Online Computer Courses Classes and Training Program

45 Days MANIFESTATION Challenge | Manifest Anything in 45 Days (Hindi)

45 Days MANIFESTATION Challenge



जिस भी चीज को आप शिद्दत से चाहते हो तो पूरी कायनात उसे आप से मिलाने में लग जाती है और अब वक्त आ गया है कुछ ऐसी चीजें करने का जिससे आप अपनी मेनिफेस्टेशन को अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे।

आज से हम जब भी आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं उस दिन से हम एक 45 डेज चैलेंज शुरू करते हैं जिसमें आपको लॉ आफ अट्रैक्शन की कुछ प्रेक्टिस करके अपनी मेनिफेस्टेशन को अपनी डिजायर्स को पूरी करना है।

ये प्रैक्टिस ये जो चैलेंज ये 45 दिन तक चलेगा और इसमें बेसिक-बेसिक इंस्ट्रक्शन को आपको फॉलो करना है और आप देखेंगे की कितनी सारी चीजें इस दौरान आपकी लाइफ में बेहतरीन होने वाली है।
सबसे पहले जब आप इसको फॉलो करना शुरू करेंगे तो आप अपनी मेनिफेस्टेशन तो पूरी कर ही पाएंगे। अपने सबकॉन्शियस को भी रिप्रोग्राम कर पाएंगे। इसके साथ-साथ आपकी जो वाइब्रेशन है वह बहुत ही ज्यादा पॉजिटिव हो जाएगी। आपका aura क्लींज हो जाएगा। आपका जो एनवायरमेंट है आपका जो aura निकल रहा है अंदर से वह इतना पॉजिटिव और इतना हाई होगा कि आपको बहुत ही, मतलब आपको आपके साथ-साथ इन फैक्ट लोगों को भी यह महसूस होगा कि इस पर्सन के अंदर से कितनी पॉजिटिव एनर्जी वाइब्रेट करती है।

आपका एनवायरमेंट आपके आसपास के लोग जो भी आपके कांटेक्ट में आएंगे। वो भी पॉजिटिविटी को फील करेंगे, महसूस करेंगे। आपका जो नजरिया है चीजों को देखने का आपके से नजरिया ऐसी चीजों को देखते हैं वह पूरी तरह से बदल जाएगा। आप सिर्फ पॉजिटिव चीजों को देखना शुरू कर देंगे और उसके साथ-साथ आपका खुद के अंदर जो विश्वास है। भगवान के अंदर जो विश्वास है और जो यूनिवर्स के अंदर विश्वास है। वो जो faith है और बिलीफ जो है वह सारा का सारा बहुत बढ़ जाएगा।

तो यह जो 45 दिन का जो चैलेंज है, ये जो प्रेक्टिस है ये बहुत ज्यादा आपको हेल्प करने वाली है। अपनी लाइफ को बहुत ही बेहतरीन तरीके से डेवलप करने के लिए इंप्रूव करने के लिए और अपनी मेनिफेस्टेशन को पूरा करने के लिए। 

369 Manifestation Technique 

तो 45 डे चैलेंज में हम 369 मेनिफेस्टेशन तकनीक को यूज़ करने वाले हैं। ये एक ऐसी टेक्निक है जो मेरे एक्सपीरियंस के दौरान जब मैंने पिछले 12 सालों से जब मैं लॉ आफ अट्रैक्शन की प्रैक्टिस करता आ रहा हूं। उस दौरान में, जब सबसे ज्यादा जो लोगों की शेयरिंग रही सबसे ज्यादा लोगों ने जो रिजल्ट एसोसिएट किए, अचीव किया और जिसमें लोग बहुत ही ज्यादा transformation लोगों ने महसूस की। वो यही technique है और इसके बहुत सारे कारण है।

पहले तो जो 369 टेक्निक है इसको निकोला टेस्ला टेक्निक भी कहा जाता है बहुत सारे रीजन कि वजह से क्योंकि निकोला टेस्ला 36 और 9 नंबर्स के लिए बहुत ज्यादा पार्टिकुलर थे।

इन्हीं डाइमेंशन पर वो सारे एक्सपेरिमेंट सारे काम किया करते थे लेकिन उसके साथ-साथ न्यूमैरोलॉजी में भी 369 ये तीन नंबर को बहुत ज्यादा इंपॉर्टेंट दी गई है। कुछ भी चीजें जो इससे शुरू होती है या खत्म होती है या ये जो तीनों नंबर कहीं पर भी आते हैं तो वह जो कांबिनेशन बहुत ही अमेजिंग हो जाता है और जब ये तीनों नंबर एक साथ आते हैं तो आप भी समझ सकते हैं की मैजिक होना ही होना है।

तो ये जो manifestation technique हैये वन ऑफ़ द मोस्ट ब्रिलिएंट इफेक्टिव मेनिफेस्टेशन टेक्निक है। जो आपको बहुत ज्यादा मदद करेगी। इसलिए हमने 45 days चैलेंज के अंदर हमने इसको पिकअप किया है।

अभी ये जानते हैं कि इसमें हमें करना क्या है? सबसे पहले हमें ये क्लियर होना है कि हमें चाहिए क्या? अब इसमें जो भी 45 days के दौरान मैं आपको सजेस्ट करूंगा कि आप मल्टीप्ल एफर्मेशन नहीं करेंगे। आपको क्या करना है? आपको सिर्फ एक एफर्मेशन को चुनना है ध्यान रखिए जब हम 45 डेज चैलेंज को पूरा करेंगे और एक मेनिफेस्टेशन को पूरा कर लेंगे तो आपको ना बेसिकली एक रोड मैप समझ में आ जाएगा की चीजें होती कैसे हैं। कैसे कन्वर्ट होती है? 

तो उसके बाद आप उसको मल्टीप्लाई भी कर सकते हो तो इस 45 डेज चैलेंज के दौरान ताकि हमारा फोकस भी एक चीज पर बिल्कुल हंड्रेड परसेंट एक चीज पर रहे और आपको जैसे पता है जिस चीज पर भी हम पूरा फोकस करते हैं वही चीज हमारी लाइफ में आने लगती है। तो मल्टीप्ल चीजों पर फोकस नहीं करेंगे आपके लिए सबसे इंपोर्टेंट चीज़ क्या है? जो अगले 45 dayse में या 50 दिन में 60 दिन में दो-तीन महीने में जो आप चाहते हो कि आपकी लाइफ में अचीव हो।

वो एफर्मेशन आपको पिकअप करनी है और उस डिजायर को पिकअप करना है और उसके बारे में हमें affirmation में बनानी है। 

तो पहली चीज आपकी क्लेरिटी की आपको एक्जेक्टली क्या चाहिए? दूसरी चीज आपको यह पता होना चाहिए कि आपको सिर्फ एक ही एफर्मेशन को पिकअप करना हैं तीसरी चीज अब आपको affirmation को लिखना कैसे हो वो जो affirmation आप बनाएंगे उसको लिखना कैसे हैं आपको उसको ऐसे लिखना है।

एक तो पॉजिटिव स्टेटमेंट होनी चाहिए। छोटी स्टेटमेंट होनी चाहिए और वो ऐसी स्टेटमेंट होनी चाहिए जैसे वो ऑलरेडी आपकी लाइफ में हो चुका है। याद रखिएगा जो बिगेस्ट डिफरेंट क्रिएट करता है।
वो ये क्रिएट करता है कि आपको उसे महसूस करना, आपको उसे ऐसे लिखना जैसे वो ऑलरेडी आपकी लाइफ में हो चुका है। तो वह वाइब्रेशन आपको महसूस करनी है। तो उसी तरीके से आपको उसको लिखना है।

ध्यान रखना इसमें आपको मन-मन में नहीं बोलना है आपको विजुलाइज नहीं करना है इस affirmation टेक्निक में आपको हर बार लिखना ही है। ध्यान रखिएगा हर बार लिखना ही है। तो इसमें affirmation को कैसे लिखा जाता है।

फॉर एग्जांपल आप चाहते हैं कि आपको एक जॉब मिल जाए ठीक है या आपको एक्जाम क्रैक कर ले तो उसका एग्जांपल लेकर मैं समझने की कोशिश करता हूं कि जैसे फॉर एग्जांपल आपको ना टीसीएस में जॉब चाहिए ₹500000, 10 लख रुपए पर एनम की जॉब ठीक है।
तो आप ये लिखेंगे थैंक यू गॉड मुझे टीसीएस कंपनी से ऑफर लेटर मिल गया है। जिसमें मेरी सैलरी 10 लाख रुपए सालाना है। थैंक यू मैं और मेरा पूरा परिवार बहुत ज्यादा खुश है। 

तो आपने एक सिंपल एफर्मेशन में आप उसमें इमोशंस अटैच कर दिए इसमें थैंक यू भी डाल दिया ठीक है। तो जब आप यह सारी चीजें कांबिनेशन कर लेते और इसी तरीके से दूसरी बना सकते हैं फॉर एग्जांपल आपको कोई एक्जाम क्रैक करना है तो आप उसमें यह लिखिए थैंक यू गॉड मैंने यूपीएससी का एक्जाम क्रैक कर लिया और अपनी सपनों की जिंदगी, जो मैं जीना चाहता हूं वो मैं जीना शुरु कर रहा हूं। 

तो जो भी एग्जाम आप क्रैक करना चाहते हैं neet clear करना चाहते हैं CA का एग्जाम क्लियर करना चाहते हैं जो भी एग्जाम क्लियर करना चाहते हैं। आप उसके अंदर आप अपना उसको draft कर लीजिए एडजस्ट कर लीजिए। Accordingly आप अपनी affirmation को बहुत ही बेहतरीन तरीके से कर पाएंगे तो एफर्मेशन का हमारा क्लियर हो गया। कि एफर्मेशंस को कैसे लिखना है। 

जब एफर्मेशन क्लियर हो गए तो उसके बाद क्या करना है। उसके बाद आपको जो 369 का मतलब क्या है।

369 का मतलब है तीन बार इसी affirmation को सुबह लिखना है same affirmation को 6 बार दोपहर में लिखना है। Same affirmation को 9 बार आपको रात को लिखना है।

ध्यान रखिएगा ऐसा कोई फिक्स टाइम नहीं है कि सुबह मैं 7:00 बजे लिखा तो हर रोज 7:00 बजे ही लिखना है। सुबह का मतलब है अब देखिए सुबह 4:00 बजे से लेकर 7,8,9,10 बजे तक भी सुबह ही होती है। ठीक है दोपहर का मतलब है 12:00 से लेकर तीन चार बजे तक दोपहर ही होती है। शाम का मतलब या रात का मतलब है मान लो 6:00 बजे से लेकर रात 10, 11, 12 बजे तक आप कभी भी कर लो ऐसा कोई फिक्स्ड रूल नहीं है कि इसी टाइम हमें करनी है।

क्योंकि बहुत सारे लोगों को सवाल आता रहता है कि मैं कभी थोड़ा देर हो जाती है प्लस हो जाता है। उसमें कोई प्रॉब्लम नहीं है लेकिन आपको यह दिन में तीन बार ही करना है। 

याद रखिएगा अगर आपका वर्किंग है तो आपको एक छोटा सा ब्रेक लेना पड़ेगा एक ऐसी केबिन में जाना पड़ेगा जहां पर कोई नहीं है वहां पर affirmation करनी पड़ेगी। दो बार करने से नहीं चलेगा आप नाइट ड्यूटी में है तो उसके अकॉर्डिंग आपको मैनेज करना पड़ेगा। तो accordingly आप मैनेज कीजिए।

जब आप सुबह उठे, मान लो आप 9:00 बजे उठते हो या 10:00 बजे उठते हो या 11:00 उठाते हो। तो उसको पहला समझो आप उसको morning समझो। तब affirmation करना शुरू कर दो। इस तरह से आपको तीन बार आपको affirmations को लिखना है। इन affirmation को जब भी आप लिखेंगे। लिखने के बाद आपको उनको दिल से महसूस करना है कि वो जैसे ऑलरेडी हो चुके है। आपको अपने अंदर महसूस करना पड़ेगा।

ध्यान रखिएगा आपकी जो फीलिंग है, आपकी जो वाइब्रेशन है वही चीजों को रियल बनाएगी रियलिटी में लेकर आएगी। अगर वो रियलिटी में लेकर आना है तो इमोशंस को मिस मत करना।

मैकेनिक्स की तरह मत करना। जल्दी से करना है। मुझे जाना है फटाफट कर देता हूं। फिर मेरे को अपना काम में लग जाना। इस तरह से मत करना। आराम से तसल्ली से बैठकर जो भी 5 मिनट 10 मिनट लगता है उसको अपने आप को mind को रिलैक्स करके deep breathe करके तसल्ली से करना और जब आप उसको लिखोगे तो महसूस जरूर करना। 

ज्यादातर लोग यही गलती करते हैं महसूस करना भूल जाते हैं। वो महसूस करते ही नहीं है वो सिर्फ लिखने में लगे हुए जैसे अपना स्कूल का होमवर्क कर रहे हो या कॉलेज का होमवर्क कर रहे हो। ठीक है 
तो वो चीज मत करना और ये सिंपल सी एक्सरसाइज आपको 45 डेज तक करनी है। यानी की 45 दिनों तक करनी है। जब आप इन्हें 45 दिनों तक कर लोगे। मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि आपकी लाइफ magic जरूर होगा, बदलाव जरूर होंगे। 

हो सकता है कि आपकी जो मेनिफेस्टेशन है उसको पूरा होने में 50 दिन लग जाए या 60 दिन लग जाए लेकिन जो चेंज है बदलाव है जो परिवर्तन है वो आप महसूस करना 45 days में देखना 100% शुरू कर ही देंगे। 

इसके लिए आपको क्या करना है जब-जब आप इस एफर्मेशन को करेंगे जैसे Day 1 किया तो आपको क्या करना है इस पोस्ट में आना है वापस से। ध्यान रखिएगा इस पोस्ट में आपको बार-बार वापस से आना है और इस पोस्ट में आ के कमेंट करना है  Day 1 Done जब Day 2 का सुबह दोपहर शाम कर लोगे फिर लिखना है Day 2 Done, Day 3 Done इससे क्या होगा, आपको ना हमेशा ये महसूस होता रहेगा, यार मुझे ना पोस्ट में जाकर कमेंट करना है कि मैंने कर लिया है।

इससे आपको अपने आप ही, जैसे बहुत सारे लोगों क्या होता है ना commit नहीं हो पाते। Discipline नहीं रह पाते। इससे आपको डिसिप्लिन होने की एक inspiration मिलगी। कि मुझे कहीं पर जाकर लिखना है तो मैं मेरे को इसको करना जरुरी है।
उसके साथ-साथ क्या होता है बाकी लोगों को बहुत सारी इंस्पिरेशन मिलती है।

याद रखिएगा जो-जो चीजें जैसी आपकी खुद की वाइब्रेशन होती हैं आपकी वाइब्रेशन दूसरे लोगों को हेल्प करती है और दूसरे लोगों की वाइब्रेशन जो है जो आप दे रहे हैं वहीं वापस भी आती है।

तो ध्यान रखिएगा positivity आप दोगे तो लोगों की positivity आपको मिलेगी और यही कारण है कि बहुत सारे लोग ग्रुप में भी मेनिफेस्टेशन करते हैं या जो एफर्मेशन प्रैक्टिस करते हैं और शेयर करते हैं।

not exactly affirmation share करते हैं but they share की मैंने इसको कर लिया है और ये आपको डिसिप्लिन रहने में बहुत ज्यादा हेल्प करता है। मैंने इसको बहुत दिनों तक प्रेक्टिस किया था। जब मैं डिसिप्लिन नहीं था तो आप भी इसको कर सकते हैं और इसके बाद जब भी आपको लगे कि आपकी कोई भी डिजायर कोई भी मेनिफेस्टेशन पूरी हुई है तो आपको इस पोस्ट के कमेंट बॉक्स में आकर जरूर बताना है। कि मैं कैसे अपनी डिजायर को अपनी सपनों को manifest किया।


Post a Comment

0 Comments