Online Computer Courses Classes and Training Program

पैसे को कैसे आकर्षित करें? How to Attract Money

How to Attract Money


How to attract money : अगर आप अपनी जिंदगी में ढेर सारे पैसों को आकर्षित करना चाहते हैं। अगर आप अपनी जिंदगी में समृद्ध होना चाहते हैं, तो पैसों की कमी के बारे में बात करके आप कभी अमीर नहीं बन सकते। यह व्यर्थ की सोच है, क्योंकि यह आपकी जिंदगी में abundance नहीं लाती, पैसों की कमी के बारे में सोचने से आपकी जिंदगी में और ज्यादा पैसों की कमी होती है और जितने पैसे आप कमाते हैं, उसके लिए ग्रिटीट्यूड महसूस करें। ऐसा करने से आपकी जिंदगी में और भी ज्यादा पैसे आकर्षित होते हैं।

कुछ नेगेटिव एफर्मेशन है जो आपकी जिंदगी में पैसों को आकर्षित करने से रोकते हैं। जैसे कि

  • मेरे पास कभी भी पर्याप्त पैसा नहीं रहता।
  • मेरे पास हमेशा पैसों की कमी रहती है।
  • मैं इससे ज्यादा पैसे नहीं कमा सकता।
  • मैं इतना ही कमाने के काबिल हूं।
  • आने की तुलना में पैसा बहुत तेजी से बाहर जाता है।

यह सभी नेगेटिव एफर्मेशंस बहुत ही घटिया और गरीबी सोच का उदाहरण है। यूनिवर्स आपको वही रिस्पांस देता है जो आप अपने लिए और अपनी जिंदगी के बारे में मानते हैं। आप अपनी जिंदगी में चाहे जितने पैसे आकर्षित करना चाहते हैं, आप कर सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने दिमाग में पैसों को लेकर नेगेटिव थॉट को समझना होगा और अपने दिमाग से बाहर निकालने का फैसला करते हुए उन्हें जाने देना होगा। क्योंकि उन नेगेटिव थॉट्स ने पास्ट में आपकी कोई मदद नहीं की है, तो अब वह थॉट्स आपके भविष्य में भी आपकी कोई मदद नहीं करने वाले। कभी-कभी लोग सोचते हैं कि पुश्तैनी पैसा मिलने या फिर लॉटरी जीत लेने से उनकी सभी फाइनेंसियल प्रॉब्लम्स का समाधान हो जाएगा।

Louise hay कहती है, आप ऐसी चीजों के बारे में कल्पना कर सकते हैं या फिर कभी-कभी मजे के लिए लॉटरी की टिकट खरीद सकते हैं। लेकिन अगर आपको लंबे समय तक पैसा कमाने के बारे में सोचना है, तो आप इन शॉर्टकट तरीकों के भरोसे नहीं बैठ सकते।

यह आपकी जिंदगी में पैसों की कमी और गरीब सोच को दर्शाती है और आप लंबे समय तक इस तरह से पैसे नहीं निकाल सकते। लॉटरी के पैसे ने शायद ही किसी की जिंदगी में पॉजिटिव बदलाव लाया होगा, क्योंकि ज्यादातर लॉटरी जीतने वाले लोग 2 साल के अंदर ही अपना सारा पैसा गवा देते हैं और पहले से भी बदतर स्थिति में रह जाते हैं। शॉर्टकट तरीके से कमाए गए पैसे ने शायद ही किसी की जिंदगी में फाइनेंसियल प्रॉब्लम्स का समाधान किया होगा।

ऐसा क्यों? क्योंकि शॉर्टकट तरीके आपको पैसे तो दे सकते हैं लेकिन आपके Consciousness यानी चेतना को नहीं बदल सकते।

और जब आप इस तरह के फालतू चक्रों में पढ़ते हैं तब समझ लीजिए कि आप यूनिवर्स से कह रहे हैं " I don't deserve to have good in my life accept by a fluke chance " मैं अपनी जिंदगी में सही तरीके से पैसा कमाने के लायक नहीं हूं इसीलिए मैं तुक्के में पैसा कमाने के बारे में सोचता हूं।

यदि आप केवल अपनी सोच ओर अपनी चेतना को बदलते हैं, तो जितनी चीजें आप लॉटरी के माध्यम से खरीदना चाहते हैं। उससे भी कई गुणा ज्यादा पैसे आप universe के द्वारा अपनी जिंदगी में आकर्षित कार सकते हैं। उन पैसों से आप अपने किसी भी सपने को पूरा कर सकते हैं और उन पैसों को रखने में आप सक्षम होंगे, क्योंकि चेतना के अधिकार से वे आपके पैसे हैं।

ढेर सारे पैसों को कमाने की पुष्टि करना, घोषणा करना, उन पैसों के योग्य होना, और उन्हें अपनी जिंदगी में आने की अनुमति देना, केवल इन 4 तरीको से आप लॉटरी में जितने पैसे कमा सकते हैं उससे कई गुणा अधिक पैसे अपनी जिंदगी में आकर्षित कर सकते हैं।

Louise hay कहती हैं एक और चीज है, जो आपकी जिंदगी में पैसों को आकर्षित करने और समृद्ध बनने से रोकती है, वह है बेईमानी करना। याद रखिए कि जो कुछ भी आप देते हैं, हमेशा वही आपकी तरफ वापस आकर्षित होता है। अगर आप जिंदगी से छीनते हैं, तो जिंदगी आपसे छिनती है, यह इतना आसान है।

आपको लगता होगा कि आप कभी चोरी नहीं करते, लेकिन आप अपने ऑफिस से पेपर या पेन लेकर घार आ जाते हैं या फिर आप एक ऐसे इंसान है, जो समय चोरी करता है या फिर किसी दूसरे व्यक्ति का अपमान करता है,

या शायद आप किसी व्यक्ति से रिश्ते चुराते हैं, क्योंकि यह सभी चीजें मायने रखती है और इस तरह का फालतू काम करके समझ लीजिये कि आप यूनिवर्स से कह रहे हैं।

I don't really deserve the good in my life I have to sneak it and take it

मैं वास्तव में अपनी जिंदगी में सही तरीके से पाने के लायक नहीं हूँ, इसीलिए मैं इसे चुपके से चुराता हूँ और रख लेता हूँ।

आपको इन सारे beliefs पर ध्यान देना होगा, जो आपकी जिंदगी में पैसों को आकर्षित करने से रोकते हैं। इसके बाद इन negative beliefs को बदलकर नई और abundant belief बनाने के बारे में सोचना होगा।

यहाँ तक की अगर आपकी फैमिली में किसी ने ऐसा करने के बारे में नहीं सोचा होगा तो भी आप अपने दिमाग को खोलकर ढेर सारे पैसों को अपनी जिंदगी में आकर्षित कार सकते हैं और समृद्ध होने के लिए आपको हमेशा समृद्ध सोच रखनी चाहिए।

Louise hay कहती हैं अपनी जिंदगी में समृद्ध सोच रखने के लिए मैंने कई सालों तक केवल इन दो prosperity affirmations का इस्तेमाल किया है और अगर यह affirmations मेरे लिए काम कार सकते हैं, तो यह आपके लिए भी जरूर काम करेंगे।

ये affirmations कुछ इस प्रकार है :-

My income is constantly increasing 

मेरी कमाई लगातार बढ़ रही है।

I prosper wherever I turn

मैं जहां भी जाता हूँ, समृद्ध हो जाता हूँ।

Louise hay कहती हैं, मैंने इन दोनों affirmations को practice करना तब शुरू किया था। जब मेरे पास बहुत कम पैसे थे।

लेकिन लगातार प्रैक्टिस करने से यूनिवर्स ने इन्हें सच कर दिया। लम्बे समय से मैं यह मानती आई हूँ कि बिज़नेस एक ऐसी जगह है, जहाँ हम एक दूसरे को आशीर्वाद देते हैं और समृद्ध बनाते हैं। मुझे कभी इस तरह का बिज़नेस समझ नहीं आया, जहाँ पर लोग एक -दूसरे को धोखा देने और दबाने की कोशिश करते हैं। यह जिंदगी जीने का खुशहाल तरीका नहीं है।

इस दुनिया में इतना सारा पैसा है कि हमें बस इसे जानने की जरुरत है और उन पैसों को एक दूसरे के साथ बांटना चाहिए। Louise hay कहती हैं, मेरी publishing company, hay house में हम हमेशा ईमानदार और सम्मानित रहे हैं। हम अपनी जबान से कभी नहीं हटते, हर काम को अच्छे से करते हैं और दूसरों से सम्मान के साथ पेश आते हैं।

और जब आप इस तरह से रहते हैं, तब पैसे आपसे दूर कभी नहीं जाते Universe हर मुश्किल घड़ी में आपका साथ देता है और आपका हर दिन आश्चर्य से भरा होता है आज publishing की दुनिया में हमारी शानदार प्रतिष्ठा है और हमारे पास इतना बिज़नेस आ रहा है कि हम इसे दूर कर रहे हैं।

क्योंकि हम इतने बड़े नहीं होना चाहते कि personal touch खो दें। Louise hay कहती हैं, बचपन में मेरे साथ बहुत दुर्व्यवहार किया गया था और मैं वह बच्ची थी, जिसने अपना हाई स्कूल भी कम्पलीट नहीं किया था।

अगर मैं यह सब कर सकती हूँ, तो आप भी कर सकते हैं, दिन में केवल एक बार अपनी बाहें फैलाकर खड़े हो जाओ और ख़ुशी से कहो "I am open and receptive to all the good and abundance in the Universe. Thank you, Life."

मैं ब्रह्माण्ड में सभी अच्छे और बहुतायत के लिए खुला और ग्रहणशील हूँ। इस जीवन के लिए धन्यवाद।

ऐसा करने से जीवन आपको सुनेगा और प्रतिक्रिया देगा I am a magnet for money. Prosperity of every kind is drawn to me

मैं पैसे के लिए एक चुंबक हूँ। हर प्रकार की समृद्धि मुझे आकर्षित करती है।

I think big and then I allow myself to accept even more good from life.

मैं बड़ा सोचता हूँ, और फिर मैं अपने आपको जीवन से और भी अच्छा स्वीकार करने की अनुमति देता हूँ।

Wherever it is that I work, I am deeply appreciated and well compensated.

जहाँ कहीं भी मैं काम करता हूँ, वहाँ मेरी सराहना की जाती है और मैं अच्छे पैसे कमाता हूँ।

Today is a delightful day. Money comes to me in expected and unexpected ways.

आज का दिन आनंददायक है। पैसा मेरे पास अपेक्षित और अप्रत्याशित तरीके से आता है।

I have unlimited choices. Opportunities are everywhere.

मेरे पास असीमित विकल्प हैं और मेरी जिंदगी में अवसर हर जगह हैं।

I truly believe that we are here to bless and prosper each other. I reflect this belief in my daily interactions.

मैं वास्तव में विश्वास करता हूँ कि हम यहाँ एक दूसरे को आशीर्वाद देने और समृद्ध करने के लिए हैं, मैं अपनी दैनिक बातचीत में इस विश्वास को दर्शाता हूँ।

I support others in becoming prosperous, and in turn, life supports me in wondrous ways.

मैं समृद्ध होने में दूसरों का समर्थन करता हूँ, और बदले में, जीवन आश्चर्य जनक तरीकों से मेरा समर्थन करता है।

I now do work i love, and I am well paid for it.

अब मैं वह काम करता हूँ, जिससे मैं प्यार करता हूँ, और मुझे इसके लिए अच्छा भुगतान मिलता है।

The money that comes to me today is a pleasure to handle. I save some and spend some.

आज जो पैसा मेरे पास आता है, उसे संभालना खुशी की बात है। मैं कुछ बचाता हूँ और कुछ खर्च करता हूँ।

I live in a loving, abundant, harmonious universe, and I am grateful.

मैं एक प्यार करने वाले, प्रचुर मात्र में, harmonious universe में रहता हूँ, और मैं आभारी हूँ।

I am now willing to be open to the unlimited prosperity that exists everywhere.

अब मैं हर जगह मौजूद असीमित समृद्धि के लिए तैयार हूँ।

Money is a state of mind that supports me. I allow prosperity to enter my life on a higher level than ever before.

पैसा मन की एक अवस्था है, जो मेरा समर्थन करता है। मैं समृद्धि को अपने जीवन में पहले से कहीं अधिक ऊँचे स्तर पर प्रवेश करने देता हूँ।

अकेलापन कमजोरी नहीं ताकत है 

पैसे को कैसे आकर्षित करें? How to Attract Money in Hindi 

Post a Comment

0 Comments