लौटाता है जिस पर आप focus करते हैं।

अगर आप महीने के लाखों रूपये कमाना चाहते हैं तो आपको ऐसा सोचना बंद करना होगा कि आप कभी अमीर नहीं बन सकते। आपको ऐसा सोचना होगा कि आप महीने के लाखों रूपये कमा रहे हैं। और ऐसा सोचकर आपको excited और खुशी महसूस करना होगा।


Tip No. 2

Take your attention off the thing that is upsetting you and replace it with a more pleasant thought

नकारात्मक विचारों पर focus करना सबसे आसान होता है। लेकिन ऐसे विचार आपको कभी अमीर नहीं बना सकते। अगर आपके दिमाग में ऐसे विचार आते हैं, जो आपकी body की vibrations को कम करते हैं। आपको दुखी, उदास और गुस्सा दिलाते हैं तो आपको इस तरह के विचारों को सकारात्मक विचारों में बदलना होगा।
आपको अपने दिमाग में ऐसे विचार लाने होंगे जिससे आपको खुशी महसूस हो, ऐसा करने से आप अपनी किसी भी इच्छा को जल्दी manifest करने में कामयाब होते हैं। भले ही ऐ कितना भी मुश्किल क्यों ना हो

लेकिन किसी भी परिस्थिति में आपको केवल सकारात्मक पहलू पर focus करना होगा और दिमाग में केवल सकारात्मक विचार लाने होंगे। इससे आपकी body की vibrations बढ़ती है और आप जितने चाहे उतने पैसे कमाने में कामयाब होते हैं।


Tip No. 3

Know that you don't have to make things happen, you just have to be able to allow them to happen

Law of Attraction के अनुसार आपको केवल इस पर focus करना है कि आपको क्या चाहिए। वो इच्छा कैसे हकीकत में बदलेगी, आपको इसके बारे में नहीं सोचना है। वो इच्छा कैसे manifest होगी , आपको इसे ब्रह्माण्ड पर छोड़ देना है। आपका काम है अच्छा महसूस करना और हर दिन सकारात्मक सोचना, Visualization और affirmations को practice करना। 

उस इच्छा को हकीकत में बदलने के लिए actions लेना और अपनी body की high vibrations को बरकरार रखना क्योंकि जब आप high vibrations में होते हैं, हर दिन अच्छा महसूस करते हैं तब आपकी जिंदगी में high vibrations वाले लोग आते हैं। जो सकारात्मक सोच रखते हैं और आपकी जिंदगी में high vibrations वाली परिस्थितियाँ आती है। और जब ऐसा होता है तब अपने आप पैसे, खुशियाँ, good luck और success आपकी जिंदगी में आकर्षित होने लगते हैं।

केवल अपनी सोच के दम पर, आप किसी भी इच्छा को manifest कर सकते हैं।
और ढेर सारे पैसों को अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते है।

#attractmoney #manifestmoney #moneymanifestation #powerofsubconsciousmind #lawofattraction

Post a Comment

0 Comments