Online Computer Courses Classes and Training Program

हेल्थ सबकुछ है | Health is Everything.


हेलो फ्रेंड्स आज आपलोगों को मैं एक blogger की स्टोरी सुनाता हूँ। यह स्टोरी मेरी नहीं हैं क्योंकि मैं पूरी तरह फिट हूँ। मैं एक कराटेका हूँ। मैं ने कुछ दिन पहले ही अपने शरीर का चेकअप कराया था जिसमें बताया गया मेरी बॉडी 99% फिट बॉडी हैं।

Health Story in Hindi 

Health Story in Hindi

चलिए स्टोरी पढ़ते हैं
अभी कुछ दिन पहले की बात है। मैं बहुत बीमार पड़ गया था। इतना बीमार की मेरा कुछ भी करने का मन नहीं  करता था। यहाँ तक की ब्लॉग्गिंग करना मुझे इतना पसंद है पर इसकी भी मुझे कोई परवाह नहीं थी।  बस एक ही चीज थी और वो थी खुद की बॉडी को देखते रहना।  यानि वह बॉडी जिसके सहारे मैं कुछ भी कर सकता हूँ।  वह मेरा साथ बिलकुल भी नहीं दे रही थी।

पर इसमें गलती मेरे शरीर की नहीं है वह तो कुछ हफ्ते पहले से ही मुझे जबदस्ती सपोर्ट कर रही थी।  कुछ हफ्तों से मेरी बॉडी ने मेरा उस गति से साथ देना छोड़ दिया जो अमूमन शरीर कुछ भी काम करने के लिए हमेशा आपके साथ होता है जिसका नतीजा हुआ की मैं बीमार पड़ा।  मैं अपने शरीर की need को समझ नही सका।

हम कभी भी एक दिन में बीमार नहीं होते बल्कि तब होते हैं जब हम लगातार अपनी बॉडी पर एक्स्ट्रा प्रेशर डाल देते है।  बॉडी जब इस लिमिट को सह नही पाती तो हम बीमार पड़ जाते हैं।

पर अब मैं बिलकुल फिट एंड एक्टिव हूँ और इस बीमार होने की इंसिडेंट से मैंने एक बहुत बड़ा सबक सिखा है और वह है - हेल्थ ही सबकुछ हैं।

हम पैसा कमाते हैं  खुद की लाइफ better करने के लिए, हम काम करते हैं की हम अच्छा कमा सके और काम करने और पैसा कमाने का मकसद हमारा होता है की हम अच्छा खा - पी सके और अच्छा जीवन जी सके।

पर असल में क्या हम यही करते हैं। हम अभी बहुत सारा पैसा कमा रहे है पर अगर पैसा कमाने के चक्कर में यह शरीर ही गँवा दिया तो ऐसे पैसो का करेंगे क्या।  ऐसा पैसा फिर हमारे किस काम का जिसका हम अपनी मर्जी से यूज नही कर सकते। ये थोड़ी गहरी बातें है पर अगर समझ आ गयी तो लाइफ better नहीं Delight हो जाएगी।

अब मैंने तो सबक सीख ली है की भले ही ब्लॉग में पोस्ट कम करूँ , आज की पोस्ट कल पर टाल दूँ।  ऑफिस में बिना तनाव के काम करूँ और अपना फोकस भरपूर नींद लेने में , अच्छा और पौष्टिक फ़ूड लेने में , दोस्तों से फोन पर बात करना , family के साथ टाइम बिताने में , एक्सरसाइज करने में और नेगेटिव सोच व माहौल से दूर रहने में लगाऊंगा।

मेरी तो शुरुआत हो चुकी है अब आपकी बारी है उम्मीद करता हूँ की मेरे इस अनुभव से आपको कुछ सिखने को जरुर मिला होगा।
ये स्टोरी है सुरेन्द्र महरा की

अब आपको इस स्टोरी से पता चल चूका है की health ही सबकुछ क्यों हैं ? आज की लाइफ स्टाइल में खुद को फिट रखना सबसे  बड़ी चुनौती है। कई लोग अपने सपनों को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत करते है और सफल भी होते है फिर भी कई लोग ऐसे भी होते है जो सफल होने के बाद भी खुश नहीं रहते। उनके पास सबकुछ होता है हर चीज खरीदने के काबिल होते है लेकिन उनके पास एक अच्छी सेहत नहीं हो तो ऐसी सफलता तथा धन - दौलत किसी काम की नहीं रहती। Healthy Life जीना और सेहतमंद रहना सभी चाहते है।

मैं आपको हेअल्थी रहने के बहुत सारे टिप्स एंड ट्रिक्स नहीं बताने वाला हूँ बस मैं जिस प्रोडक्ट को यूज़ करता हूँ उसे यूज़ करने की सलाह दूँगा। और वो है Fitline के प्रोडक्ट्स, NTC Technology बेस्ड प्रोडक्ट्स है।
  1. Activize Oxyplus 
  2. Restorate 
  3. Basics
ये सप्लीमेंट्स सुनिश्चित करते हैं कि आपको आपके लिए जरुरी सारे विटामिन्स और नुट्रिएंट्स मिल रहे हैं। Activize Oxyplus मल्टी विटामिन्स , Restorate  मल्टी मिनरल्स और Basics Fibers हैं। एक बात का ध्यान रखें कि सप्लीमेंट्स लेना , हेल्दी डाइट के लिए रिप्लेसमेंट नहीं होता है।

अपने इम्यून सिस्टम को बेहतर बनाएँ : किसी भी ऐसे इंसान के लिए हैबिट्स और एनर्जी का हाई लेवल को मैंटेन करना मुश्किल होता है , जो लगातार सिर चकराने, सर्दी, इन्फेक्शन या कमजोर इम्यून सिस्टम के किसी भी दूसरे प्रभाव में हो। आप इन तीनो प्रोडक्ट्स का यूज़ करके अपने इम्यून सिस्टम को बहुत मजबूत  बना सकते हैं।


कोई भी नुट्रिशन कंपनी की प्रोडक्ट्स की ट्रांसपेरेंसी , सेफ्टी होना बहुत जरुरी होता है। 
Fitline प्रोडक्ट्स की ट्रांसपेरेंसी यूरोप का सबसे बड़ा लैब TUV. SUD . ELAB  जहाँ Fitline  के 100% प्रोडक्ट्स प्रमाणित किये हुए हैं खास बात पहली ऐसी कंपनी जिसका 100% प्रोडक्ट्स में TUB SUD ELAB लैबोट्री का बार कोड स्कैनर सभी प्रोडक्ट्स पर लगा हुआ है जो प्रमाणित करता है प्रोडक्ट्स के बाहर जो इंग्रेडिएंट्स लिखी रहती है सेम अंदर वही हैं। प्रोडक्ट्स के ऊपर लगे बार कोड को स्कैन करते ही आप लैबोट्री के साइट पर पहुंच जाते है। आप देख सकते हो प्रोडक्ट्स की ट्रांस्पेरेन्सी।  
   

FitLine Activize OxyPlus उपयोग करने के फायदे

FitLine Activize OxyPlus उपयोग करने के फायदे


How to Buy Fitline Health Set (Activize + Restorate)

How to Buy Fitline Health Set (Activize + Restorate)

आपके पास अच्छी सेहत होगी तभी आप अपने लाइफ को अच्छे से जी सकेंगे इस बात का ध्यान जरूर रखें। क्योंकि अगर एक बार कोई भी बीमारी आपको हो जाये तो इससे ठीक होना बहुत मुश्किल हो जायेगा।

Healthy और फिट रहना आपके हाथों में है।

  • फिट रहने के लिए कराटे जरूर सीखें। कराटे में हर तरह की एक्सरसाइज सिखाई जाती है। 
  • फिट रहने के लिए डांस क्लास जाएँ 
  • ऐसे काम करें जिसमें आप शारीरिक गतिविधि कर पाएं। 
  • शराब व सिगरेट से हमेशा दूर रहे। 
  • सॉफ्ट ड्रिंक या कार्बोनेटेड पेय पदार्थ न पिएं। 

 अगर ये आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments