Online Computer Courses Classes and Training Program

Movie making method law of attraction visualisation technique






दोस्तों हम सभी लोग लॉ ऑफ अट्रैक्शन (Law of Attraction) की मदद से अपनी लाइफ में बहुत कुछ Attract करना चाहते हैं। चाहे वो सक्सेस हो, पैसा हो, relationship हो, चाहे Job हो, कोई career हो, कोई मेरे को Exam clear करना हो हम बहुत सारी चीजें चाहते हैं।

आज उसी के लिए हम एक बहुत ही अमेजिंग टेक्निक के बारे में आप लोगों के साथ डिस्कस करने जा रहा हूं जो आपकी लाइफ को पूरी तरीके से बदल सकते हैं। इस टेक्निक का नाम है मूवी मेकिंग मेथड (Movie Making Method)

यह Visualisation टेक्निक के बेहतरीन टेक्निक में से एक है।
जैसा कि हम सभी को पता है कि हमारा जो Subconscius Mind है। सबकॉन्शियस माइंड कुछ वक्त पर कुछ लिमिटेड वक्त के लिए सबसे ज्यादा एक्टिव होता है। यानी कि जो विंडो होती है सबकॉन्शियस माइंड की जो विंडो होती है यानी कि हमें अगर कुछ भी अपने सबकॉन्शियस माइंड में डालना है ताकि वो मेनिफेस्ट हो सके, लॉ ऑफ अट्रैक्शन की मदद से हमारी लाइफ में, वो सपना सच हो सके, तो उसके लिए आपका अपने सबकॉन्शियस माइंड
को Consistently कुछ feed करना होता है।

आपको उस विंडो में डालना पड़ता है और वो विंडो जानना बहुत जरूरी है। जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा कि जो subconscious mind है वो दो वक्त पर बहुत ज्यादा एक्टिव होता है।

कब-कब एक है अर्ली मॉर्निंग में जब सुबह सोकर उठते हैं। जब आप अभी भी बेड में है और आधी नींद में और ठीक ऐसा ही जब आप रात को बिल्कुल बहुत गहरी नींद आ रही है। और अब आप about to sleep हैं अब आप सोने ही वाले हैं। ये दो वक्त ऐसे होते हैं जब हमारा सबकॉन्शियस माइंड सबसे ज्यादा एक्टिव होता है। उसके विंडोज ओपन होती है और आप उस वक्त अपने दिमाग में, अपने Subconscious दिमाग में, अपने सबकॉन्शियस माइंड में जो कुछ भी डालेंगे वो easily manifest होने के chances बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं।

और आप कोई भी wish को आसानी से पूरा कर सकते हैं। तो हमें ये समझना पड़ेगा कि उस टाइम पर हमें अपने माइंड में अपने सबकॉन्शियस माइंड में कैसे feed करना है। उस process का नाम है movie making method

इस technique में आपको क्या करना होता है। इस टेक्निक में आपको यह समझना होता है। आप अपनी लाइफ में क्या चाहते हैं। और उसके अराउंड आपको एक मूवी क्रिएट करनी पड़ती है। जैसे कि मान लेते हैं कि आप बस सो कर उठे हैं 5:00 बज रहे हैं 6:00 बज रहे हैं या 7:00 बज रहे हैं।

आप आधी नींद में हो आपका अभी उठने का भी मन नहीं है। लेकिन उठना भी जरूरी है अब बिल्कुल, लेकिन बेड में लेटे हुए हैं। उस वक्त आपको क्या करना है। उस वक्त आपको इस मेथड को अडॉप्ट करना है।

और इस मेथड को यूज करके अपनी लाइफ की मूवी क्रिएट करनी है। इसमें वो सारी चीज आप visualize करते हैं जो आप अपनी life में ultimately चाहते हैं। और इसको करने का बहुत आसान तरीका है। आप क्या कीजिए, जब आप bed में हो simply ये सोचना शुरू करें कि मैं अपनी life में क्या-क्या चाहता हूँ।

और आप ये सोचे, ये imagine करे, कि मैं एक movie देख रहा हूँ। और उस movie का जो हीरो है वो मैं खुद हूँ। मैं खुद उस movie का hero हूँ। और मैं सारी चीजें देख पा रहा हूँ कि मेरी जिंदगी कैसी है। आपको ये सोचना है कि अगर कोई director आपके ऊपर movie बनायेगा तो वो movie कैसी दिखेगी। आपके पास क्या-क्या होगा?

क्योंकि आप ही उस movie के hero हैं। और कोई struggle नहीं है उस movie में सिर्फ abundance हैं। सिर्फ success है, सिर्फ growth है, सिर्फ सपने है, हर चीज आपको मिल सकते हैं जो आप चाहते हैं। तो वो आप movie create करते हैं। तो जब आप सुबह उस state में होंगे कि आपको आधी नींद भी आ रही लेकिन आपको उठना भी है। उस state पर जब आप होंगे, तो आपको visualisation करना है बहुत ही detail में आप visualisation में कैसे visualise कर सकते हो। और क्या-क्या visualise कर सकते हैं? वो मैं आपको बताता हूँ।

सबसे पहले आप आँख बंद करके इस तरह से visualise कर सकते हैं। जो मैंने किया है Consistently मैं करता हूं। जैसे मैं सपनों की जिंदगी चाहता हूं। एक बड़ा सा lawn है, मैं गेट खोलता हूं इस गेट के अंदर जब मैं enter करता हूं। तो मैं देखता हूँ कि एक उस gate के अंदर जो right और left में बहुत सारे फूल दिख रहे हैं। एक garden दिख रहा है। मैं धीरे धीरे और अंदर जाता हूँ।

मैं देखता हूँ बीच में एक fountain दिखता है मुझको उसके आसपास मुझे और भी चीजें दिखती है। Right में मैं देखता हूँ बड़ी-बड़ी गाड़ियां खड़ी हुई वहां पर BMW, Rolls-Royces बहुत बड़ी-बड़ी गाड़ियां खड़ी है वो सारी मेरी है।

उसको जब मैं क्रॉस करता हूं तो मैं बहुत बड़ा घर देखता हूं। वो घर मेरा है मैं उस घर के बड़े दरवाजे को धक्का देकर खोलता हूं। मैं उसको push करता हूं। और जब मैं अंदर की तरफ enter करता हूं। तो सबसे पहले मैं अपने परिवार को देखता हूं। मेरा पूरा परिवार बहुत ही ज्यादा खुश है। Everybody is happy सब लोग साथ में हैं।

मेरे भाई मेरे बहन मेरे माँ बाप, मेरे in laws, मेरे life partner हर कोई मेरे साथ है। मेरे बच्चे, जितने लोगों को मैं दिल से चाहता हूँ। वो सारे लोग मेरे साथ हैं वहां पर और मैं देख पा रहा हूँ वो सब लोग बहुत खुश हैं।

सब लोग अपनी life को enjoy कर रहे हैं। एक आलिशान घर एक आलिशान kitchen है उसके साथ में वहां पर cook आपके लिए खाता तैयार कर रहे हैं। एक सुंदर सा मंदिर है अब जिस भी भगवान को आप मानते हो उसका मंदिर है वहां पे या जिस भी guru को मानते हैं उनकी photo लगी हुई है।

आप उनको देख पा रहे हैं। आप वो देख पा रहे हैं जो आपने हमेशा से अपने सपनों में देखा था। आप उसको completely visualize कर पा रहे हैं। हर चीज देख पा रहे है, हर चीज महसूस कर पा रहे हैं। हर तरफ सिर्फ खुशी ही खुशी है।

हर कोई सिर्फ खुश ही है, abundance ही है, किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है और आप इसको, ये जो मूवी है। आप इस movie को जैसा चाहे वैसा देख सकते हैं। ऐसा जरूरी नहीं है कि आपको बड़ी-बड़ी गाड़ियां ही देखनी है।

ऐसा जरूरी नहीं है कि आपको घर में सभी को देखना है आप डिसाइड करो कि आप क्या देखना चाहते हो। आप क्या create करना चाहते हो। आप visualise करो कि मैंने कोई exam crack कर लिया, मैंने किसी college में admission ले लिया। मेरा आज day 1 हैं।

आप वो सारी चीजें visualisation कर सकते हो तो, ये जो movie है इस movie को आप कैसे भी customize कर सकते हो। कैसे भी बना सकते हो। आप ही इसके असली hero हो। तो आप इसको edit भी कर सकते हो। आप बता सकते हो कि मैंने कौन से कपड़े पहने हैं। किसको कौन से कपड़े पहनने हैं उसके पास क्या है?

हर चीज आप visualise कर सकते हो और यही है movie making method

अगर आप इसको consistently practice करते हैं। मैं आपको बता सकता हूँ कि आप अपने सपनों की life से बहुत ज्यादा दूर नहीं रहेंगे। जब-जब आप law of attraction कि techniques को follow करते हैं। आपको अचानक से कुछ ना कुछ नए रास्ते खुलने लगते हैं।

नए दरवाजे खुलने लगते हैं। आपको ऐसे रास्ते दिखने लगते है जहाँ पर आपको काम करने की जरुरत है। एक्शन लेने की जरुरत है आपको बस विश्वास करना है उन रास्तों पर विश्वास करना है। भगवान पर विश्वास करना है अपने गुरुओं पर विश्वास करना है और उन रास्तों पर चल देना है। मेहनत करनी है और सारी चीजें आपको अपने आप मिल जाएगी। वो जो सपने हैं वो सपने पूरे होंगे और ये बहुत मुश्किल नहीं है।

मैं जब-जब करता हूँ मुझे बहुत खुशी होती है जब वो सपनों की जिंदगी मैं देखता हूँ। और मैंने ऐसे अपनी life पर बहुत कुछ manifest किया है। बहुत कुछ मैंने manifest किया है and I am sure आप सभी लोग ये कर सकते हैं। तो उसको दो बार करना है। 5 minute आप सुबह कीजिए और 5 minute आप शाम को कीजिए और ये बहुत है manifest करने के लिए।

सुबह और शाम, शाम मतलब रात को जब आप bed में सोने के लिए जा रहे हो। आप bed में लेट चुके हो light off हो चुकी है। और आप बहुत ही गहरी नींद में जाने वाले हो आपको नींद आ रही है। वो time है इसको visualise करने का और जब आप इस technique को follow करते हो। आप देखोगे कि आपकी life में बहुत ज्यादा बदलाव आ रहा है। और आप अपनी life में बहुत कुछ achieve कर पा रहे हो। तो ये बहुत ही amazing technique है follow जरूर करें।

Post a Comment

0 Comments