Online Computer Courses Classes and Training Program

Attract Your Love Through the Most Powerful Law of this Universe | अपने प्यार की वाइब्रेशन बढ़ाओ

Attract Your Love Through the Most Powerful Law of this Universe | अपने प्यार की वाइब्रेशन बढ़ाओ



नमस्कार दोस्तों आप में से मेरे बहुत से दोस्तों ने कमेंट्स में मुझसे पूछा कि लॉ आफ अट्रैक्शन (Law of Attraction ) से हम लव (Love) को कैसे मेनिफेस्ट करें? तो दोस्तों आज की ये पोस्ट इसी विषय पर आधारित है कि हम इस ब्रह्मांड के सबसे शक्तिशाली नियम का इस्तेमाल प्यार को आकर्षित करने के लिए कैसे कर सकते हैं?
दोस्तों पोस्ट शुरू करने से पहले बस एक चेतावनी है की यह एक वैज्ञानिक नियम है इसीलिए आप इसे कोई जादू या वशीकरण मत समझिएगा। लॉ आफ अट्रैक्शन एक ऐसा नियम है जो हर समय हर व्यक्ति के जीवन में समान रूप से काम करता है।

आइए समझते हैं कि किस तरह हम लॉ आफ अट्रैक्शन की हेल्प से अपनी लव को मेनिफेस्ट करें और जिनसे आप प्यार करते हैं उनके पीछे भागने की बजाय कैसे अपनी लव और रिलेशनशिप को खुद ब खुद आपकी तरफ आने के लिए अलाव करें।

दोस्तों आप में से बहुत से लोग कभी ना कभी रिलेशनशिप में जरूर रहे होंगे। क्या आपने फिल किया है कि जो चीज आप चाहते हैं। जैसे कोई आपको टेक्स्ट करें, कोई आपसे मिलने आए, कोई आपको देखना चाहे मतलब ये सारी चीजें जितना आप चाहते हैं ये उतनी ही दूर हो जाती हैं और ये चीजें बेशक बहुत छोटी सी बात है। लेकिन ये हमें बहुत हर्ट कर देती है। अगर यह एक्सपेक्टशंस हमारी पूरी नहीं होती। इसका कारण यह है कि जब आप इस तरह की चाहत अपने मन में रखते हैं। यह एक्सपेक्टशंस रखते हैं कि कोई आपको रिप्लाई बैक करें। तुरंत आपकी चुपी को समझ ले। वगैरा-वगैरा तो इस समय आप लॉ आफ अट्रैक्शन के अगेंस्ट काम कर रहे होते हैं। कैसे? अपने प्यार के प्रति अगर आप इनमें से एक भी भावना रखते हैं। तो आप लॉ आफ अट्रैक्शन का नहीं बल्कि डिस्ट्रक्शन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

दोस्तों अगर आप प्यार की तलाश में है तो एक बार इस बारे में सोचिए कि क्या आप एबंडेंस यानी प्रचुरता के माइंडसेट में है या क्या आप कमी के माइंडसेट में है। आप किस वाइब्रेशंस में है। गौर कीजीयेगा मेरे सवाल पर कि अगर आप चाहते हैं कि आपका प्यार हमेशा आपके साथ रहे या अभी आप प्यार की तलाश में है तो इन दोनों ही सिचुएशन में आप एबंडेंस को फिल कर रहे हैं या स्कार्सिटी यानी कमी को।
जाहिर सी बात है आप कमी के माइंडसेट में वाइब्रेट कर रहे हैं। कैसे? देखिए आप लव की बजाय डर की वाइब्रेशंस में है। यह डर कैसा? यह डर ऐसा कि जब हम इस बात की गहराई में जाते हैं। तो हमें पता चलता है कि हम कहीं ना कहीं डर रहे हैं। हम डर रहे हैं की कहीं न एक दिन वह हमें छोड़कर ना चले जाएं। हम डर रहे हैं कि कहीं वह वापस ही ना आए। हम डर रहे हैं इसीलिए हम भाग रहे हैं उनके पीछे। लेकिन ध्यान रखिए अगर आप डर रहे हैं तो आप Low वाइब्रेशन में है। अगर आप डर रहे हैं तो आप वाइब्रेशंस की कमी में है।

हमेशा याद रखिए आप वही आकर्षित करते हैं जो आप हैं। वह नहीं जो आप चाहते हैं तो फिर बेशक अभी आप अपनी जिंदगी में प्यार चाहते हो लेकिन अगर आपके मन में अपने प्यार के प्रति एक डर है। एक अविश्वास है कि शायद एक दिन वह आपको छोड़कर चला जाएगा तो आप Low वाइब्रेशंस में हैं। नतीजतन आपकी वाइब्रेशंस जो लव की फीलिंग से अलाइन होनी चाहिए थी। लव की फीलिंग से एबंडेंस फिल करनी चाहिए थी। वह आपके फियर यानी डर की नेगेटिव वाइब्रेशन से लो फ्रिकवेंसी में चले जाएंगे और आपके प्यार का आपसे दूर होना शुरू हो जाएगा।

इसीलिए हमें वाइब्रेशंस के इस फार्मूला को फ्लिप करने की जरूरत है तो अगर आप वाकई इस समय अपनी रिलेशनशिप के लिए डेसपरेट है बेताब है तो आपके पास कोई और रास्ता नहीं है क्योंकि जिस समय आप किसी चीज के लिए डेसपरेट हो जाते हैं बेताब हो जाते हैं। वह चीज आपसे उतनी ही दूर जाने लगती है क्यों? कारण मैंने आपको पहले ही बता दिया क्योंकि आपके मन में उनके खो जाने का एक डर होता है। तो आप उनके पीछे भागते हैं और यह डर आपको लो वाइब्रेशंस में ले जाता है।

तो अब आप क्या कर सकते हैं? अब आपके पास कोई और चॉइस ही नहीं है यह एक्सेप्ट करने के अलावा की चलो ठीक है इस फार्मूला को फ्लिप करते हैं। अपनी लाइफ में लव को मेनिफेस्ट करने के लिए, अट्रैक्ट करने के लिए लॉ आफ अट्रैक्शन जो अब तक आपकी लाइफ में उल्टी दिशा में काम कर रहा था इसे पलट कर सही दिशा में आपके प्यार को साकार करने के लिए।

आपको सिर्फ एक काम करना है और वह है एक इंटेंशन सेट करना अभी कोई बहुत मुश्किल नहीं है जैसे आप हर रोज सुबह अपने इंटेंशन सेट करते हैं एफर्मेशंस रिपीट करते हैं विजुलाइज करते हैं वैसे ही कंटिन्यू रखिए लेकिन अगर आप प्यार पाने के लिए लॉ आफ अट्रैक्शन का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इन्हें करते समय उन्हें अपने विजुलाइजेशन में फिल कीजिए।

आँखे बंद कीजिए उन्हें देखिए उन्हें Visualise कीजिए खुद के साथ उन्हें और उनके साथ खुद को देखिए। देखिए आप दोनों साथ में कितने खुश हैं। प्यार की भावनाओं को महसूस कीजिए। अपने इमोशंस को पूरी तरह से वाइल्ड हो जाने दीजिए। सुबह जब आप इस तरह से इस प्रेम के प्रति एक सशक्त भावना महसूस करते हैं तो आप उसे अट्रैक्ट करने का सबसे शक्तिशाली चुंबक बन जाते हैं।  क्योंकि हम जो बनते हैं वही अट्रैक्ट करते हैं। और इस समय हम लव मैग्नेट बन जाते हैं।

एक बार आपने इंटेंशन सेट कर ली बस हो गया खत्म। अब पूरे दिन आप क्या करेंगे। आप अपने दिनचर्या के कामों में व्यस्त हो जाएंगे। अच्छी बात है, लेकिन यहां आप एक बात का खास ख्याल रखें आप यह विचार बिल्कुल भी अपने मन में नहीं आने देंगे कि वह मुझे मैसेज क्यों नहीं कर रहे हैं वह मुझसे बात क्यों नहीं कर रही है मैं उन्हें कब अट्रैक्ट कर पाऊंगी या कब अट्रैक्ट कर पाऊंगा। आपका मन इस तरह के सैकड़ो सवाल आपसे पूछेगा, लेकिन अगर आपने इन सवालों को तवज्जो दी तो आपने प्रेम की जो इंटेंशंस सुबह सेट की थी। आप जो लव फीलिंग से वाइब्रेट कर रहे थे वह कम हो जाएगा और अब आप फिर से कमी की वाइब्रेशंस रिलीज करने वाले चुंबक बन जाएंगे।

इसलिए आपको इन सवालों को नजर अंदाज करते हुए हमेशा एबंडेंस की मानसिकता में रहने की जरूरत है और इसमें आप कैसे रह सकते हैं? बस हर समय प्यार में रहकर प्यार की भावना महसूस करके। अपने आप पर विश्वास करके और अपने प्यार को पूरी तरह से आजाद छोड़कर। सेट ईट एंड फॉरगेट इट यानी सुबह एक बार अपने प्यार के प्रति इंटेंशन सेट कर लीजिए और पूरे दिन भूल जाइए।

भूल जाइए, क्या? प्यार नहीं, बल्कि इस इंटेंशंस के आउटकम की चिंता भूल जाइए और पूरी तरह से यह निर्धारित कर लीजिए कि आपको अपनी लव वाइब्रेशंस में ही रहना है। जब लॉ आफ अट्रैक्शन से लव को मनीफेस्ट करने की बात आती है तो मैं हमेशा कहती हूं कि प्यार का सफर, खुद से प्यार करने से शुरू होता है। जिसे आप सेल्फ लव कहते हैं।

इसलिए पूरे दिन आपको किस चीज पर ध्यान केंद्रित करना है। लव को मेनिफेस्ट करने के लिए आपने सुबह इंटेंशन सेट की ओके हो गया सेट, आपने विजुलाइजेशन किया ओके सेट, अपने स्क्रिप्टिंग की ओके सेट, अब आपका पूरा काम हो गया। बस सारे नेगेटिव इमोशंस को छोड़ दीजिए और यूनिवर्स पर ट्रस्ट कीजिए।

पूरे दिन आप जो भी काम करेंगे आपको धैर्य से शांति से और सबसे जरूरी, प्यार से काम करना होगा। इससे भी जरूरी यह भावना की आप कितने खुश हैं। आप आनंद में है क्योंकि आप जानते हैं की फ्रीक्वेंसी के चार्ट में सबसे ऊपर खुशी की भावना होती है। क्या इस वक्त आप प्यार महसूस कर पा रहे हैं। अगर नहीं तो आपको ग्रिटीट्यूड की प्रैक्टिस करनी चाहिए।

सच में यह सबसे अच्छा तरीका है अपनी फिलिंग्स को शिफ्ट करने का, मतलब जैसे ही आपके मन में यह ख्याल आने वालों की यार वह मुझे कॉल क्यों नहीं कर रहे? मैसेज क्यों नहीं कर रहे? ऐसा क्यों नहीं कर रहे? वो वैसा क्यों कर रहे हैं? तो जब आपका मन इस तरह के विचार सोचने लगे तो तुरंत वापस आए अपने दिल पर हाथ रखें। एक गहरी सांस लें और कहें जिन चीजों के लिए आप आभारी है।

मैं अपने जीवन के लिए आभारी हूं। मैं अपनी सांसों के लिए आभारी हूं। इन हवाओं के लिए आभारी हूं। मैं जीने के लिए आभारी हूं। अपने एक्सपीरियंस से इसके लिए आभारी हूं। मैं अपने प्यार के लिए आभारी हूं। इस तरह से आप जिन चीजों के लिए ईश्वर के प्रति आभारी हैं। उन्हें कहें अपने माता-पिता के लिए, प्यार और परिवार के लिए कृतज्ञता महसूस करें। क्योंकि यह एकमात्र ऐसी भावना है जिसे महसूस करते समय आप गुस्सा, नफरत, डर आदि सभी भावनाओं की फ्रीक्वेंसी से बाहर निकल प्यार की सशक्त भावना को वाइब्रेट करते हैं।

इसे महसूस कीजिए और अपने आप को लव से अलाइन रखने की कोशिश कीजिए। दिल पर हाथ रखकर कहिए मैं प्यार हूं, आई एम लव, आई लव मैसेल्फ, मैं खुद से प्यार करता हूं। आई फील लव मुझे खुद से प्यार महसूस होता है। खुद को प्यार महसूस होने दीजिए क्योंकि जब आप प्यार महसूस करते हैं। तो आप प्यार बन जाते हैं और जब आप प्यार बन जाते हैं तो आप प्यार को अट्रैक्ट करते हैं।

बिकॉज यू अट्रैक्ट व्हाट यू आर आप वही आकर्षित करते हैं जो आप बनते हैं तो बस इतना आसान था दोस्तों ये आप हर सुबह अपने प्यार के इंटेंशन सेट कर सकते हैं। सेट कीजिए और भूल जाइए अपने प्यार के लिए कहीं मत भागये बस देखिए कि आप किस तरह से प्यार को आकर्षित करने का एक सशक्त चुंबक बन जाते हैं। दोस्तों अंत में बस तीन छोटी-छोटी टिप्स के साथ इस पोस्ट को खत्म करूंगी यह टिप्स आपकी लव वाइब्रेशंस को बढ़ाने में आपकी हेल्प करेंगे।

सबसे पहली Tip है Self Love से एनर्जी हीलिंग करना :
दोस्तों पोस्ट में मैंने आपको डिटेल में समझाया है कि सेल्फ लव से ही लॉ आफ अट्रैक्शन को आपका प्यार मेनिफेस्ट करने की एनर्जी मिलती है। इसीलिए खुद से बेहिसाब प्यार करें। यह विश्वास करें कि आप सुंदर हैं, अमेजिंग है, ट्रस्टेबल है, कॉन्फिडेंट है, लवेबल है। आप एक अच्छे इंसान हैं। खुद से प्यार शुरू करें और अपने और अपने प्यार के बीच मौजूद एनर्जी को हिल करें।

दूसरी टिप है कि अगर आप रिलेशनशिप में है और लॉ आफ अट्रैक्शन का इस्तेमाल अच्छे संबंधों को मेनिफेस्ट करने के लिए कर रहे हैं तो आप अपने रिलेशनशिप में मौजूद छोटी-छोटी बातों को इस स्तर पर मत ले जाइए जिससे वह प्यार एक नेगेटिव इमोशंस में बदल जाए। हमेशा अपने रिलेशनशिप के पॉजिटिव साइट्स को देखें उनकी अच्छाइयों पर गौर करें। उनकी सराहना करें। यह न सोचे कि काश उन्होंने ऐसा कहा होता, ऐसा किया होता, यह दिया होता। मैं हमेशा कहती हूं लव विदाउट एनी एक्सपेक्टशंस और जब आप इस तरह निस्वार्थ प्रेम करते हैं बिना किसी आशा के तो आप तक प्यार के बदले हजार गुना ज्यादा प्यार लौट कर आता है।

तीसरी टिप है ग्रिटीट्यूड और एफर्मेशंस इनके बारे में आप पहले से भी जानते हैं और इस पोस्ट में भी मैंने आपको थोड़ा सा बताया है तो बस इसके साथ हमेशा पॉजिटिव सोच और हर भावना को दिल से महसूस करें। अपने प्यार को समझे, सुने और समय दें। ग्रिटीट्यूड प्रैक्टिस और एफर्मेशंस को रिपीट करें।

दोस्तों इसी के साथ अब मैं आपसे अलविदा लेती हूं और अपने जीवन में प्यार के एक नए अध्याय की शुरुआत करने के लिए आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं देती हूं जाते-जाते इस पोस्ट को भी कमेंट से अपना प्यार दे दीजिएगा मिलूंगी आपसे एक और नए पोस्ट के साथ इस पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। नमस्कार

Post a Comment

0 Comments