Online Computer Courses Classes and Training Program

शांति और समृद्धि के लिए सुकून भरे Affirmations | Affirm Everyday

 

Affirmations


शांति और समृद्धि के Affirmations में आपका स्वागत है इन affirmations को हर सुबह या दिन में जब भी समय मिले जरूर पढ़ें। और अपने मन को शांत करें अपने विचारों को सकारात्मक करें और अपने भावनाओं को सशक्त करें।

आइए शुरू करते हैं इन एफर्मेशंस को पढ़ें, मन में इनका दोहराव करें और इन्हें दिल से महसूस करें। मैं शांति का अनुभव करता हूं।
 मेरा मन शांत और निर्मल है। मैं अपने आपको पूर्णता से स्वीकार करता हूं। मैं अपने आसपास की सुंदरता को देखता हूँ। मैं अपने जीवन के हर पल का आनंद लेता हूँ। मैं अपने लक्ष्यों की ओर बिना किसी तनाव के बढ़ता हूं। मैं अपनी आत्मा को शांति और प्रेम से भरता हूं। मैं अपने विचारों को सकारात्मक और शांत रखता हूँ। मैं अपनी भावों को समझता हूं और उन्हें नियंत्रित करता हूं। मैं अपने साथियों के साथ सद्भाव और समरसता रखता हूँ। मैं अपने परिवार के साथ प्यार और स्नेह बांटता हूँ।

जो लोग मेरे मित्र नहीं भी है मैं सभी के प्रति क्षमा और दया की भावना रखता हूं। मैं अपने गुरुओं और आदर्शों का सम्मान करता हूं। मैं अपने धर्म और संस्कृति का गौरव करता हूं। मैं अपने देश और दुनिया के लिए शांति और सौहार्द की कामना करता हूं। मैं अपने आपको ईश्वर के चरणों में समर्पित करता हूं।

मैं खुद को ब्रह्मांड के साथ जुड़ा हुआ महसूस करता हूं। मैं अपने आप को आपको शांति का स्रोत बनाता हूं। मैं खुद को आत्मिक और आध्यात्मिक रूप से विकसित करता हूं। मैं शांति के लिए धन्यवाद करता हूं। मैं शांति की प्रार्थना करता हूं। मैं शांति का ध्यान करता हूं। मैं शांत होने के लिए गाता और हंसता हूं। मैं अपने आप को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयास करता हूं।

मैं अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पूरी शक्ति लगता हूं। मैं अपने आप को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाने के लिए नए अवसरों का लाभ उठाता हूं। मैं अपने आप को आत्म सम्मान और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करता हूं। मैं अपने आप को धन्य और भग्यशाली मानता हूँ। आज की सुबह बहुत एनर्जी से भरी है और मैं तरोताजा महसूस कर रहा हूं। मैं इस यूनिवर्स को धन्यवाद देता हूँ। जिसने मुझे हर चीज दी है। रोशनी, प्राण वायु, भोजन, पानी सबकुछ गलतियाँ सबक होती हैं मैं अपनी गलतियों से सीखकर और मजबूत होता जाता हूँ।

मैं सफल हूँ। सक्सेसफुल हूँ। मैं आत्म विश्वासी हूँ। इतना कॉन्फिडेंट हूँ कि अपनी life में सफलता हासिल करके रहूँगा। मैं पावरफुल हूँ। शक्तिशाली हूँ। अब मुझे कोई रोक नहीं सकता मुझ में पर्वतों सी ताकत भरती जा रही है। मैं हर दिन खुद में सुधार करता जा रहा हूँ मुझ में मोटिवेशन भरता जाता है। आज का दिन मेरे लिए बहुत ही सुंदर और सुखद रहेगा। मैं अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर सकता हूँ। मैं अपनी इमोशंस को कंट्रोल कर सकता हूँ मैं सभी की जिंदगी में खुशियाँ भरता हूँ।

सभी लोग मेरी सराहना करते हैं। मैं बहुत मददगार हूँ। मेरे दोस्त मुझे बहुत पसंद करते हैं। मैं स्ट्रांग होने के साथ-साथ दयालु भी हूँ। मैं गरीबों की सहायता करना चाहता हूँ। मैं सफलता की ओर बढ़ता जाता हूँ। मेरी पर्सनालिटी मेरे अंदर के वैल्यूज से बनती है। मेरा व्यक्तित्व मेरे मूल्यों से बनता है। मैं अपने समाज के लिए एक बेनिफिशियल पर्सन हूँ।
हर दिन मेरी सेहत अच्छी होती जा रही है। मैं अच्छा भोजन करता हूँ। योग मेरे तन मन को शांत रखता है। मैं हर नेगेटिविटी से दूर हूँ। मेरे चेहरे पर सकारात्मकता या पॉजिटिविटी का तेज और ओज रहता है। मैं दूसरों को आगे बढ़ने में भी इंस्पायर करता रहता हूँ। मैं खुद से प्यार करता हूँ। मैं अच्छा इंसान हूँ। मुझ में कमियाँ भी है लेकिन मैं उन्हें दूर करता रहता हूँ मैं पास्ट के बारे में नहीं सोचता मेरा फ्यूचर मेरे हाथों में है और मैं उसे ब्राइट बनाकर रहूँगा।

मैं हर बाधा से निपटने की हिम्मत रखता हूँ। मैं लगातार आगे बढ़ रहा हूँ। मैं हर हाल में सफलता हासिल करके रहूँगा। मैं आशावादी हूँ और आशाएं मेरी सच्ची दोस्त है मैं अपने लक्ष्य को पाकर रहूँगा। एक दिन मैं अपने परिवार को खुद पर गर्व करवाऊंगा। मैं अपने परिवार से प्यार करता हूँ। मेरे positive थॉट्स मुझे ताकत देते रहते हैं। मेरे दिमाग के बगीचे में सिर्फ positive विचार ही घूमते हैं। मैं अपनी गति से, अपनी स्पीड से, अपनी मंजिल की ओर बढ़ रहा हूँ।

मैं कभी भी दूसरों को खुद से कंपेयर नहीं करता क्योंकि मैं यूनिक हूँ। मैं नेगेटिव बातों से डी मोटीवेट नहीं होता बल्कि स्माइल करके आगे बढ़ जाता हूँ। मेरी नजरें मेरे लक्ष्य पर केंद्रित होती है। मेरे भीतर संतुष्टि है सेटिस्फैक्शन है। शांति और संयम है। 

Post a Comment

0 Comments