Online Computer Courses Classes and Training Program

जो चाहोगे वो मिलेगा Law of attraction secret code







अगर आप Law of Attraction के इस Secret Code का इस्तेमाल हर दिन करते हैं, तो आप मनचाहे पैसे, ढेर सारा प्यार, भरपूर खुशियाँ और मनचाही सफलता को अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते हैं।

Law of Attraction पूरी तरह से केवल आपकी choice पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की जिंदगी चुनते हैं।

क्या आप प्यार को चुनते हैं? क्या आप एक सुन्दर घर को चुनते हैं, जो बहुत ही साफ - सुथरा और पॉजिटिव एनर्जी से भरा हो? क्या आप अपनी जिंदगी में abundance यानि प्रचुरता चुनते हैं? क्या आप अच्छी सेहत और खुशियाँ चुनते हैं?

क्या आप ढेर सारे पैसे और समृद्धि चुनते हैं? कहने का मतलब है कि आप अपने पसंद की जिंदगी जीने के काबिल है और आप अपने daily basis में अपनी पसंद की जिंदगी जीने का चुनाव करते हैं, लेकिन जब आप low vibrations में होते हैं, तब आप इस तरह से जिंदगी जीते हैं, कि आप अपनी जिंदगी की नेगेटिव situations पर केवल प्रतिक्रिया देते हैं। आप उन नेगेटिव situations को होने से रोकने की कोशिश करते हैं।

और यह law of attraction के खिलाफ है, क्योंकि हम इस दुनिया में केवल प्रतिक्रिया देने नहीं आए है। बल्कि हम इस दुनिया में अपनी पसंद की जिंदगी जीने के लिए आए हैं। अपनी पसंद की जिंदगी को reality में बदलने के लिए आए हैं। केवल आप ही अपनी जिंदगी के creator यानि निर्माता है।

आप डिवाइन सोर्स के साथ, Universe के साथ, और भगवान के साथ ही मजबूती से जुड़े हुए हैं और आप ही वह creative force यानि रचनात्मक शक्ति है, जिसके माध्यम से यह infinite force यानि अनंत शक्ति आपके जीवन में काम करती है।

यह एक जिम्मेदारी लेने की तरह है कि आप अपनी जिंदगी का निर्माण किस तरह से करना चाहते हैं। और किस तरह की जिंदगी जीने पर आप विश्वास करते हैं। आप उसी तरह की जिंदगी का निर्माण करते हैं।

For example, मान लीजिए कोई व्यक्ति समुद्र के किनारे रेत पर चलकर बहुत खुश हो रहा है और अगर हम उनसे पूछते हैं कि 1 से 10 तक की गिनती में बताओ कि तुम कैसा महसूस कर रहे हो, तब वह कहता है कि वो यहाँ आकर बहुत खुश है और इसे वो 10 में 10 देना चाहता है। लेकिन अगर हम उनसे कहते हैं कि सूरज की गर्मी उसके पैरों के नीचे की रेत को गर्म कर रही है, इतना गरम कि वो उस पर नंगे पैर नहीं चल सकता और तब अगर हम उनसे पूछते हैं कि उनकी खुशी का लेवल कितना है, तब वह कहता है कि वो खुश नहीं है। और इसे वो 10 में से केवल 2 नंबर देना चाहता है।

तो इस example से हम समझ सकते हैं belief system determines happiness यानि आपका विश्वास आपकी खुशी को निर्धारित करता है। जिस तरह की feeling को हम महसूस करते हैं, उसी तरह की feelings से हम इस universe के साथ जुड़ते हैं। आपको विश्वास करना होगा कि आप अपने beliefs यानि मान्यताओं को बदल सकते हैं। और अपनी जिंदगी का निर्माण अपनी मर्जी से कर सकते हैं और जब आप जो भी चाहते हैं,

अगर वह reality में बदलना शुरू हो जाए तब आपकी जिंदगी एक जादू से कम नहीं होगी।

और इसका केवल एक सीक्रेट कोड है, जिसकी मदद से आप अपनी जिंदगी में जो चाहे, उसे हासिल कर सकते हैं। अपनी जिंदगी की किसी भी सिचुएशन में आपके पास केवल 2 choices होती है। या तो आप केवल उस रास्ते पर चलें और कार्य करें जिसे आप अपनी जिंदगी में manifest करना चाहते हैं। या फिर आप विश्वास करना शुरू कर दें कि जो कुछ भी आपकी जिंदगी में हो रहा है उस पर आपका कोई control नहीं है और आप उसे कभी नहीं बदल सकते, आपका हर एक विचार और मान्यता, या तो आपको अपनी पसंद की जिंदगी की तरफ लेकर जाता है या फिर उससे दूर करता है।

For example, अगर आप खुद से कहते हैं मेरे पास पैसे आसानी से और बिना मेहनत से आते हैं या फिर आप कहते हैं एक एक रुपया कमाने के लिए मुझे हर दिन मेहनत करनी पड़ती है तो ये आपकी सोच पर निर्भर करता है कि आप इन दोनों में से किस तरह की सोच का चुनाव करते हैं।

और इस तरह के ढेर सारे विचार automatically आपके दिमाग में आते रहते हैं, क्योंकि ये विचार Subconsciously आपके दिमाग में पहले से बैठे हुए हैं।

तो अब आपको कुछ देर रुकना है और खुद से पूछना कि क्या यह विचार, क्या यह कार्य और क्या यह मान्यता मुझे मेरे सपनें और लक्ष्य की तरफ से लेकर जा रही है या मुझे उससे दूर कर रही है।

आपके विचारों में असीमित शक्ति होती है, तो आपके विचार आपको वहाँ पहुंचा सकते हैं, जहाँ आप जाना चाहते हैं। या फिर ये विचार आपको वहीं रोककर रख सकते हैं, जहाँ आप इस वक्त हैं। तो चलिए मैं आपको कुछ तरीके बताता हूँ जिसकी मदद से आप अपने दिमाग, अपने विचार और अपनी manifestation की प्रक्रिया में unlimited belief mentality यानि असीमित विश्वास की मानसिकता को विकसित कर सकते हैं और आप जो चाहे, उसे अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते हैं।

अपने अंदर असीमित क्षमता का विकास करने के लिए आपको हर दिन ऐसी inspirational और self-help किताबें पढ़नी चाहिए। जो आपको सकारात्मक सोचने पर मजबूर करें। नेगेटिव सोचने वाले लोगों से दूर रहकर आपको केवल पॉजिटिव सोचने वाले लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना चाहिए।

Youtube पर ऐसी videos को हर दिन देखना चाहिए, जो आपको inspire करें और अगर आप केवल एक काम हर दिन करते हैं तो आप अपनी जिंदगी में बड़े पैमाने पर बदलाव ला सकते हैं। आप अपनी मान्यता को बदल सकते हैं, आप अपने विचारों को बदल सकते हैं और जो भी आप चाहते हैं, उसे manifest कर सकते हैं।
दिन भर में केवल 3 बार ऐसी चीजों के बारे में सोचो, जिसके लिए आप universe का शुक्रिया महसूस करना चाहते हैं। आप अपने सुन्दर घर के लिए शुक्रिया महसूस कर सकते हैं। अपने परिवार, अपने रिश्ते, अपनी सेहत, अपनी नौकरी आप इन सभी के लिए और इसके साथ-साथ आप अपनी जिंदगी में होने वाली ढेर सारी खुशियों के लिए शुक्रिया महसूस कर सकते हैं।

और अगर आप इसे next level पर ले जाना चाहते हैं तो आप किसी को call करके उन्हें बता सकते हैं। कि आप भगवान का ढेर सारा शुक्रिया महसूस करते हैं कि वे आपकी जिंदगी का हिस्सा बने है। इसी तरह से दिन भर में आप तीन अलग-अलग लोगों को कॉल करके बता सकते हैं या फिर अपने मन में उनके होने का शुक्रिया महसूस कर सकते हैं।
इसी तरह से दिन भर में आप तीन अलग-अलग लोगों को कॉल करके बता सकते हैं या फिर अपने मन में उनके होने का शुक्रिया महसूस कर सकते हैं। क्योंकि gratitude यानि कृतज्ञता महसूस करने से आपकी body की vibrations बढ़ती है और high vibrations में होने से आपकी जिंदगी में ढेर सारे अवसर आकर्षित होते हैं।

इससे आप मनचाहे प्यार को अपनी जिंदगी में आकर्षित करते हैं। ढेर सारे पैसे, अच्छी सेहत, मनचाही नौकरी और भरपूर खुशियाँ को आकर्षित करते हैं। आपके पॉजिटिव affirmations ही law of attraction का सीक्रेट कोड है, जब आप खुद से कहते हैं। मेरे पास वो सबकुछ है, जो मैं चाहता हूँ, जो कुछ भी मैं चाहता हूँ, वो मेरे पास आता है और लगातार आ रहा है।

इस तरह से आप अपने अनुसार खुद के लिए पॉजिटिव affirmations लिखकर हर दिन practice कर सकते हैं। और जब आप हर सुबह gratitude महसूस करते हैं, तब आपकी जिंदगी में वो सब कुछ आकर्षित होने लगता है, जो आप चाहते हैं।

#motivation #lawofattraction #powerofsubconsciousmind 

Post a Comment

0 Comments