Online Computer Courses Classes and Training Program

अपनी इच्छा कैसे पूरी करें? How To Attract Health, Wealth and Happiness

 

How To Attract Health, Wealth and Happiness

Law of Attraction Technique कैसे काम करती है ?

आज की इस पोस्ट में , मैं आपको Law of Attraction Technique की मदद से हमेशा खुश, स्वस्थ और ढेर सारे पैसों को आकर्षित करने के 3 नियम बताने वाला हूँ।

Law of Attraction कहता है कि आप आप जिंदगी में उसी चीज को आकर्षित करते हैं जिसके बारे में आप सोचते हैं।

आपके थॉट्स एक सिग्नल की तरह है, जिसे आप लगातार यूनिवर्स की तरफ भेजते रहते हैं और फिर वही सिग्नल रिजल्ट के रूप में आपकी तरफ वापस आते हैं, तो अगर आप अपनी जिंदगी में पैसों की कमी, bad luck या किसी भी परेशानी से उदास रहते हैं। तब वही चीज आपकी जिंदगी में Manifest होती है और अगर आपको अपनी जिंदगी में हमेशा खुश, स्वास्थ और ढेर सारे पैसों को आकर्षित करना है तो आपको उसी तरह के थॉट्स अपने दिमाग में लाने होंगे।

First Law

A person who is filled with love will attract the love of other people

पहला नियम कहता है कि जब आप प्यार महसूस करते हैं, तब आप अपनी जिंदगी में किसी दूसरे व्यक्ति के प्यार को आकर्षित करते हैं।

सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि आपकी जिंदगी में coincidence यानि संयोग जैसा कुछ नहीं होता, अपनी जिंदगी में हमेशा खुश रहने के 10 मुख्य नियम इस प्रकार हैं।

1. हर सुबह अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ जागें, उस खुशहाल दिन के बारे में सोचें, जो आज आपका इंतजार कर रहा है। हर सिचुएशन में हमेशा खुश रहना सीखें, इस तरह से जीने से आपके नेगेटिव इमोशंस पर पॉजिटिव इमोशंस की जीत होती है।

2. Negative बात करने वाले लोगों से दूर रहें और Positive बातें करने वाले लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएं।

3. हर दिन कुछ नया और इंटरेस्टिंग करने के बारे में सोचे हर दिन self - improvement पर काम करें। जैसे कि inspiring books पढ़ना और seminar या फिर inspiring लोगों का lecture attend करना।

4. हर negative situation में कुछ positive देखने की कोशिश करें ताकि उस situation से आपको कुछ सीखने को मिले।

5. खुद को criticize यानि खुद की आलोचना कभी ना करें, हमेशा खुद से प्यार करें और खुद पर गर्व महसूस करें।

6. अगर आपके दिमाग में डर, उदासी और गुस्सा जैसे विचार आ रहे हैं, तो तुरंत इन विचारों को सोचना बंद करें और कुछ positive सोचने की कोशिश करें, जैसे कि उस इंसान के बारे में सोचें, जिससे आप बहुत प्यार करते हैं और उस इंसान के साथ बिताए हुए खूबसूरत पलों को याद कीजिए

7. अपने मोबाइल और लैपटॉप से उन सारी photos को delete कर दें, जो आपको उदास करने पर मजबूर करती है। इस तरह से आप अपनी जिंदगी में नई और अच्छी यादों की जगह बनाते हैं।

8. जिस इंसान को आप अपनी जिंदगी में आकर्षित करना चाहते हैं उसके बारे में सपना देखें कि आप उनके साथ खूबसूरत पल बिता रहे हैं। उनके साथ वक्त बिताकर आप खुशी और प्यार महसूस कर रहे हैं, यकीन कि जब आप ऐसा करते हैं, तब Universe को यह सिग्नल मिलता है कि आप उस इंसान के साथ प्यार महसूस करना चाहते हैं और आपकी इच्छा पूरी होती है।

9. एक पेपर में उस इंसान के बारे में जितना डिटेल से हो सके लिखें, जिस इंसान को आप अपनी जिंदगी में आकर्षित करना चाहते हैं। जैसे कि उसकी height, skin colour, looks, profession etc.

10. अपनी जिंदगी में priorities के बारे में सोचना शुरू करें कि प्यार, पैसा, सफलता, बिज़नेस या जॉब, इन सब में से आपके लिए सबसे ज्यादा important प्रायोरिटी क्या है? अगर आपके लिए Life Partner ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है तो उस पेपर के सबसे ऊपरी भाग में उस इंसान की बड़ी फोटो लगाएं और रोज उस फोटो को देखते हुए visualise करें कि वो इंसान आपका life partner बन चुका है क्योंकि visualisation किसी भी इच्छा को manifest करने के लिए बहुत ही पावरफुल manifestation technique है। याद रखें कि आप हमेशा उतना ही खुश रह सकते हैं, जितना आप खुश रहना चाहते हैं।

Second Law

A happy person lives much longer and has a much healthier life

दूसरा नियम कहता है कि खुश रहने वाला इंसान ज्यादा लंबी और ज्यादा स्वस्थ जिंदगी जीता है, अपनी जिंदगी में हमेसा स्वस्थ रहने के 10 मुख्य नियम इस प्रकार हैं।

1. जो लोग सोचते हैं कि 50 साल की उम्र के बाद वो लोग बूढ़े दिखना शुरू हो जाएंगे, तब उनकी जिंदगी में कोई ऐसी हेल्थ problem आती है। जिसकी वजह से वह लोग बूढ़े दिखने लगते हैं, तो आपको हमेशा ईमेजिन करना चाहिए कि चाहे आपकी उम्र कितनी भी हो आप young और healthy हैं।

2. हर problem केवल कुछ दिनों की मेहमान होती है, तो उस problem के टलने का इंतजार करें और हमेशा healthy रहने के लिए कम से कम stress लें

3. Forgiveness यानि लोगों को माफ करने की आदत डालने से आप हमेशा खुश और स्वस्थ रहते हैं।

4. किसी भी काम को हड़बड़ी में करने से आपकी बॉडी में ज्यादा adrenaline बनने लगता है, जो आपकी सेहत के लिए खराब है। तो हर काम को ठंडे दिमाग से और आराम से करें।

5. Research में पाया गया है कि पॉजिटिव सोचने वाले लोग ज्यादा young दिखते हैं और हमेशा स्वस्थ रहते हैं।

6. गुस्सा करना, दूसरों को ब्लेम करना और खुद की केयर ना करना आपकी सेहत पर बुरा असर डालता है। तो इन सभी negative emotions को महसूस करना avoid करें।

7. Research में पाया गया है कि खुश रहना आपके heart और आपकी body के स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है।

8. हर दिन 10 से 15 मिनट उस काम को करें, जिससे आपको खुशी मिलती है, जैसे कि मेडिटेशन करना, प्रार्थना करना, अपनी पसंद का गाना सुनना या फिर जो भी आप चाहे। Researchers कहते है कि ऐसा करने से आपकी बॉडी को आराम मिलता है और आपकी बॉडी में खुश रहने वाले हार्मोन रिलीज होते हैं।

9. हर दिन खुद को एनालाइज करें कि आप अपने डेली रूटीन में कौन से बदलाव लाएंगे, तो आपकी बीमारी जल्द से जल्द ठीक हो सकती है।

10. Researchers कहते हैं कि खराब mood से लड़ने के लिए आपको केवल 2 मिनट के लिए 'happiness muscles' को training देनी चाहिए, यानि आईने के सामने खुद को देखकर smile करते हुए सोचना चाहिए, कि आप इस पूरी दुनिया के सबसे खुश, स्वस्थ और खूबसूरत इंसान है

Third law

Money doesn't bring happiness but happiness brings money

तीसरा नियम कहता है कि पैसा आपकी जिंदगी में खुशियाँ नहीं लाता, लेकिन खुशियाँ आपकी जिंदगी में पैसों को आकर्षित करती है।

अपनी जिंदगी में ढेर सारे पैसों को आकर्षित करने के 10 मुख्य नियम इस प्रकार हैं 

1. अपनी सोच को बदलें, जैसा आपको बचपन से सिखाया गया है कि ढेर सारे पैसों को केवल गलत तरीके से ही कमाया जा सकता है। इसके बजाय यह सोचे कि आप जितने चाहे उतने पैसे अपनी जिंदगी में कमा सकते हैं।

2. केवल पैसा कमाना आपकी जिंदगी का उद्देश्य नहीं होना चाहिए सबसे पहले समझे कि पैसे कमाने की प्लानिंग करने करने और हमेशा खुश रहने के लिए आप आजाद हैं।

3. हमेशा उस काम से पैसे कमाने के बारे में सोचें, जिस काम से आप प्यार करते हैं, ऐसा करने से ना सिर्फ आप सफल होकर ढेर सारे पैसे कमाते हैं, बल्कि आप उस काम को करके हमेशा खुश भी रहते हैं।

4. इस दुनिया में बहुत सारे लोग बहुत जल्दी ढेर सारा पैसा कमाना चाहते हैं और वो लोग अलग-अलग तरीके से पैसे कमाने की कोशिश करते हैं और जब पैसा नहीं कमा पाते, तब सोचते हैं कि वे कभी ढेर सारे पैसे नहीं कमा सकते, याद रखें कि पैसा कमाने के लिए आपको थोड़ा धैर्य रखना चाहिए और इंतजार करना चाहिए।

5. पैसा एक एनर्जी की तरह है, जिसे हमेशा बहते रहना चाहिए, अगर आप किसी चीज का बिल पेमेंट करते हैं, तो आपको उसे देते हुए खुशी महसूस करनी चाहिए कि आपने उस इंसान की मदद की है। इस तरह से आपकी जिंदगी में ढेर सारे पैसे आकर्षित होते हैं।

6. हमेशा सस्ती चीज खरीदने से आपको उस चीज को दोबारा खरीदना पड़ सकता है, इसीलिए पैसा खर्च करने में लालच ना करें क्योंकि पैसों को आकर्षित करने का नियम कहता है कि जितना ज्यादा आप खर्च करते हैं, उतना ज्यादा पैसे आपकी जिंदगी में आकर्षित होते हैं।

7. हमेशा नए source of income बनाने के बारे में सोचें, इस तरह से आप बहुत जल्दी अमीर बन सकते हैं।

8. हमेशा बड़े सपने देखें, हमेशा इस तरह से सोचे और महसूस करें कि आप बहुत अमीर है और आप कोई महंगी कार खरीद रहे हैं या फिर कोई महंगा घर खरीद रहे हैं, इस तरह से सोचने से universe उस चीज को आपकी जिंदगी में आकर्षित करता है।

9. जितने पैसे आप अपनी जिंदगी में आकर्षित करना चाहते हैं उसे एक cheque में लिखकर हर दिन उसे देखें और विजुलाइज करें कि वह पासे आपकी जिंदगी में आकर्षित हो रहे हैं और आप उन पैसों से अपनी पसंद की चीज खरीद रहे हैं।

10. हर छोटी से छोटी इच्छा पूरी होने के लिए universe का शुक्रिया महसूस करें, ऐसा करने से आपकी बड़ी से बड़ी इच्छाएं भी पूरी होने लगती है।

आपको पोस्ट पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ share जरूर करें। पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

#attractmoney #howtomanifest #howtoattractmoney

Post a Comment

0 Comments