Online Computer Courses Classes and Training Program

3 Qualities Of Sigma Male That Will Change Your Life | Sigma Male Test | Motivational Thoughts

Sigma Male Qualities


दोस्तों Sigma Male इस धरती पर सबसे कम पाए जाने वाले मेल होते हैं इस सदी के सबसे क्रांतिकारी व्यक्ति एलोन मस्क भी एक सिगमा मेल हैं। दोस्तों सिग्मा मेल की एक अलग दुनिया होती है और वो अपनी दुनिया के बादशाह होते हैं लोग क्या करते हैं और क्या कहते हैं इनसे इनको कोई फर्क नहीं पड़ता।

ये भले ही दुनिया में बहुत कम हो लेकिन इनका एक्जिस्टेंस बहुत बड़ा है इनके अंदर कुछ ऐसी क्वालिटीज होती है जिससे लोग इन्हें जानने और पाने के लिए पागल रहते हैं। दोस्तों आज मैं आपको सिग्मा मेल कि 3 main क्वालिटीज बताऊंगा और अगर आपके अंदर ये क्वालिटीज है तो हो सकता है कि आपकी पर्सनालिटी भी एक सिग्मा हो।

लेकिन अगर आपके अंदर ये क्वालिटी नहीं है तो इन्हें आज से ही अपने एटीट्यूड में शामिल कर लीजिए। यकीन मानिए लोग आपको पाने के लिए पागल हो जाएंगे।

1. King नहीं King Maker बनो 
दोस्तों society में हर कोई अल्फा मेल यानि की King बनना चाहता है। वो सोसाइटी में अपना दबदबा बना कर दिखाना चाहता है कि वो दूसरों से बेहतर और कामयाब है। वो हमेशा सोशल स्टेटस और मनी पावर के पीछे भागता है ताकि वे एक अल्फा मेल बन सके वोही अल्फा मेल जो सोसाइटी में अपना दबदबा बनाकर रखते हैं जिन्हें बाकी के मेल फॉलो करते हैं और फीमेल इन से बहुत जल्दी attract हो जाती हैं।

सोसाइटी की ज्यादातर लोगों की चाहत होती है सिर्फ और सिर्फ अल्फा बनना और अगर आप भी ऐसी चाहत रखते हैं तो माफ करिए आप एक सिग्मा नहीं हो सकते क्योंकि सिग्मा मेल कभी भी अपनी सोसाइटी का किंग नहीं बनना चाहते।

उन्हें सोशल स्टेटस और सोसाइटी में अपना दबदबा बनाने का कोई शौक नहीं होता। अगर उन्हें कोई अल्फा मेल से कंपेयर करता है तो वो फ़्रस्टेट हो जाते हैं क्योंकि वह किंग नहीं बल्कि किंग मेकर बनना चाहते हैं। सिग्मा मेल कभी कामयाबी के पीछे नहीं भागते खुद को काबिल बनाने पर ज्यादा फोकस रहते हैं सिग्मा मेल ये जानते हैं की अगर उनके अंदर काबिलियत हो तो वो जब चाहे खुद को बना किंग बना सकते हैं।

और इनकी सबसे बड़ी ताकत होती है फ्रीडम यानी कि आजादी दोस्तों भले ही हम सब चीजों से आजाद हो लेकिन लोग हमारे बारे में क्या सोचते हैं ये बात आज में हमें अपना गुलाम बना रही है हम ऊपर से भले ही कह दें कि लोगों की बातों का हमें कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अंदर से हमें वाकई में फर्क पड़ता है।

हम चाह कर भी लोगों की बातों को इग्नोर नहीं कर पाते लेकिन सिग्मा मेल के अंदर ये क्वालिटी होती है। वे इन सब बंधनों से आजाद होते हैं वे लोगों के बारे में नहीं सोचते लेकिन इतनी मिस्टीरियस होते हैं कि लोग इनके बारे में जरुर सोचते हैं।

2. Trend Follower मत बनो 
दोस्तों हमारी मेंटालिटी ना चाहते हुए भी ऐसी बन जाती है जिसमें हम खुद को भीड़ से अलग तो मानते हैं लेकिन एक्चुअल में हम उसी भीड़ के हिस्सा होते हैं। हमें यूट्यूब पर वही वीडियो ज्यादा पसंद आते हैं जो ट्रेंडिंग पर होते हैं हमें वही कपड़ों की डिजाइन अच्छे लगते हैं जो मार्केट में ट्रेंड कर रहा होता है।

हम उसी दुकान या मॉल में जाते हैं जहां अच्छी खासी भीड़ होती है हम आंख बंद करके भीड़ के गुलाम बन रहे हैं और फिर भी हम खुद को दूसरों से अलग कहते हैं और शायद इसीलिए सिग्मा मेल इस दुनिया में बहुत कम होते हैं क्योंकि वह खुद को दूसरों से अलग मानते हैं और वह वाकई में भीड़ से अलग होते हैं।

वो सोशल ट्रेंड को बिल्कुल भी फॉलो नहीं करते वह हर हाल में भीड़ से अलग चलते हैं चाहे इन से उनका कोई नुकसान ही क्यों ना हो सिग्मा मेल के आगे जब कोई आंख बंद करके किसी ट्रेंड को फॉलो करता है तो उन्हें बहुत गुस्सा आता है और आज-कल वैसे भी व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस का जमाना है हमारी जिंदगी में सब कुछ अच्छा या बुरा होता है तो हम अपनी लाइफ अपडेट करने से कहीं ज्यादा सोशल मीडिया का स्टेटस अपडेट करना ज्यादा जरुरी समझते हैं।

हमारे अंदर बैठे इंसान उनको यह नहीं पता होता कि हमारे साथ क्या हुआ है लेकिन हमारे दोस्त और रिश्तेदारों को ये बात बहुत पहले ही पता चल जाती है। लेकिन सिग्मा मेल को दिखावा करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। अगर उनकी लाइफ में कुछ अच्छा होता है तो वह उसे सबसे पहले खुद के साथ सेलिब्रेट करते हैं और अगर उनके साथ कुछ बुरा होता है तो उसे गहराई से समझने की कोशिश करते हैं और फिर खुद को अपडेट करते हैं ना कि किसी सोशल मीडिया के स्टेटस को।

सिग्मा मेल हमेशा आगे रहने की कोशिश नहीं करते क्योंकि उन्हें पता है कि वह आगे रहने के काबिल है और अगर जरूरत पड़ी तो वह लोगों को लीड भी कर सकते हैं। सिग्मा मेल खुद को पेस्ट बनाने से ज्यादा खुद को दूसरों से अलग बनाने की कोशिश करते हैं पर आपने शायद यह कोर्ट सुना ही होगा कि अगर आप बेस्ट नहीं बन सकते तो यूनिक बनने की कोशिश करो इसलिए आप खुद में सिग्मा मेल कि ये यूनीक वाली क्वालिटी लाने की कोशिश करो।

3. अकेलेपन को Enjoy करो 
दोस्तों आपने यह लाइन तो सुनी होगी जो अकेले खुश रहना सीख लिया उसे कोई रुला नहीं सकता। हम में से बहुत लोगों की दिक्कत ये है कि हम ये कहते हैं कि हमें अकेले रहना बहुत पसंद है और हम अकेले खुश रहना जानते हैं लेकिन एक्चुअल में ऐसा नहीं होता क्योंकि हम अपनी खुशियां दूसरों में ढूंढते हैं लोगों के हां या ना हमें बहुत ज्यादा प्रभावित करते हैं।

हमें अकेले रहकर खुद को समझने से ज्यादा लोगों के साथ बकबक करना पसंद आता है। लेकिन सिग्मा मेल सिग्मा इसीलिए होते हैं क्योंकि वह अकेलापन इंजॉय करना जानते हैं। वह दिखावे या शर्म के कारण अकेले नहीं रहते बल्कि उनकी फितरत ही अकेले रहने की होती है।

साइंस ने भी यह साबित किया है कि अकेले और शांत रहने वाले लोग अपनी जिंदगी में ज्यादा सफल होते हैं क्योंकि अकेले रहने से आप खुद को और गहराई से समझ पाओगे और अपनी अच्छाई और कमियों को खुद ही देखने लग जाओगे। आपको यह पता चल जाएगा कि आपके अंदर एक बहुत बड़ी ताकत है और जो खुशी आप दूसरों में देख रहे हैं वह एक्चुअल में आपके अंदर ही है।

दोस्तों बात सिग्मा मेल बनने की नहीं है बात है तो उनसे कुछ सीखने की क्योंकि अगर आपके अंदर यह तीन क्वालिटी आ जाए तो आप लोगों के अप्रूवल से आजाद हो जाएंगे।
आपके अंदर एक मजबूत self-control आ जाएगा और आपकी पर्सनेलिटी बहुत ताकतवर हो जाएगी। आपके अंदर लोगों से चिपकने वाली मतलबी और निराश रहने वाली बेकार की क्वालिटी खत्म होने लगेंगी और लोग आपकी तरफ अट्रैक्ट होने लगेंगे।

और अपने साथ अकेले रहने वाले एटीट्यूड से खुद को मिस्टीरियस बना लोगे जिससे लोग आपको जानने के लिए बेताब हो जाएंगे। हमेशा भीड़ से अलग रहने और किसी सोशल ट्रेंड को ना फॉलो करने की वजह से आप खुद को और आजाद कर लोगे और बिना लोगों की टेंशन लिए आप अपने बेहतर कल के लिए सारे जरूरी कदम उठा सकते हैं। और सबसे ज्यादा जरूरी बात यह है कि ऐसा एटीट्यूड रखने से आप की एनर्जी बचती है और हर बार आप कुछ नया करने के लिए तैयार रहते हैं और वक्त आने पर आप कुछ बड़ा करते हो।

Post a Comment

0 Comments