Online Computer Courses Classes and Training Program

Manifest Anything in 5 Steps ( Law of Attraction ) Hindi

Manifest Anything in 5 Steps

अगर आपको ऐसा लगता है कि एक Supreme Power, Universe, भगवान और जो सबसे बड़ी Power है। दुनिया कि सबसे बड़ी Power जो मुझे observe कर रही है, मुझे देख रही है, वो मुझे life में सभी चीजें achieve करने में मदद करेगी तो, मैं आपको बता सकता हूँ आप life में कुछ भी manifest कर सकते हैं।

ये जो भरोसा होता है, ये भरोसा हमें life में सब कुछ achieve करने में बहुत ज्यादा मदद कर सकता है। मैंने भी अपनी life में बहुत ज्यादा struggle देखे, बहुत ज्यादा मेहनत की, बहुत action लिया। बहुत ज्यादा चीजों को लेकर मैं stressed भी रहा, परेशान रहा लेकिन जब मुझे इस चीज के बारे में पता चला। इन Steps के बारे में पता चला, तो मुझे ये बात पता चली कि धीरे - धीरे मैं अपने belief को Universe पर अपने भरोसे को law of attraction को अपनी life में 100% कैसे implement कर सकता हूँ।

क्योंकि कहीं न कहीं मैं बहुत जगह देखता हूँ कि जब Law of attraction के बारे में बात हो रही है। तो कुछ चीजें बहुत ज्यादा avoid कर दी जाती है जैसे कि action लेना, मेहनत करना वो सब avoid कर दिया जाता है या फिर उसके बारे में कम बात कि जाती है लेकिन यहाँ पर एक ऐसा five steps process form किया गया है जिसके जरिये आप life में कुछ भी achieve कर सकते हैं और ये 100% sure success का फार्मूला है और आप 100% law of attraction में इसको implement कर सकते हैं।

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो law of attraction को adopt करने कि कोशिश कर रहे हैं। अपनी life में implement करने कि कोशिश कर रहे हैं बहुत time से कर रहे है लेकिन law of attraction में उनको success मिल नहीं रही है तो मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आपके लिए solution आ चुका है जिसमें आप अगर ये 5 steps फॉलो करते है तो आपको law of attraction के जरिये कुछ भी manifest करने में difficulty नहीं आएगी। चाहे वो life partner को attract करना हो, पैसा attract करना हो, job attract करना हो, exam के बारे में हो, चाहे वो health के बारे में हो, चाहे वो किसी भी चीज के बारे में हो। Formula सिर्फ यही है इन 5 steps को आपने अगर फॉलो कर लिया तो मैं आपको guarantee दे सकता हूँ कि आप कुछ भी life में manifest कर सकते हैं।


1. Desire

सबसे पहला steps है desire यानि कि asking यानि कि माँगना अगर मैं इस बारे में क्लियर नहीं हूँ कि मुझे क्या चाहिए तो universe मुझे देगा क्या? बहुत सारे लोग इस बारे में बहुत ज्यादा कंफ्यूज होते हैं कि मुझे exactly क्या चाहिए यानिकि उनकी definition बहुत ज्यादा क्लियर नहीं होती, बहुत सारे लोग बोलते हैं मुझे life में सक्सेसफुल होना हैं अब life में success की जो definition है हर इंसान के लिए अलग होती है life में success की definition मेरे लिए अलग हो सकती है, आपके लिए अलग हो सकती है life में एक जो rickshaw चला रहा है एक बंदा जो road पर rickshaw चला रहा है उसकी success की definition थोड़ी अलग हो सकती है। Mark zuckerberg और bill gates की success की definition अलग हो सकती है। तो आपकी definition क्या है? तो आपको ये identify करना चाहिए , clarity होनी चाहिए कि exactly मुझे success का... मेरे लिए success का मतलब क्या है?

यानि कि हो सकता है कि आपके लिए success का मतलब हो बहुत सारे पैसे कमाना। आपके लिए success का मतलब हो सकता है कि मुझे एक बड़ा घर खरीदना है इतने का आएगा। एक बड़ी गाड़ी मेरे पास होनी चाहिए तो आपके लिए success का definition क्या है , तो वो desire करना, माँगना उसमें पूरी clarity बहुत ज्यादा जरुरी है जैसे कि अगर आपको एक गाड़ी चाहिए तो आपको पता होना चाहिए कि कौन सी गाड़ी चाहिए कौन से कलर की गाड़ी चाहिए।

कौन सा brand होना चाहिए और उसकी थोड़ी और detail पता होनी चाहिए आपको वो कितने cc की आती है, वो कितने की आती है उसका price क्या है ये सारी clarity आपको है क्या ? तो सबसे पहले ना आपको ये इस पर वक्त देने की जरूरत है कि भाई मुझे life में चाहिए क्या? और अगर आपको ये क्लियर है कि मुझे life में चाहिए क्या? तो आप अपना manifestation का जो process है law of attraction का जो process है उसको शुरू कर सकते हो और पहला step है उसको माँगना with clarity, desire करना, ask करना तो ये clarity जैसे ही आपको मिलती है। आप अपनी चीजों की शुरुआत कर देते हो ये पहला Step है।


2. Emotions

दूसरा Step है आपके emotions अब क्या हो रहा है अब बहुत सारी technique हैं मैं बहुत सारी technique के बारे में बात करता हूँ मान लो affirmation technique है, मान लो visualization technique है, मान लो water technique है, मान लो vision board है बहुत सारी techniques है जो दुनिया भर की technique है मैंने कुछ technique के बारे में बहुत detail में बात भी करता हूँ। आप कोई भी technique use कर सकते हो लेकिन जब वो technique आप कर रहे हो तो आपके emotions कैसे हैं ये 2 step है आपकी feelings कैसी हैं आपके जो emotions है और आपकी जो feelings हैं उनका बहुत important role है बहुत सारे लोग जो मैं बोलूंगा 99% लोग जिनके लिए law of attraction काम नहीं करता वो ये 2nd step miss करते हैं क्योंकि ना जब वो affirmation लिख रहे हैं visualization कर रहे हैं। कोई भी technique कर रहे हैं उनके अंदर emotions ही नहीं हैं वो महसूस ही नहीं कर रहे, emotion कैसे होने चाहिए, emotions वैसे होने चाहिए जैसे वो चीज already आपको मिल चुकी है 

आप खुद सोचो जब आपको गाड़ी चाहिए आपने एक desire किया की मुझे एक बेहतरीन गाड़ी चाहिए और मुझे इस कलर की गाड़ी चाहिए तो आप उसको visualize करो ना कि आपके सामने उसकी delivery हुई, वो कितनी सुंदर दिख रही है आप उसके अंदर बैठे हो। आप उसको चला रहे हो, steering पर आपका हाथ है वो महसूस कौन करेगा, वो महसूस करना कि वो चीज मुझे already मिल चुकी है और वो feelings जब वो अंदर से गुद गुदी होगी तो कैसा महसूस होगा। वो जो part है वो अक्सर बहुत सारे लोग miss कर देते हैं और वो बोलते हैं कि मेरे लिए manifestation काम नहीं कर रहा, law of attraction काम नहीं कर रहा ये तो बिलकुल बेकार है। लेकिन जब वो लोग feelings add कर रहे हैं तब ये पूरा Process इसकी कड़ी जुड़ती है।


3. Believe

तीसरा जो Step है वो बहुत ही बेहतरीन step है वो है believe करना, believe किस चीज में करना। भरोसा किस चीज में करना भरोसा इस चीज में करना कि आप उस चीज को deserve करते हो, भरोसा ये करना जैसे वो आप already उस चीज को achieve कर चुके हो ये सारे belief बहुत ज्यादा important है जब तक आपको ये भरोसा नहीं होगा कि मैं उसको deserve करता हूँ मैं उसको achieve भी कर पाउँगा या नहीं कर पाउँगा तो confusion रहेगी ना तो नहीं कर पाओगे। अगर for example आपको एक इंसान से बहुत ज्यादा प्यार है। आप उसको life में attract करना चाहते हो अब आपको अंदर ही अंदर क्या महसूस हो रहा है यार वो तो बहुत ही अच्छा है वो तो बहुत ही पढ़ा लिखा है यार वो मेरे पास कैसे आएगा। मैं उसको अपनी life में कैसे attract करूँ यार मैं तो उसको deserve, पता नहीं करता, मैं उसके लायक भी हूँ या नहीं हूँ। तो आपको कैसे मिलेगा आपको एक salary चाहिए office में increment चाहिए आपने कहा कि यार आप अपने आप को बार बार मैसेज दे रहे हो कि यार पता नहीं मुझे इतनी salary मुझे इतनी salary मिल भी पाएगी या नहीं मिल पाएगी मैं तो उतनी मेहनत भी नहीं कर रहा हूँ।


मैं तो उतना काम भी नहीं करता जितना बाकी लोग करते हैं। तो अंदर ही अंदर जो भरोसा है ना अगर वो weak है तो manifestation का Process नहीं होगा। Feelings से connected है ना ये आपकी feeling अंदर क्या चल रही है अंदर से जो feelings, आपके अंदर से आ रही हैं वो belief का जो process है उसको complete कर रही हैं अगर भरोसा आपको है। आपको अंदर से ये भरोसा है कि नहीं मैं ये deserve करता हूँ और मैं इसको achieve करके ही रहूँगा। तो आपको उस चीज को achieve करने से कोई रोक नहीं सकता ठीक है तो ये believe वाले process को ध्यान दें।


4. Action

4 Step ये है कि जो एक myth भी है law of attraction से related कि यार मैं सिर्फ सोचूँ तो क्या हो जायेगा क्या?, achieve कर लूंगा क्या? क्या सिर्फ सोचने से कैसे हो सकता है। बहुत सारे लोग भी ये बात मुझे बोलते हैं कि यार बहुत सारे लोग तो ये बोलते हैं कि यार ये सब बेकार की बातें हैं। आप जब तक action नहीं लोगे तो कैसे- कैसे चलेगा। यार सिर्फ सोचने से कैसे हो सकता है खाना आपके सामने पड़ा हुआ है क्या सिर्फ सोचने से उस खाने को खा सकते हो आप उस खाने को attract कर सकते हो कि खाना किसी ने बनाया और वो आपके सामने दे दिया आप खाने को order कर सकते हो लेकिन खाना तो आपको ही खाना है ना उसके लिए effort तो आपको ही करने पड़ेंगे।

तो ध्यान रखना जब भी आप attraction की journey में जाते हो तो आप बहुत सारे तरीके attract करते हो बहुत सारे attract करते हो जिसके through आप ये सारी चीजें अपने पास करीब लेकर आ सकते हो यानि कि आपने किया आपने desire भी कर लिया। मांग भी लिया, आपके अंदर feelings भी आयी, emotions भी आये, आपको भरोसा भी है। अब क्या हो रहा है ना universe आपको पूरा रास्ता दिखाता है आपको एक रास्ता दिखायेगा। जिस पर आपको चलना पड़ेगा for example आपने कहा यार मुझे ना healthy होना है। मुझे fit होना है तो अचानक से ना आपको दिखाई देगा आप amazon पर scroll कर रहे हो और आपको अचानक से एक बहुत सुंदर running shoes दिखाई देगा और आपको ये signal समझ में आएगा कि यार ये तो running shoes है यार मेरे को तो शायद जरुरत भी है। और मैं तो fit होने के बारे में भी सोच रहा हूँ मैं jogging करने के बारे में सोच रहा हूँ। मैं walk करने के बारे में सोच रहा हूँ अब ये action कौन लेगा अब मैं ये नहीं कह रहा हूँ कि आपको जूता खरीदना है हो सकता है आपके पास shoes already हो। लेकिन वो universe reminder दे रहा है कि भाई जूतों को निकालो and walk पे जाना शुरू करो।

क्योंकि आप ये मांग रहे हो तो universe ऐसे अलग अलग तरीके से आपको signal देता है। आपको job ढूंढनी है आपका दोस्त अचानक से कोई call करता है और बोलता है यार मेरी company में अभी ना job कि opening है यार तू अगर चाहे तो यार cv forward कर दियो।

अब cv forward कौन करेगा उस interview कि तैयारी कौन करेगा वो आप करोगे। लेकिन universe ने आप तक वो मैसेज पहुंचा दिया कि यार मुझे एक requirement है तो जो रास्ता है जो action जो जिस रास्ते पर आपको लेना है universe आपको ये खुद दिखाता है। आपको इसके बारे में वैसे ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं होती universe आपको रास्ता दिखाता है। आपको उस रास्ते पे चलना बहुत जरुरी है अगर आप ये सोच रहे हो मैं बैठा रहूँगा मैं सिर्फ सोचता रहूँगा। चीजें अपने आप हो जाएंगी प्रकट हो जाएंगी, प्रकट नहीं होता है प्रकट आपको करनी पड़ती है। तो प्रकट नहीं होगा प्रकट आपको करना पड़ेगा। और life में आप चीजों को आसानी से manifest कर पाओगे आप action लेना शुरू कर दोगे।

5. Receive

पांचवा Step में आप उस चीज को receive करते हो तो receive करने का जो process है पहले तो वापस से वो भरोसा होना कि आप उसे receive करने पे deserve करते हो कि आप उस चीज के लायक हो ये deserve करते हो दूसरा चीज आप already अपनी life में कितनी सारी चीजों के लिए thankful हो क्या आप अपनी life में बाकी चीजें जो already है क्या उसके लिए thankful हो क्या आपके अंदर वो gratitude है
क्या आप अंदर से अहसान मंद महसूस करते हो कि यार मेरी life में सारी चीजें बहुत अच्छी है। बहुत positive महसूस करते हो जो अपनी existing life के लिए है एक बात को ध्यान रखना। जब तक आप जो already आपके पास है अगर आप उससे प्यार नहीं करते है

तो आपको ना कुछ भी और abundance में मिलना थोड़ा सा मुश्किल हो सकता है। मैं ये नहीं कह रहा हूँ कि आपके पास पैसे नहीं है तो आप उससे प्यार करो मैं ये कह रहा हूँ आपके पास अगर बहुत बुरा scenario भी है तो आप भी पैसे नहीं है तो आप भगवान को atleast इस चीज के लिए thankyou बोल सकते हो कि इतनी बुरी situation के बावजूद मुझे खाना वक्त से मिल जाता है

तो आप atleast कुछ चीजों के लिए thankful हो सकते हैं ठीक है तो आप उन चीजों के लिए कितने thankful हैं। अगर आपके पास वो opportunity आयी है वो रास्ता आया है तो क्या आप उसके लिए thankful हैं आपके पास जो resources आये हैं क्या आप उसके लिए thankful हैं

आपके आस पास जो लोग हैं क्या आप उसके लिए thankful हैं। आप रिसीविंग mode में तभी आ पा सकते हैं जब आप उस thankfulness के mode में होते हैं। Gratitude के mode में होते हैं ताकि उस से ये समझ में आ सके जब आप उस चीज को receive करेंगे। तो आपको वापस से कैसा महसूस होगा आप उस चीज को कैसे treat करेंगे कितनी respect से treat करेंगे क्योंकि ये बहुत important है। जिस manifestation की journey को आप इतने दिल से सिदत से लगे हुए हो। Affirmation writing कर रहे हो visualization कर रहे हो बहुत सारी चीजें कर रहे हो। लेकिन उसको आप कैसे treat करोगे, कैसा, जब उसको achieve कर लोगे आपको तो उसको आप, उसके बाद उसको कैसे treat करने वाले हो ये बहुत important हैं आप एक life partner को attract करना चाहते हो लेकिन उस life partner को उसकी कदर करोगे value करोगे। एक job पाना चाहते हो, क्या आप उस value के जो job है उसकी salary के साथ अपने effort को justify करने के लिए तैयार हो तो,

जब आप ये सारे equation बना लेते हो तो आप actually में उसको receive करते हो। ये जो पांच step है ना मैं आपको बता सकता हूँ ये पांच step इतने आसान step हैं जो समझना बहुत ज्यादा आसान है but इनको implement करना ना, मैं आपको बता रहा हूँ कि अगर आपने इसको simply समझ लिया, simplicity के साथ समझ लिया तो आपको किसी भी तरह की कोई दिक्क़त नहीं होगी लेकिन कंही न कंही अगर आपके माइंड में किसी भी तरह का doubt है। आपने कोई भी इन पांचो steps में से कोई भी step आपने miss out कर दिया, तो ये पूरी कड़ी ही नहीं बन पाएगी पांच steps की और आप कुछ भी attract नहीं कर पाएंगे।

तो इसलिए हमेशा बोला जाता है कि law of attraction बहुत सारे लोगों के लिए काम क्यों नहीं कर पाता क्योंकि ये बहुत आसान है simple, simple चीजों को फॉलो करो पहले मांगो फिर उसमें अपनी feelings, emotions होना बहुत जरुरी है, फिर believe करो, फिर उस पर actions लो, फिर उसको receive कर लो, अब कितना आसान लग रहा है। बहुत सारे लोगों को यकीन ही नहीं होता ये इतना आसान हैं और actually में ये इतना ही आसान है। लेकिन बहुत सारे लोग आसान समझ के लगता है कि यार इतनी बड़ी success आसानी से कैसे achieve की जा सकती है। ध्यान रखना आसान ये process नहीं है। आसान आपकी honesty, आपकी positivity, आपका negativity से अपने आप को दूर रखना। तभी आप चीजों को manifest कर पाएंगे ना तो इसी को इन पांच steps को माइंड में रखें और आप कोई भी चीज आप manifest करने की कोशिश करें। I am sure about it आप उसको आसानी से manifest कर पाओगे। मैं भी अपनी life में consistent manifestation करता रहता हूँ बहुत सारी चीजों को attract कर रहा हूँ और मैं consistently share भी करता रहूंगा कि क्या - क्या चीजें अपनी life में इसके through attract की। इस process को करने तैयार हो तो मुझे comment करके जरूर बताना कि I am on for this मैं इन पांच step process को करने को तैयार हूँ और मैं अपनी journey को i will keep sharing और ध्यान रखना share करना बहुत ज्यादा जरुरी है क्योंकि क्या होता है अक्सर लोग law of attraction पर जो लोग बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं और बहुत ज्यादा चीजें manifest कर लेते हैं वो ना share नहीं करते इससे क्या होता है। वो positivity spread नहीं होती positivity spread करना जरुरी है बहुत सारे लोगों को लगता है। पता नहीं ये काम करेगा या नहीं काम करेगा but मैं आपको बताना चाहता हूँ।

अगर आपके लिए ये काम किया है कंही छोटा सा भी काम किया है तो please उसको share जरूर किया करो।

Post a Comment

0 Comments