Online Computer Courses Classes and Training Program

अवचेतन मन का इस्तेमाल पैसे के लिए कैसे करें Money Manifestation Technique in Hindi

Money Manifestation Technique in Hindi



Power of Subconscious Mind in Hindi 

लोगों का ये हमेशा से सवाल रहा है, कि क्या हम अपने subconscious mind को इस तरह से तैयार कर सकते है, जिससे हम बहुत ज्यादा पैसों को attract कर पाएं, जिस पैसे से हम बहुत ज्यादा अमीर बन सकें। इस तरह का confusion लोगों में हमेशा से रहा है। (Money Manifestation Technique in Hindi)

इसका जवाब हमेशा हाँ या ना दोनों में रहा है लेकिन इसका जवाब है, हाँ अब बात यहाँ पर ये आती है कि आखिर हम attract कैसे करें। इसे पूरा समझने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

जिस भी चीजों को करके, मैं अपने life में successful बना हूँ, जिन्हें करके मैं अपने life में करोड़ों रूपये कमाएं है। मेरी बात मान लो, अगर आप भी इसे करना शुरू कर दो तो आप भी अपने Subconscious Mind को और ज्यादा पैसे कमाने के लिए trained कर सकते हो क्योंकि ये मेरा प्रैक्टिकल एक्सपीरियंस है। मैंने इसे खुद किया है और यह सभी चीजें काम करती है इसे समझने के लिए इन पांच पॉइंट्स को समझें और इन 5 पॉइंट्स को अपने जीवन में उतारे, अपने जीवन की तुलना इससे करें।

1. Set a Goal

अपना एक Goal डिसाइड कीजिये मतलब कि आप एक महीने में या एक साल में कितने पैसों को manifest करना चाहते हो, कितने पैसे कमाना चाहते हो, उस चीज को लेकर पूरी तरह से क्लियर हो जाइये क्योंकि इसमें clarity होना बहुत जरुरी है। ऐसा करने से आपके Subconscious Mind को ये लगेगा की आपको इन पैसों की सख्त आवश्यकता है। इसीलिए एक exact amount, जितना आप manifest करना चाहते हो, जितने भी आप पाना चाहते हो अपने Subconscious Mind को दीजिये। अपने Goal में Clear रहिये, अपने Manifestation Journey में Clear रहिये ताकि आपका Mind महसूस कर सके कि Exactly आपको कितना पैसा चाहिए।

2. Powerful Affirmations

जीवन के हर कदम में Affirmations का होना बहुत जरुरी है, इसलिए आपको अपने लिए एक Powerful Affirmation बनानी है। affirmations किसी भी तरह का हो सकता है।

Suppose आप पैसे Manifest करना चाहते हो तो आपको Affirmations बनानी है की मैं खुश हूँ, मैं इस यूनिवर्स को धन्यवाद करता हूँ कि मैं एक महीने में 2 लाख, 5 लाख या जो भी आप Amount चाहते हो, उसे मैं कमा रहा हूँ।

आपको ऐसा इसलिए करना है क्योंकि आपको अपने Subconscious Mind तक ये बात पहुँचानी है। कि आपको इन पैसों की कितनी सख्त आवश्यकता है। और इन Affirmations को रोज दोहरायें इसे रोज सुबह उठने के बाद रिपीट करना है। इसे पढ़ना या लिखना है और रात को सोने से पहले भी इसे रिपीट करना है।

मतलब रिपीटिशन बहुत ही आवश्यक है, रिपीटिशन करने से आपके Subconscious Mind तक ये बात जाने की बहुत ज्यादा संभावना रहती है। इसीलिए इसे रिपीट करना है, जो भी आप manifest कर रहे हो, जो भी आपका सपना है, जो भी आपका Dreams है, उसे बार बार रिपीट कीजिये। भले ही वो आपके पास ना हो।

3. Close your eyes and visualize

अपनी manifestation journey में visualization बहुत ही मायने रखता है इसीलिए visualize करना उतनी ही important है, जितनी आपको अपने जीवन में जीना है।

अब बात यहाँ पर ये आती है कि Visualize कैसे करें?

आपको अपनी आँखें बंद करनी है और जितने भी amount को पाना चाहते हैं उसी को Visualize करना है। जितने Amount आप ने Affirmation में बोला था, उसे Visualize करना है।

और Visualize इस तरीके से करें कि वो Amount check के through या Online Payment के थ्रू या बैंक Account में आपको मिल गया है। आप ने उसे पा लिया है और जब आप उसे पाओगे, तो आप कितना खुश होओगे।

आपको ये समझना है की आपके मोबाइल में Credited Amount के मैसेज आ रहे हैं क्योंकि जब आप Visualize करेंगे, तब आपका Subconscious Mind उस पर काम करना शुरू कर देगा। आपके Subconscious Mind को ये लगेगा कि वो Amount आपके लिए कितना जरुरी है। बात यहाँ पर हँसने वाली है कि जब वो Amount आपको नहीं मिले हैं तो Visualize कर रहे है उस Amount को लेकर, उस Amount के बारे में सोच रहे हैं।

लेकिन इस बात को साइंटिफिकली प्रूफ किया गया है कि आपका Subconscious Mind सच या झूठ में कोई फर्क नहीं करता।

इसलिए आपको झूठी Visualize करना है क्योंकि झूठी visualize करने से ही आपकी बात Subconscious Mind तक जाएगी, आपकी Feelings, Subconscious Mind तक जाएगी और आपके Subconscious Mind को लगेगा। आपको इस Amount की कितनी आवश्यकता है और इस वजह से आपका Subconscious Mind, Manifestation के प्रति काम करना शुरू कर देगा। जो भी Amount आप Manifest करना चाहते हो इसलिए उसे अभी महसूस करना शुरू कीजिये, कि वो Amount आपके पास already है, आपके पास आ चुका है।

4. The money which you got where do you spend

आपको ये चीज visualize करनी है कि आपके पास पैसे आ गए है। तब उन पैसों से आप क्या कर रहे हो, मतलब आपके दिमाग में
ये story create करना है और अपने आप को उस story का हीरो बनाना है जैसे वो पैसे आपके पास जब आ गए तब उस पैसे को कैसे खर्च करोगे उस पैसों से कितने लोगों की मदद करोगे।

जो भी आपका Dream Life है, कैसे उन पैसों से अपनी Dream Life पूरी करोगे। इस तरह की story आपको create करनी है और ये भी create करनी है की इस story की सभी charachter जो भी आप achieve करना चाहते हो सभी कुछ उन पैसों पर ही डिपेंड है जो आपके पास आ गए है तो आपने ये सब कुछ किया जो आप चाह रहे थे मतलब आप story को जिस डायरेक्शन में ले जाना चाहते है इसे आपको महसूस करना है, इसे आपको अपने दिमाग में देखना हैऔर ये करना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि अगर आप ये नहीं करोगे तो आपके Subconscious Mind को आपके Goal पे, आपके Affirmations पर अकीन नहीं होगा।

और जब आप ये story create करोगे तो आपके Subconscious Mind में बहुत ही जल्दी स्ट्राइक करेगा। आप ने देखा होगा जब हम कोई story सुनते है या कोई स्टोरीज या movies देखते है तो हमारे दिमाग में वो story बहुत दिनों तक रहता है लेकिन हम किसी चीज को याद करते है तो शायद हम कुछ ही दिनों में भूल जाते है यानी की Reading की तुलना में story बनाकर याद करना बहुत ही आसान है इसलिए आपको Story बनानी है।

5. Vision Board

ये सबसे इम्पोर्टेन्ट पॉइंट है आपको अपने Goal के लिए Vision Board तैयार करना है इसे आप अपने Laptop या Phone में भी कर सकते है। एक ऐसा Board तैयार करना है जैसी life आप जीना चाहते है। इसे details से समझिये Suppose आप खुछ खरीदना चाहते हो यानि की Car, बांग्ला या जो भी आप पैसे कमाना चाहते हो। उस चीज की फोटो आप इंटरनेट के जरिये ढूंढिए और उसे अपने Vision Board पर लगाइये या कोई ऐसा कमरा बनाइये जहाँ आप उस तरह की फोटो को चिपका सकें या उसे ऐसी जगह लगाइये जहाँ आपका रोज आना जाना है। क्योंकि ऐसा करने से आप उस फोटो को उस फिगर को बार बार देखेंगे। जिससे आपके Subconscious Mind पर बहुत गहरा असर पड़ता है लोगों को इन बातो पर भरोशा नहीं होता है लेकिन ये बात सच है की जो भी चीज को बार-बार आप देखेंगे, जो भी चीज लगातार आपके नजर में पड़ती रहेगी, तो आपका Subconscious Mind उन चीजों पर काम करना शुरू कर देता है।

इन पांचो पॉइंट का एक ही मकसद है कि आपको अपने Subconscious Mind को बेवकूफ़ बनाना है और इसीलिए आपको ये झूठी जिंदगी जीना है। इस बारे में मत सोचिये की आपका Subconscious Mind काम करता है या नहीं, बस इस काम को करना शुरू कीजिये क्योंकि मैंने भी इसे किया है और इसका पॉजिटिव result पाया है। क्योंकि जब आप इन चीजों को करना शुरू करेंगे। तब आपका Subconscious Mind अच्छे से काम करना शुरू कर देगा और आपका वही माइंड आपके सामने ऐसी ऐसी opportunity लायेगा कि आप उसे देखकर दंग रह जायेंगे। आपका Subconscious Mind ही उन पैसों तक ले जाने का रास्ता दिखाना शुरू कर देगा।

जिस रास्ते पर चल कर आप अपने मनचाहे पैसों को पा लेंगे।



Post a Comment

0 Comments