Online Computer Courses Classes and Training Program

आपकी इच्छा तुरंत मेनिफेस्ट होगी, इसे करें Angel Menifestation Technique | Law of Attraction l


  
Angel Menifestation Technique


दोस्तों आज की इस पोस्ट में, मैं आपको बताने वाला हूं कि आप अपने स्पिरिट गाइड्स यानी एंजेल की मदद से अपनी इच्छा को कैसे मेनिफेस्ट कर सकते हैं? अगर आप अपने स्पिरिट गाइड्स के साथ अच्छा रिश्ता बना लेते हैं तो आप अपनी जिंदगी की हर मुश्किल परिस्थिति में उनकी मदद ले सकते हैं और उनसे सलाह ले सकते हैं। अगर आपने कभी स्पिरिट गाइड्स या एंजल के बारे में नहीं सुना है, तो हो सकता है कि यह पोस्ट आपके स्पिरिट गाइड्स के द्वारा आपकी मदद करने के लिए भेजी गई हो और अगर आप उन सारे स्टेप्स को फॉलो करते हैं। जो इस पोस्ट में, मैं आपको बताने वाला हूं तो आपकी बड़ी से बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है। Gabby Bernstein कुल 8 किताबों के लिए Newyork Times की बेस्ट सेलिंग Author बनी थी गैवी कहती है जब मैं बहुत छोटी थी तब मुझे मेरे स्पिरिट गाइड्स की मौजूदगी का एहसास हुआ जो मेरे अंदर है मेरे आस-पास है और मेरे चारों तरफ है।

जब हम अपनी फिजिकल साइट यानी भौतिक दृष्टि से परे इस दुनिया को देखने के इच्छुक हो जाते हैं। तब हमारा जीवन आसान हो जाता है हम सुरक्षित महसूस करते हैं और हम अपनी वास्तविक शक्ति तक पहुंच पाते हैं। बचपन से ही मैं इस तरह के स्पिरिट गाइड्स पर भरोसा करके बड़ी हुई हूं। इनकी उपस्थिति हमेशा मेरा समर्थन करती है और यह जानकर मैं अटूट विश्वास और शक्ति से भर जाती हूं।

मेरा मानना है कि हाईएस्ट ट्रुथ यानी उच्चतम सत्य और बीइंगस ऑफ कंपैशन यानी करुणा के कुछ प्राणी हमारे विचारों को मार्गदर्शन देने और हमारी तरफ पॉजिटिव एनर्जी भेजने के लिए हमारे लिए काम करते रहते हैं। ये प्राणी फिजिकल यानी भौतिक नहीं है और यह किसी प्राकृतिक नियमों से बंधे नहीं है ये spritual beings यानि अध्यात्मिक प्राणी होते हैं। यह प्राणी कई रूपों में आते हैं और उनके अलग-अलग उद्देश्य होते हैं।

लेकिन उनका समान्य लक्ष्य हमें यूनिवर्स के प्यार के साथ वापस से एलाइनमेंट में लाने में मदद करना है। आप किसी ऐसी परिस्थिति में फंस जाते हैं जब आपको डर महसूस होता है तब आप अपने स्पिरिट गाइड की मदद ले सकते हैं। जो आपको वापस से प्यार में लाने में मदद करता है और जब भी आपको अपने स्पिरिट गाइड की मदद की आवश्यकता होती है। तब आपको केवल इतना करना है कि आपको अपने डर को सरेंडर यानी आत्मसमर्पण करना है और उस परिस्थिति को इस पर spritual site यानी आध्यात्मिक दृष्टि से देखना है।

हम सभी के अपने स्पिरिट गाइड होते हैं हमारे गाइड यानि मार्गदर्शक हमारे पूर्वज या कोई ऐसा फैमिली मेंबर हो सकता है जो अब इस दुनिया में नहीं है। कुछ स्पिरिट गाइड के नाम भी हो सकते हैं और किसी व्यक्ति के 1 से ज्यादा स्पिरिट गाइड भी हो सकते हैं।

चलिए जानते हैं कि आप अपने स्पिरिट गाइड के साथ किस तरह से कनेक्ट कर सकते हैं और उनके साथ अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं।

लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना है कि आप को खुले दिमाग से इन सारे स्टेप्स को फॉलो करना है।

आप अपने स्पिरिट गाइड को inner knowing यानि आंतरिक ज्ञान के रूप में अनुभव कर सकते हैं। आप उनकी आवाज सुनकर उनकी उपस्थिति को महसूस कर सकते हैं या फिर spark of light यानी प्रकाश के चिंगारी की तरह आप अपने स्पिरिट गाइड के मौजूद होने का एहसास कर सकते हैं।

Step 1: Get into the habit of asking

अपने स्पिरिट गाइड के साथ जुड़ने का सबसे पहले से है कि आपको उनसे मांगने की आदत होनी चाहिए। अक्सर भूल जाते हैं कि हमारे अंदर और हमारे आस-पास एक ऐसा मार्गदर्शक है जो हमारी मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहता है लेकिन वह मदद तभी करते हैं जब हम उनसे मदद मांगते हैं किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए हम अपनी ताकत के भरोसे रहते हैं और इसी वजह से हमारे अंदर डर पैदा होने लगता है इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप अपने किसी भी परेशानी के समाधान के लिए अपने स्पिरिट गाइड से मदद मांगने आदत डालें। जितना ज्यादा उनसे मदद मांगते है।

उतना ही ज्यादा मैं आपकी मदद करते हैं आपको उन सभी चीजों के बारे में सोचना है जिसके लिए आप मुझसे मदद मांग सकते हैं हो सकता है कि आप को गर्भधारण करना हो, ढेर सारे पैसे कमाने हो, अपने रिश्तो को बेहतर बनाना हो या फिर अपनी किसी भी बीमारी को ठीक करना हो।

आप अपने किसी भी इच्छा को पूरा करने के लिए अपने स्पिरिट गाइड की मदद मांग सकते हैं। सबसे पहले स्टेप में आपको उन 5 से 10 इच्छाओं की लिस्ट बनानी है। जिसके लिए आप अपने स्पिरिट गाइड से मदद मांगना चाहते हैं। एक बार जब आप अपनी इच्छाओं की लिस्ट बना लेते हैं। आपको अपनी हर एक इच्छा को स्पिरिट गाइड के सामने पेश करना है और उन्हें इसका समाधान बताने के लिए आमंत्रित करना है या तो आप इसे अभी कर सकते हैं या फिर आप प्रार्थना या मेडिटेशन के माध्यम से अपने inner wisdom यानी आंतरिक ज्ञान के साथ एलाइनमेंट में आने के बाद एक्सरसाइज को प्रैक्टिस कर सकते हैं।

आपको बोलना है
Thank you, guides of the highest truth and compassion, for revealing the solutions to these problems

सर्वोच्च सत्य और करुणा के मार्गदर्शक, इन सभी समस्याओं के समाधान को प्रकट करने के लिए आपका धन्यवाद।

फॉर एग्जांपल अगर आप एक अच्छी सेहत पाना चाहते हैं तो आप अपने स्पिरिट गाइड से इस तरह से कह सकते हैं जैसे कि

Thank you, guides of the highest truth and compassion, for offering solutions to my issue with my health.

सर्वोच्च सत्य और करुणा के मार्गदर्शक, मेरे स्वास्थ्य की समस्या के समाधान की पेशकश करने के लिए आपका धन्यवाद

अगर आप अपनी शादी के लिए मदद मांगना चाहते हैं तो आप अपने स्पिरिट गाइड से इस तरह से कह सकते हैं जैसे कि

Thank you, guides of the highest truth and compassion, for revealing the solutions to the problems I'm having in my marriage.

परम सत्य के मार्गदर्शक, मेरी शादी में आ रही समस्याओं का समाधान प्रकट करने के लिए आपका धन्यवाद

अगर आप अपने कैरियर से संबंधित समाधान के लिए मदद मांगना चाहते हैं तो आप अपने स्पिरिट गाइड से कह सकते हैं जैसे कि

Thank you guides of the highest truth and compassion for revealing the solutions to my struggle with finding a career I love.

सर्वोच्च सत्य और करुणा के मार्गदर्शक, मेरे पसंदीदा करियर को खोजने में हो रहे संघर्ष के समाधान को प्रकट करने के लिए आपका धन्यवाद।

आपको ध्यान में रखना है कि अगर आप अपनी इच्छा पर पूरा फोकस करते हुए मदद मांगना चाहते हैं तो हर दिन उस इच्छा को अपनी स्पिरिट गाइड के सामने पेश करें।

Step 2 : Listen

दूसरे स्टेप में अपने स्पिरिट गाइड के साथ अच्छे से कनेक्ट करने के लिए आपको सुनना होगा कि आपका स्पिरिट गाइड्स आपसे क्या कहना चाहते हैं। और इसका सबसे बेस्ट तरीका है मेडिटेशन जब आप मेडिटेशन करते हैं तब आप अपने मन को शांत करते हैं ताकि आप अपने भीतर की आवाज या फिर अपने आसपास में रहने वाले स्पिरिट गाइड की आवाज को सुन सके या फिर उनके सारे को समझ सके। अगर आप अपने स्पिरिट गाइड के ज्ञान को स्पष्ट रूप से समझना चाहते हैं तो आपको उनके साथ एलाइनमेंट में आने के लिए अपनी बॉडी की वाइब्रेशन्स को धीमा करना होगा और जब आप अपनी एनर्जी को प्यार और शांति की फ्रीक्वेंसी के बराबर लाते हैं। तब आप अपनी स्पिरिट गाइड के वाइब्रेशनल मैसेज के साथ अच्छे से कनेक्ट कर पाते हैं। मेडिटेशन के दौरान अपनी एनर्जी को स्पिरिट गाइड के साथ एलाइनमेंट में लाने के लिए आप इस तरह से प्रार्थना कर सकते हैं जैसे कि

Thank you, guides of the highest truth and compassion. Thank you for showing me what I need to know. Thank you for leading me in the right direction. Thank you for whatever it is that I need.

उच्चतम सत्य और करुणा के मार्गदर्शक, आपका धन्यवाद। जो मुझे जानने की आवश्यकता है, उसे मेरे सामने लाने के लिए आपका धन्यवाद। मुझे सही दिशा में ले जाने के लिए आपका धन्यवाद। जो कुछ भी मुझे चाहिए, उसके लिए आपका धन्यवाद।

आप 5, 10 या 20 मिनट के लिए मेडिटेशन कर सकते हैं और यह मेडिटेशन करने का बहुत ही सरल तरीका है। आपको केवल अपनी सांसो पर ध्यान देना है। अपने आसपास की आवाजों और संवेदनाओं के प्रति सचेत होना है।

Step 3 : Write with your spirit guides

मैडिटेशन करने के तुरंत बाद तीसरे स्टेप में आपको एक कागज और पेन लेकर अपने स्पिरिट गाइड के लिए इस तरह से आमंत्रण लिखना है जैसे कि

Thank you, guides of the highest truth and compassion, for revealing to me the solution to these issues.

सर्वोच्च सत्य और करुणा के मार्गदर्शक, इस परेशानी का समाधान मेरे सामने प्रकट करने के लिए आपका धन्यवाद।

Thank you, guides of the highest truth compassion, for revealing to me whatever you want me to you.

सर्वोच्च सत्य और करुणा के मार्गदर्शक जो कुछ भी आप जानकारी में लाना चाहते हैं, उसके लिए आपका धन्यवाद।

Dear guides of the highest truth and compassion, I welcome you to write through me now.

सर्वोच्च सत्य और करुणा के प्रिय मार्गदर्शक, मेरे माध्यम से लिखकर मुझे बताने के लिए मैं आपका स्वागत करता हूं।

आपके दिमाग में जो भी आईडिया, स्टोरी, टॉपिक या मोटिवेशनल चीजें आ रही है। बिना दिमाग लगाए और बिना सोचे समझे आप बस उसे कागज में लिखते जाइये।

Step 4 : Ask for a sign

चौथे स्टेप में आप उनके मौजूद होने की कोई निशानी मांग सकते हैं। जब आप सोचना शुरु करते हैं कि आप अपने स्पिरिट गाइड से किस तरह के निशानी मांग सकते हैं तो सबसे पहले जो चीज आपके दिमाग में आती है। आपको उसी का चुनाव करना है जैसे कि आप किसी जानवर, कोई गाना या किसी किताब के टाइटल की निशानी मांग सकते हैं या फिर आप किसी एंजेल नंबर जैसे ट्रिपल 444 या ट्रिपल 111 की निशानी मांग सकते हैं।

अपने स्पिरिट गाइड से निशानी मांगने के बाद आप universe के लिए इस तरह से प्रार्थना कर सकते हैं जैसे कि

Thank you, universe, for offering me my sign if I'm moving in the right direction.

मुझे स्पष्टता प्रदान करने के लिए आपका धन्यवाद ब्रह्मांड। अगर मैं सही दिशा में जा रहा हूं, तो मुझे अपना चेहरा दिखाओ और इसके बाद आपको धैर्य रखना है

Step 5: Pay attention to the guidence you receive

अपने स्पिरिट गाइड से मार्गदर्शन मांगना अलग बात होती है। और उस पर ध्यान देना यानि वास्तव में उसे स्वीकार करना और उसका समर्थन करना बिल्कुल अलग बात होती है। अपने स्पिरिट गाइड की तरफ से जो मार्गदर्शन आपको मिलता है। जब आप उस पर ध्यान देते हैं तब आप उस प्यार के एहसास का अनुभव करते हैं जो आपके अंदर है और आप के आस-पास है और यह बहुत ही खूबसूरत एहसास होता है।

जब आप अपने स्पिरिट गाइड के अद्भुत समर्थन को महसूस करते हैं। जो हमेशा आपके पास होता है आपको एक बात का ध्यान रखना है कि मार्गदर्शन पर ध्यान देना मांगने के बारे में नहीं है आपको पूरा दिन खुद से ये नहीं पूछना है कि मेरा मार्गदर्शक कहाँ है। जो निशानी मैंने मांगी थी वह कहां है इसके बजाय आप अपने दिमाग को उस मार्गदर्शन के आश्चर्य के लिए हमेशा खुला रखना है। आपका मार्गदर्शन कहीं पर भी और किसी भी वक्त शांत और अप्रत्याशित तरीके से दिखाई दे सकता है। आपका मार्गदर्शन रेडियो पर एक गाने के रूप में बिलबोर्ड के रूप में या फिर कोई आपसे वही कह सकता है जो आप सुनना चाहते हैं।

Step 6: Stay in energy of gratitude

अपने स्पिरिट गाइड के एनर्जी के साथ अच्छे से कनेक्ट करने के लिए आपको कृतज्ञता महसूस करना चाहिए। आवश्यकता के स्थान पर होने के बजाय आपको अपने स्पिरिट गाइड के मार्गदर्शन और प्यार के लिए gratitude यानि कृतज्ञता और appreciation यानी सराहना को महसूस करना चाहिए। आपको अपने स्पिरिट गाइड से बात करने के तरीके को बदलना होगा।

अगर आपके दिमाग में इस तरह के विचार आते हैं जैसे की मेरे मार्गदर्शक आपने मुझे अभी तक ये क्यों नहीं दिया। मेरे मार्गदर्शक मुझे आप पर विश्वास नहीं है। आपने मुझे इसे क्यों नहीं दिखाया इस तरह की बातें कह कर आप उन पर अविश्वास दर्शाते हैं। आप उन्हें यह बता रहे हैं कि वास्तव में आप उनके मार्गदर्शन के लिए खुले नहीं है और आप नियंत्रण में रहना चाहते हैं।

इसके बजाय आपको अपने स्पिरिट गाइड का धन्यवाद महसूस करना चाहिए। उनकी सराहना करनी चाहिए और उनके लिए गहरा प्यार और आभार महसूस करना चाहिए। जब आपको किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन मिलता है तब बस आपको चुपचाप यह कहना है। मेरे मार्गदर्शक मुझे इस समस्या का समाधान दिखाने के लिए आपका धन्यवाद या फिर मेरे मार्गदर्शक इस चिन्ह के लिए आपका धन्यवाद कृतज्ञता महसूस करने से अपने स्पिरिट गाइड के साथ आपका रिश्ता मजबूत होता है और वह हमेशा आपके साथ या आपके आसपास रहते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि आप हमेशा उनका प्यार से स्वागत करते हैं और जब आप दिल खोलकर अपने स्पिरिट गाइड के लिए ग्रेटिटूड महसूस करते हैं और उनकी सराहना करते हैं तब वही एनर्जी वापस आपकी तरफ आकर्षित होती है और यह बहुत ही जबरदस्त और खूबसूरत एहसास होता है।

Step 7 : Release the outcome and trust in plan better than your own

आपके स्पिरिट गाइड के पास ऐसी योजना होती है जो आप की योजना से बेहतर होती है। स्पिरिट गाइड, बुद्धिमान और प्यारे होते हैं। वे आपको सही रिश्ते, सही करियर और आपको उस डॉक्टर की तलाश करने में मदद करते हैं जिसकी आपको जरूरत होती है।अगर आप अपनी परिस्थितियों को नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं चीजों को अपनी मर्जी से चलाने की कोशिश करते हैं तो ये केवल आपके स्पिरिट गाइड को आपसे दूर करता है।

इसीलिए आपको अपने स्पिरिट गाइड के सामने समर्पण करके उनकी योजना पर भरोसा करना चाहिए।

Step 8: Be more childlike

अगर आपके परिवार में छोटे बच्चे हैं तो आप जानते होंगे कि कुछ बच्चे अपने मार्गदर्शक को देख भी सकते हैं और कुछ बच्चे उनके बारे में बोलते भी हैं। 7 साल की उम्र के बाद यह क्षमता कम होने लगती है और हम इस मार्गदर्शन की प्रणाली को बंद कर देते हैं।

अपने स्पिरिट गाइड के साथ अच्छे से जुड़ने के लिए आपको एक बच्चे की तरह बनना चाहिए और आपको ऐसे काम करने चाहिए जिससे आपको खुशी मिले जैसे कि दौड़ना, कहीं घूमने जाना, खाना बनाना या कुछ और अपनी पसंद का काम करने से आपके मार्गदर्शक आप को तेजी से दिखाई देने लगते हैं क्योंकि खुश रहना सबसे उच्च वाइब्रेशन होती है

Step 9: Ask your spirit guides for their names

अगर आप चाहें तो आप अपने मार्गदर्शक का नाम पूछ सकते हैं और जो नाम आपके दिमाग में सबसे पहले आता है वही आपके मार्गदर्शक का नाम है और आपको इस पर विचार करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

Step 10: Trust in your own psychic ability

आपको खुद पर विश्वास करना है कि आप अपनी स्पिरिट गाइड की मौजूदगी का पता लगाने और उनके साथ जुड़ने के काबिल है आपको विश्वास रखना है कि आपके अंदर और आपके आसपास हर वक्त प्यार की एनर्जी मौजूद है। जो हमेशा आपका समर्थन करती है और आपका मार्गदर्शन करती है। जितना अधिक आप अपनी मानसिक क्षमता पर भरोसा करते हैं। उतना ही अधिक आप अपने मार्गदर्शन को सुन पाते हैं और उतना ही अधिक इस दैवीय मार्ग दर्शन को उच्चतम स्तर पर ले जाने में कामयाब होते हैं। अपनी जिंदगी में स्पिरिट गाइड का होना एक शानदार तोफे की तरह होता है क्योंकि ना सिर्फ यह आप का समर्थन करते हैं बल्कि दूसरों की मदद करने के लिए आपकी मदद करते हैं।

Post a Comment

0 Comments