Online Computer Courses Classes and Training Program

Join Now PM-International through Ajay Kumar Paswan

PM-International
PM International

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Kumar Paswan है मैं 3rd KAJ International Karate Championship 2020 का Gold Medalist हूँ और मैं आप सभी का धन्यवाद करता हूं। मेरे  पोस्ट को पढ़ रहे है और सोशल मीडिया पर भी शेयर कर रहे है and मैं अपने ब्लॉग के जरिए आपलोगों को अलग-अलग टॉपिक पर जानकारी शेयर करता रहता हूं। आज मैं जो जानकारी शेयर कर रहा हूँ वो है PM International के बारे में। दोस्तों PM-International जर्मनी की वर्ल्ड क्लास रिसर्चड - बेस्ड नुट्रिएंट बनाने वाली कंपनी है।
आज हम आप को PM के बारे मे बताते है, कि पीएम क्या है? पीएम का अर्थ प्रीमियम क़्वालिटी के प्रोडक्ट एवं प्लान हैं।

PM-INTERNATIONAL का बैकग्राउंड क्या है?

Rolf Sorg CEO - PM International

इस कंपनी की स्थापना 4 August 1993 को Luxembourg जर्मनी में हुई थी। इनके co-founder and CEO Rolf Sorg है। ये एक प्रोफेशनल मैकेनिकल इंजिनियर थे लेकिन इनके सपने बहुत बड़े थे।

एक बार की बात है जब इनकी दादी माँ की तबियत बहुत ज्यादा ख़राब होने पर एक अच्छे दोस्त की सलाह पर इन्होंने कुछ सप्लीमेंट्स का इस्तेमाल किया और इनकी दादी माँ की तबियत चमत्कारिक ढंग से ठीक हो गई। इसके बाद इन्होंने Nutrients को समझा और इस फील्ड में एक शुरुआत की। इसके साथ ही शुरुआत हुआ एक सफ़र PM International का यह एक Innovative , Trusted और Family-Owned Company है। 

इसने सफलतम 26 साल की सफ़र पूरा कर चुकी है। 45 देशो में legally 26 सालो से काम कर रही है। यानि 45 देशों के सरकार ने मान्यता दी है और भारत में PM INTERNATIONAL की शुरूआत सितम्बर 2017 में हुई है और India मे Successfully 3 साल हो चुके है। इसका Head Office Delhi में है। 


क्या आप इस कंपनी का रेटिंग जानना चाहेंगे ?


इस कंपनी को रेटिंग मिली है AAA+ की जो शायद ही किसी को मिलती है। PM International का head quarter जर्मनी Luxembourg में है , एशिया स्पेसिफिक का head quarter सिंगापुर , और अमेरिका का head quarter फ्लोरिडा में है।

DSN ( Direct Selling News) Global के अनुसार

PM International dsn rank
 

साल 2016 में इसकी रैंक 47 थी , साल 2017 में 41 , साल 2018 में 36 , साल 2019 में 24 और साल 2020 में इसकी बहुत ही अच्छे performance के साथ ये कंपनी 13वें  रैंक पर आ गई है और आशा करते है की इसी तरह अपनी रैंक को बढ़ाते हुए साल 2021 में टॉप 5 में आ जाये। PM International 26 साल की सफ़र में आज खड़े है टॉप 13 पर।

क्या आप कारण जानना चाहोगे ?

इस कंपनी का रैंक इस प्रकार बढ़ रही हैं क्योंकि कंपनी लगातार 30% से ग्रो कर रही है  
PM INTERNATIONAL का टर्न ओवर पुरे विश्व में लगभग अप्रैल 2017 तक
632 Million US $ था।
2018 - 834 million US $ था।
2019 - 1.1 billion US $ था।

पिछले साल 1.1 बिलियन डॉलर का बिज़नस किया। इसमें अगला बिलियन ऐड होने वाला है वों भी बहुत कम country में रह कर PM International आने वाले समय में बहुत सी कृतिमान रचने वाली है। हमारे product बहुत ही खास है।

हमारा जो LOGO है PM का ये represent करता है हमारे कभी न ख़त्म होने वाले खास innovative product को जो हम अपने product पर technology यूज करते है। जब हमें लगता है की हमारे product को और गुणवता वाले बनाने की जरुरत है तो उसे और Improve करते है। हम 75 पेटेंट के साथ डील करते है अपने product के ऊपर।

जरुर पढ़ें : PM-International के Products हिंदी में


fitline fit india pm international
fitline fit india
कुछ ऐसा बेहतरीन सपने जो अपने family के लिए ROLF SORG ने देखा था। सभी  प्रीमियम  लोगों के लिए सुनहरा अवसर है।  PM-International आपका वेलकम करता है 2020 में। आपके सभी सपनो को पूरा करने के लिए हमारे innovative products की हेल्प से, आप एक नई, exciting journey शुरू कर सकते है। अपने खुद के सपनों को पूरा करें और PM-international के साथ अपने खुद के goals को set करें। साथ में, हम एक उज्ज्वल भविष्य की कुंजी रखते हैं।

वे लोग जो किसान परिवार से है जो खेती करते है या फिर कोई खुद का छोटा सा दुकान चलाते है वे भी इन Products को यूज करके अपना बिज़नस कर सकते हैं। इसमें हमें बिलकुल फर्क नहीं पड़ता कि आप किस बैकग्राउंड से हैं क्या काम करते है आपकी language कैसी है कोई मायने नहीं रखती है।हमारे लिए कुछ जरुरी है तो वों है आपकी सेहत।

अगर आप अपना और अपने परिवार का सेहत चाहते हैं और अपने आस - पास के लोगों को स्वस्थ रख सको अगर आपका जवाब हाँ है तो फिर हम आपका स्वागत करते है PM International में। आप अपनी सफलता को कितना बड़ा करना चाहते है या फिर सिमित रखना चाहते है ये आपके ऊपर है।

कंपनी के पास दो प्रकार के product है -

1.पहला High Quality Nutritional Supplements जिसका ब्रांड नाम है Fitline  


Fitline 

2. दूसरा High Quality Skin Care जिसका ब्रांड नाम है BeautyLine 


BeautyLine


पूरी दुनिया में 25 हजार डायरेक्ट सेल्लिंग कम्पनियां है जो नुट्रिशन्स और स्किन केयर को लेकर उतरी है अब उनमें से कौन सी कंपनी सही है और कौन सी कंपनी गलत है ये समझ पाना बहुत मुश्किल है। क्या आप जानते है ? एक सही कम्पनी सिर्फ मोटिवेशन और एजुकेशन से नहीं चलती है। कंपनी चलती है साइंस एंड टेक्नोलॉजी से साइंस की मदद से ये प्रूफ करना होगा Yes I am the Best

NTC ( Nutrient Transport Concept ) :

Our core competence is the Nutrient Transport Concept (NTC®). The Nutrient Transport Concept (NTC®) delivers the nutrients exactly when they are needed and where they are needed – to the cellular level, from inside and out. This concept supports optimized nutrient intake so increasing nutrients’ bioavailability.

पहली बार नाम सुने होंगे NTC , इसका पूरा नाम है Nutrients Transport Concept आपकी बॉडी में ज्यादा से ज्यादा परसेंट नुट्रिशन्स अब्सॉर्ब होता है। इस पेटेंटेड टेक्नोलॉजी के द्वारा इस NTC टेक्नोलॉजी के द्वारा 90% नुट्रिएंट्स हमारे बॉडी में अब्सॉर्ब होता है। इस टेक्नोलॉजी के द्वारा नुट्रिएंट हमारे बॉडी में उस समय वर्क करता है जिस समय इसकी जरुरत होती और वहां वर्क करता है जहाँ इसकी जरुरत होती है वो भी सेलुलर लेवल पर इनसाइड और आउटसाइड दोनों जगह।

GMP ( Good Manufacturing Practice )


बहुत सी कंपनी है जिसके 2 - 4 प्रोडक्ट पेटेंट होने के बाद बखान करना शुरू कर देती है जबकि PM International में ये सुनकर आश्चर्य चकित रह जायेंगे 64 से ज्यादा पेटेंट लिया हुआ है कंपनी ने इस कंपनी के सारे ही प्रोडक्ट मेड इन जर्मनी है एंड प्रोडक्ट्स GMP स्टैण्डर्ड है पुरे वर्ल्ड में मात्र 5% से भी कम कंपनी GMP सर्टिफाइड प्रोडक्ट बनाती है। यह प्रोडक्ट मॉडर्न प्रोडक्शन गाइडलाइन्स में तैयार होते है जिसके हाई क्वालिटी रॉ इंग्रीडिएंट्स ग्रांटी देते है सुपर क्वालिटी के होने का।
कंपनी क्वालिटी  में किसी प्रकार का कोम्प्रोमाईज़ नहीं करती है अब होमियोपैथी को ही देखिये फोर व्हीलर में मर्सिडीज या BMW का नाम तो आप ने सुना ही होगा बस नाम ही काफी है जर्मन टेक्नोलॉजी को समझने के लिए

In 2016, PM-International AG signed a strategic collaboration agreement with the Luxembourg Institute of Science and Technology (LIST), a Research and Technology Organization that develops advanced technologies and delivers innovative products and services to industry and society. Thanks to this agreement, PM-International will significantly advance its research and development activities with the aim of developing innovative bio-based supplements for health, fitness, wellness and beauty product lines.

साल 2016 में  PM International AG  ने एक विशेष संस्था Luxembourg Institute of Science and Technology (LIST) के साथ कोलैबोरेशन हुआ। जो एक रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी आर्गेनाइजेशन है जो बेहतरीन टेक्नोलॉजी को विकसित करता है और उद्योग और समाज के लिए इनोवेटिव प्रोडक्ट्स और सेवाओं को delivers करता है। इसमें उच्च क्षमता सम्पन साइंटिफिक बोर्ड है जिसके मेडिकल डॉक्टर , फार्मासिस्ट , न्यूट्रिशनल एक्सपर्ट्स , बायोकेमिस्ट एंड फ़ूड केमिस्ट इनके गाइड लाइन में प्रोडक्ट तैयार होते है।


TUV SUD ELAB : PRODUCTS REGULARLY INDEPENDENTLY TESTED BY TUV SUD ELAB

TUV SUD ELAB

Fitline  के प्रोडक्ट्स TUV SUD ELAB से टेस्टेड है एंड सर्टिफाइड है जो एक इंडिपेंडेंट लैब है वर्ल्ड में सेकंड लार्जेस्ट लैब है। इससे यह पता लगता है की प्रोडक्ट बहुत ही सुरक्षित और अच्छी क्वालिटी की है। हमारे Fitline प्रोडक्ट में एक QR Code दिया हुआ है। जब आप QR Code को स्कैन करेंगे तो आप देखेंगें की जो ingredients प्रोडक्ट पर लिखा हुआ है वोही ingredients प्रोडक्ट के अंदर भी है। यह सर्टिफाइड करता है TUV SUD लैब का QR कोड। एक थर्ड पार्टी प्रमाणित करता है इनके क्वालिटी को जो आज तक हम ने नहीं देखा इससे लेबल ऑफ़ ट्रांस्पेरेन्सी का पता लगता है।

 Cologne List
Cologne List

जानते है एक एथलिट का शरीर ही उसका सम्पति होता है और उसका शरीर ही उसका करियर होता है बिना चेकअप किये वे लोग कुछ भी नहीं खाते है हमारे सभी प्रोडक्ट्स सर्टिफाइड है कोलोन यूनिवर्सिटी द्वारा। यह कोलोन यूनिवर्सिटी सर्टिफाइड करता है यह product डोपिंग फ्री है और एस्टेरोइड फ्री है। इसमें एक्स्ट्रा एनर्जी की कोई दवाई नहीं है। PM International बड़े - बड़े स्पोर्ट्स कंपनी और स्पोर्ट्स क्लब को अपना fitline product ऑफिशियली supply करती है। और हमलोग इस लोगो को मार्केटिंग प्लान में यूज करते हैं।

World Vision

कंपनी सोशल वेलफेयर का भी काम करती है। 

 हमारे पास
● प्रीमियम कॉलिटी के प्रोडक्ट्स (हेल्थ और ब्यूटी) है।
●  जर्मन टेक्नोलॉजी (NTC , NGP, GMP , water soluble, micro solve )है।
● प्रोडक्ट्स रेगुलरली इंडिपेंडेंटली टेस्टेड है (TUV SUD ELAB) www.tuev-sued-de/elab/pm)
●फिट लाइन प्रोडक्ट्स लिस्टेड है Cologne List (www.koelnerliste.com) में
● डोपिंग फ्री है हमारे प्रोडक्ट्स जो एक गोल्ड मेडली खिलाड़ी के लिए   【 ब्रम्हा अस्त्र 】 है हमारे प्रोडक्ट्स
● पूरे दुनिया के  टॉप Athletes ओर Sports Associations  फिट लाइन प्रोडक्ट्स ऑफिसियल सप्लायर है एक खिलाड़ी के लिए उनका शरीर ही गोल्ड होता है जब एक गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी फिट लाइन प्रोडक्ट्स को यूज़ कर सकता है तो हमसब भी कर सकते है
● pm international  की सुरूआत 1993 में जर्मनी लक्समबर्ग से हुई
● 45+ देशो में अपना परचम लहरा रही ही हम सब के लिए सुनहरा मौका भारत मे सुरूआत हो चुकी है
● DSN List 13 rank  2020  में है
● गोलबल हेड क्वार्टर लक्समबर्ग है
●रीजनल हेड क्वार्टर यूरोप ,एशिया (सिंगापुर)ओर नार्थ अमेरिका में हैं।
●प्रोडक्ट्स GMP स्टैंडर्ड है मेड इन जर्मनी (Made in Germany)
●मार्केटिंग प्लान यूनिक है
● जर्मन हाई कोर्ट अप्रूब है सेव जोन मार्केटिंग प्लान
● फ्री प्रोडक्ट्स टेस्ट हमारे कंपनी मीटिंग , वर्क शॉप में कराया जाता है जो यूनिक है।
● टॉप id रेजिस्टेशन फ्री फ्री अपने जिले , राज्य में
● ऑटो शीप मॉडल ( ऑटोमेटिक बिज़नेस closing ) दुनिया मे किसी प्लान में नही है
● सिर्फ 8 लाख के टीम टर्नओवर पर 4 विदेश यात्रा और महीने के 60000 से 80000 पर मंथ इनकम
● कार फण्ड फिट लाइन ब्रांडिंग कार यूनिक 【111€ से 2000€ 】9000 से 160000 तक
● अनलिमिटेड डेप्थ TMB इनकम【 2℅से 21℅】 तक
●रॉयल्टी इनकम 【5℅ से 3℅ 】6लेवल तक
●फस्ट लाइन बोनस 10℅
● फ़ास्ट अछिवमेंट बोनस
●सैम लेवल पर इनकम 
● पुराने टीम बिज़नेस से एक्टिव कोल्फिशन पूरी होती है नई हर महीने लाने की जरूरत नहीं 
● अपने टीम इनकम लेने के लिए 50000, 100000, 150000 ,200000 की नई बिज़नेस साइड से करने की जरूरत नहीं 
●रॉयल्टी इनकम 【5℅ से 3℅ 】6 लेवल तक
● मार्केटिंग प्लान की शान ऑटोशिप मॉडल Only 4205/- की ऑटोशिप से हर अछिवमेंट पूरी होती है।
●सिक्योरटी बिज़नेस इन्हेरीड ओर इनकम भी
● Passive Income (simple . successful ) Work
●भारत की सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाली टीम 【टीम चैंपियन"】 का हिस्सा बनने का मौका है आप सभी के पास तो चलिए अब बात करते है PM-International को कैसे ज्वाइन कर सकते है।

PM-International कैसे ज्वाइन करें ?

PM-International ज्वाइन करना बहुत ही आसान है आप निचे दिए गए JOIN US लिंक के द्वारा कर सकते है। जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो कर आएगा जिसमें आपको अपनी डिटेल्स भरकर सबमिट कर देना है उसके बाद आप मुझे WhatsApp या कॉल करें मैं आपको अपने टीम मेंबर से बात करा दूंगा वो आपकी पूरी हेल्प करेंगे सबकुछ करने में। आपका नंबर को PM-International के WhatsApp  Group में ऐड कर दिया जायेगा। 

Ajay Kumar Paswan
Ajay Kumar Paswan
Team Champions
Ajay Kumar Paswan
Chief Instructor: Naha-te Goju-Ryu Karate Do Association Nalanda (Bihar)
Contact No.: 7903881589



Pm international join करने के लिए लिंक पर क्लिक करें JOIN US
अगर आपको इस link के द्वरा विजिट करने के बाद भी फॉर्म भरकर Register होने में दिकत आ रही हो तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें How to join PM International step by step

Pm-International की Assets कैसी है ?

कंपनी की Assets यानि स्थाई
Cash Rich company हैं नो लोन,नो शेयर होल्डर,
(PM INTERNATIONAL में कोई जोइनिंग फीस या फिर कोई रिन्युअल फीस कोई ट्रेनिंग फीस नहीं लेती)
World में लगभग सभी हेड ऑफिसेस Company के है।
26 सालो में किसी भी देश में कंपनी के खिलाफ किसी भी तरह की कोई शिकायत दर्ज नहीं है।
Approved by high court of Germany #
#AAA+ Accreditation #
# D&B survey 100/100
#listed in top 100 innovative
Companies (16 times)#
Luxumberg institute of SCI & tech ]
[***Nutrient & wellness product ***
#NTC technology
#NGP,
#GMP,
#Doping free,
#13th Rank in Top 100 DSN world wide
(Microsolve Nano technology
Water soluble all product ) ]
[**** Corporate partners ***
#BMW Groups #
#Allianz #
#world vision #
#pension plan # ]

PM INTERNATIONAL बिज़नेस की विशेषता?

(1) हमारा बिज़नेस प्लान बहुत ही सिंपल और सरल एवं फेमिली रन प्लान है।
(2) हमारा Marketing Plan 26 सालों से 45 देशों में Same है।
यानि यह बिज़नेस प्लान यूनिवर्सल ट्रुथ है कोई भी सिचुएशन में बदलने की जरुरत नहीं है।
(3) कोई जोइनिंग फी नहीं है।
(4) कोई रिन्युअल फी नहीं है।
(5) फ्री ट्रेनिंग और सेमिनार फी नहीं है।
(6) एथिक और हमेशा हेल्पफूल मैनेजमेंट हैं।
(7) इन हेरिट बिज़नस नॉमिनेशन फैसिलिटी (अगली पीडी को Transfer ) हैं।
(8) Monthly Payout Bonus Every 12th तक आ जाता हैं। पूल बोनस की इनकम Weekly है।
(9) वर्ल्ड वाइड GERMANY की करेंसी EURO में इनकम करने का मौका है।
(10) आपका बिज़नेस का वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड कंपनी खुद रखती है।
(11)* पर्सनल परचेस पर 20 से 40% डिस्काउंट देती है।
*स्टार्टिंग(रिटेल इनकम) 20 से 40%
*पर्सनल बोनस 10%
*Royalty(टीम बोनस) सेम लेबल, 14% से 24%
*रॉयल्टी* मात्र पांच 🖐️×🖐️ का दम दिखाकर यानी 1+5+25+125+625+3125+15625
1st जनरेशन 5% से 26%
2nd जनरेशन 3% से 24%
3rd जनरेशन 3% से 24%
4th जनरेशन 3% से 24%
5th जनरेशन 5% से 26%
6th जनरेशन 5% से 26%
2% से लेकर 21% तक अनलिमिटेड Defth तक TMB (Team Management Bonus) बोनस अलग से मिलेगा। जो करोड़ो मे होता है। BMW Car Plan के ₹9000 से 160000₹ तक प्रतिमाह। और ₹2000/-से 100000/-₹ तक पेंशन अलग से
*साल में चार बार विदेश यात्रा फ्री

इसे और अच्छी तरह समझने के लिए इसे जरुर पढ़ें : PM International का Business Plan क्या है ?

आप और ज्यादा कुछ समझना चाहते है तो आप YouTube पर भी Search करके देख सकते हैं PM- International के बारे में आपको Youtube पर पुनीत सर और डॉ. अशोक अग्रवाल सर के विडियो आपको देखने मिल जायेंगे जिसमें बहुत अच्छी तरह से डिटेल्स में बताया गया है। आप डायरेक्ट भी WhatsAap मुझे कर सकते हो तो मैं आपको Online होने वाली ज़ूम एप्प मीटिंग का टाइम टेबल और id दे दूंगा वहां Join करके आप सभी लीडरों के साथ लाइव मीटिंग कर पयोगे आप वहां पर अपना जो भी सवाल हो पूछ सकते हैं।

जरुरपढ़ें : बिजनस में उतरने से पहले उनसे संबंधित जरूरी रजिस्ट्रेशन और लाइसेंसिंग

इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें ताकि बढ़ती बेरोजगारी को आप रोक सकें लोगों को एक Healthy Life मिल सकें।
इस पोस्ट से जुड़े कोई भी सवाल आपके मन में हो तो कमेंट करें मैं उसका जवाब आपको तुरंत दूंगा।

Post a Comment

0 Comments