Online Computer Courses Classes and Training Program

Multiple Manifestation Technique (Law of Attraction)

Multiple Manifestation Technique



Hello दोस्तों कैसे हैं आप सब लोग। आज हम एक बहुत ही important चीज के बारे में बात करने वाले हैं। आज हम बात करने वाले हैं कि affirmations को कैसे लिखा जाता है और अगर मुझे एक से ज्यादा चीज चाहिए तो मैं कौन सी technique को अपना सकता हूँ।

जैसे कि एक technique हमारे पास 5 x 55 उसमें भी एक affirmation को ही लिखना होता है। एक technique है 369 उसमें भी एक ही affirmation को लिखना होता है। लेकिन ऐसा क्या करें ऐसी कौन सी technique है जिसमें मैं multiple 2 या 3 चीजों को life में achieve कर सकता हूँ।
  • मेरे को पैसा भी चाहिए।
  • मेरे को करियर भी चाहिए।
  • मेरे को life में life partner भी चाहिए।
तो मैं कौन सी technique को अपना सकता हूँ तो उसके बारे में हम बात करने वाले हैं। Affirmations के बारे में हमें सब कुछ पता है। काफ़ी लोग बहुत अच्छे डिटेल में जानते हैं कि affirmation वो चीज होती है, जिसमें आप उन चीजों के बारे में बात करते हो। उन चीजों के बारे में लिखते हो जो आपको life में already चाहिए होती है। आपको कुछ चाहिए तो आप उसके बारे में लिखना शुरू करते हो और आप उसके बारे में कैसे लिखते हो?

अब उसके बारे में लिखते हो जैसे वो already हो चुकी है जैसे कि मुझे एक अच्छी जॉब चाहिए जिसमें मेरी सैलरी 5 लाख या 10 लाख रूपये per annum का मुझे package मिलना चाहिए। मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे वो इस December 2023 तक मुझे वो जॉब चाहिए तो मैं क्या करूँगा।

मैं लिखूंगा thank you God भगवान को thank you बोलूंगा सबसे पहले और उसके बाद मैं लिखना start करूँगा।

Thank you God
मुझे finally मेरी dream job मिल गई
जिसमें मुझे 10 lakh रुपए का package मिला Thank you so much

आपने क्या किया, आपने उस चीज को already होते हुए manifest किया, आपने universe को बताया कि भाई जब मेरे को वो चीज मिलेगी। तो मैं कैसा feel कर रहा हूंगा।

मैं क्या बोलूंगा ये सारी चीजें आपने एक affirmation में डाल दी सबसे important चीज affirmation की क्या है? सबसे important चीज है। जब आप उसको लिखते हैं तो आप अंदर से कैसा emotion महसूस कर रहे हो।

इसका मतलब ये बहुत ज्यादा important है कि Let's say for example आपको आज ही offer letter मिला है। आज ही offer letter मिला, जिसमें 10 lakh रूपये का package है और इसको पढ़ रहे हो, तो आपको कैसा feel होगा। जैसी वो feeling होगी ना उसी feeling के साथ same feeling के साथ आपको वो affirmation लिखनी होती है।

1. Manifestation Technique 

अब affirmation लिखने के multiple तरीके हैं। जैसे कि Affirmation लिखने का एक बहुत अच्छा बहुत effective तरीका है 5 x 55
इस technique को बोला जाता है One of the fastest technique है जिससे आप कुछ भी life में पूरा कर सकते हैं।

इसमें आप क्या करते हो इसमें आप same affirmation को एक affirmation को 5 दिन तक लगातार 55 बार लिखते हो। यानि कि
  • पहले दिन 55 बार
  • दूसरे दिन 55 बार
  • तीसरे दिन 55 बार
  • चौथे दिन 55 बार
  • और पांचवे दिन भी 55 बार
तो 5 दिन तक आप लगातार उस affirmation को लिख रहे हो और हमें जैसा पता है, कोशिश हमें करनी चाहिए कि हम सुबह लिख रहे हैं। एक technique तो ये होती है जो बहुत ही popular है। 5 x 55 तब तक करते रहो। जब तक वो December नहीं आ जाता यानि कि जब तक वो आपको job नहीं मिल जाती, यानि कि आपका जो Dream है जो आपको ultimately चाहिए वो जब तक पूरा नहीं हो जाता। आप तब तक लिखते रहो, मेरे हिसाब से तो ये 5 x 55 है कुछ calculation है इसकी अपने आप में
अगर आप बहुत ज्यादा नहीं कर पा रहे हैं। तो at least 5 दिन तो जरूर करिए। दूसरी technique क्या है?

2. Manifestation Technique 

दूसरी technique है 369

जिसको मैं मानता हूँ एक dream को एक manifestation को पूरा करने के लिए एक सपने को पूरा करने के लिए एक चीज जो आपको चाहिए उसको पूरा करने के लिए 369 सबसे ज्यादा effective तरीका है।
इसमें आप क्या करते हो?
369 में आपको क्या करना होता है?

369 में आप एक affirmation को pick up करते हो जैसे मैंने बताया ये job वाली आप इसको सुबह लिखते हो 3 बार।
दोपहर में लिखते हो 6 बार और रात को same affirmation को आप लिखते हो 9 बार। ये पूरी तपस्या जैसी है और ये आपको 45 दिनों तक करना पड़ता है।

45 days तक करना होता है तो सुबह 3 बार,
दोपहर में 6 बार और रात को 9 बार same affirmation को लिख रहे हो, कोई change नहीं कर रहे हो। 45 days तक आपको उसको करना पड़ेगा और आप एक भी दिन miss नहीं कर सकते और by chance किसी दिन miss कर देते हो तो आपको day 1 से वापस से शुरू करना पड़ता है।

3. Manifestation Technique 

अब बात आती है एक ऐसी affirmation के बारे में जिसमें multiple affirmations को लिख सकता हूँ।

Multiple चीजों को लिख सकता हूँ multiple dreams के बारे में, Multiple manifestation कर सकता हूँ। इसको बोलते हैं 10 x 3

ये term मैंने ही दिया है 10 x 3 but इसका मतलब क्या है इसमें आप कोई भी 3 affirmation को pick up कर सकते हो। चाहे वो आपकी हेल्थ से related हो, career से related हो, finance से related हो, job हो, relationship हो, चाहे वो किसी से भी related 3 affirmation को आपको pick up करना है।

उन तीन affirmation को रोज 10-10-10 बार आपको लिखना पड़ता है। यानि कि रोज 30 affirmation आप लिखोगे जिसमें 3 affirmation है। एक affirmation 10 बार लिखोगे, दूसरी affirmation 10 बार लिखोगे, तीसरी affirmation आप 10 बार लिखोगे, तो तीनों affirmation को आपको रोज लिखना होता है।
रोज 10 x 3 rule ये कहता है कि ये affirmation आपको तब तक लिखनी है। जब तक वो सारी चीजें पूरी नहीं हो जाती। जब मैंने law of attraction के बारे में जानना शुरू किया था। तो मुझे obviously शुरू में मेरे को थोड़ा वक्त लगा, उसको समझने में लेकिन जो पहली technique affirmation की जो मैंने use की थी। वो ये 10 x 3 ही थी जिसको मैंने तब तक लिखता रहा जब तक मुझे वो चीज ultimately मिल नहीं गई। चाहे वो मुझे एक महीना करना हो, 2 महीना करना हो, 3 महीना करना हो।

क्योंकि मुझे ये समझ आ गया था। अगर कोई कुछ भी मेरा सपना है तो definitely वो छोटा तो नहीं हो सकता वो बहुत बड़ी चीज होगी या बहुत important चीज होगी मेरे लिए, तो मैं उसके लिए deadline क्यों set करूँ। मैं उसके लिए timeline क्यों set करूँ कि मेरे को ये अब तक नहीं मिला तो मैं इसको नहीं करूँगा।

जैसे कि मैंने 45 days ही करूँगा अगर हो गया तो ठीक है वरना छोड़ दूंगा या 5 days ही करूँगा हो गया तो ठीक है वरना छोड़ दूंगा। मैं ऐसी feeling रखूँगा ही क्यों? अगर वो मेरे लिए important है। मेरी feeling अंदर से मेरे को ये होना चाहिए कि यार ये होके ही रहेगा। और मैं तब तक करूँगा जब तक ये हो नहीं जाता।
तो आप same affirmation, affirmation लिखने का style same है लेकिन आपने तीन affirmation चुनी और आपने उसको जब तक लिखा जब तक आपने उसको achieve नहीं कर लिया। मेरे हिसाब से अगर आप कोई भी affirmation 10 x 3 के लिए जब आप follow करते हैं तो आप बहुत अच्छे results आपको एक डेढ़ महीने में दो महीने में बहुत अच्छे result मिलने लगते हैं।

मेरे हिसाब से अगर आप एक से ज्यादा affirmation एक से ज्यादा चीजें manifest करना चाहते हैं। इससे अच्छी affirmation technique नहीं हो सकती, तो आप इस rule को follow कर सकते हैं और अपने manifestation को multiply भी कर सकते हैं। Multiple तरह की affirmation को लिख सकते हैं तो दोस्तों ये थे वो तीन सबसे जरुरी techniques

जिनको आप affirmation लिखने के लिए अपनी life में अपना सकते हैं। इसके साथ-साथ आप visualization technique का इस्तेमाल तो कर ही सकते हैं। early morning और सोने से ठीक पहले 5-5 minute के लिए अपने dream को visualize कर सकते हैं।

#manifestationtechnique #lawofattraction 

Post a Comment

0 Comments