Online Computer Courses Classes and Training Program

कुछ हिंदी की महत्वपूर्ण वेबसाइट

मैं आज आपलोगों के लिए हिंदी की वेबसाइट का लिस्ट लेकर आय हूँ इन वेबसाइट से आप को बहुत सारी बातें हिंदी में पढ़ने और सिखने मिलेगी। अगर आप सभी को ये वेबसाइट उपयोगी लगती है तो हमारे पोस्ट को लोगों में जरूर शेयर करें ताकि ये जाकारी और भी लोगों तक पहुंच सके आजकल इंटरनेट पर इतनी सारी वेबसाइट हो गयी है की बिना URL  के जल्दी खोज नहीं सकते है।

https://www.hindikiduniya.com
हिन्दीकीदुनिया.com एक जानकारी आधारित वेब पोर्टल है जो शिक्षा, मनोरंजन, व्यवसाय, सामाजिक मुद्दे, त्यौहारों आदि की जानकारी के साथ ही विस्तृत सूचना श्रृंखला प्रदान करता है। यह वेब पोर्टल अपने दर्शकों को मूल और वास्तविक सूचना भी प्रदान करता है।
हिन्दीकीदुनिया. com हमेशा वर्तमान और सही ऑनलाइन जानकारी देने का ध्यान रख रही है ताकि लोगों को दिये गये विषयों के तथ्यों के बारे में स्पष्ट और महत्वपूर्ण सूचना दी जा सके और लोगों को विशेषतः विद्यार्थियों को भ्रमित तथ्यों से दूर करेने में सफल हो सके।

https://www.hindiessaypedia.com
यह वेबसाइट हिंदी एस्से की है, यह वेबसाइट हिंदी एस्से रीडर्स के लिए बनायीं गयीं है और इस वेबसाइट पर आपको सभी कक्षाओं के एस्से मिलेंगे साथ ही साथ यूपीएसी , एसएससी एवं अन्य एग्जाम उपयोगी | यंहा आपको सभी प्रकार के हिंदी एस्से प्रदान किये जायेंगे  जैसे :- करंट अफेयर, पर्यावरण, आर्थिक, सामाजिक, शैक्षिक, राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय |

https://www.hindimeaning.com
इस वेबसाइट पर भी आपको हिंदी में एस्से और भी बहुत सारी  जानकारियां हिंदी में मिलेंगे जैसे योगा हिंदी ग्रामर फ्लावर्स वेजिटेबल्स , बॉडी पार्ट्स , बर्ड्स , एनिमल्स और बहुत कुछ।

https://www.financialexpress.com

https://hindi.mapsofindia.com

https://www.careerinhindi.com


Post a Comment

0 Comments