Online Computer Courses Classes and Training Program

PM-International का Business Plan क्या है ?


PM-International का Business Plan क्या है ?
PM-International का Business Plan क्या है ?

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम अजय कुमार पासवान है मैं 3rd KAJ International Karate Championship 2020 का Gold Medalist हूँ और मैं आप सभी का धन्यवाद करता हूं। मेरे  पोस्ट को पढ़ रहे है और सोशल मीडिया पर भी शेयर कर रहे है and मैं अपने ब्लॉग के जरिए आपलोगों को अलग-अलग टॉपिक पर जानकारी शेयर करता रहता हूं और इधर आप ने मेरी पोस्ट देखी होगी Join now PM-International through Ajay Kumar Paswan  और दूसरा Fitline Activize OxyPlus उपयोग करने के फायदे

कहीं  न कहीं आपके मन में उत्सुकता भी आ रही होगी की ऐसी उनके बिजनेस प्लान में भी क्या खास बात है
जी हां दोस्तों आज मैं आप लोगों के सामने इस बिजनेस को डिस्कस करने आया हूं और इसमें जितनी भी बातें लिखी है इन्हें आप अच्छी तरह पढ़ लीजिएगा और इसे समझने का प्रयास कीजिएगा की इस कंपनी का बिजनेस प्लान बहुत ज्यादा खास क्यों है दोस्तों मैं छोटी-छोटी लाइन के हिसाब से एक-एक पॉइंट्स बता देता हूं उसके बाद मैं Details में बताऊंगा सबसे पहले मैं बात करता हूं इस कंपनी के ज्वाइनिंग के बारे में

जिसके लिए मेरी पोस्ट पहले से पब्लिश हो चुकी है उस पोस्ट से ये जान सकते है कि आप अपने को इस कंपनी के साथ कैसे enroll (रजिस्टर) करा सकते हो
अगर आप वो पोस्ट नहीं पढ़ें हैं तो यहाँ से क्लिक करके जा सकते है How to join PM-International Step by Step

यहां एक बात और बता दूं , जब आप यहां अपने आप को इस कंपनी में enroll ( Register ) करते हो तो न सिर्फ आप हिंदुस्तान के लिए enroll ( रजिस्टर )करते हो बल्कि ये कंपनी जहां-जहां जायेगा उतनी country के लिए इन्वॉल्व हो जायेगें इस कंपनी का जो बिजनेस है 45 country में है तो आप one click से उस country में भी अपना बिजनेस डिवेलप कर पायोगे। अगर आपका कोई फ्रेंड विदेश में रहता है तो आप उसे भी ज्वाइन करवा सकते हो।

आयिये इस प्लान के बारे में और ज्यादा Details में जानते है। यहाँ पर आपको कई तरह के इनकम मिलती है उन सभी पर एक एक करके बात करेंगे।

1. सबसे पहली इनकम हैं Retail Profit : मैंने एक लाइन लिखी है retail profit जब  आप  बिज़नेस करने के लिए इन्वॉल्व होते है तब लगभग 20% से 40% डिस्काउंट में प्रॉडक्ट मिलता है यानी हमारे एक 100 प्वाइंट ( PV ) की ज्वाइनिंग है जिसकी MRP है 12340/- रुपए और वो ऑटोशिप के द्वारा मिलती है लगभग 7985/- रुपए में
Retail Profit
Retail Profit

2. 1st  Line Bonus : दोस्तों second income की बात करता हूँ First line Bonus जी हाँ आप जब इस इंडस्ट्री में आते है और अपने साथ कुछ लोगों को। इस फीचर्स को बताने के बारे में जोड़ते है। आप इस फ्रंट लाइन पर जितने चाहें उतने जोड़ सकते है ध्यान रहे दोस्तो मैं नेटवर्क सिस्टम के बारे में बात कर रहा हूं बाइनरी सिस्टम के बारे में नहीं नेटवर्क इंडस्ट्री 10, 20, 50 जितने मर्जी आप उतने स्पॉन्सर कर सकते हैं आपके फ्रंट लाइन में जितने भी लोग होंगे  10% बोनस सभी से से आएगा।
1st line Bonus
1st line Bonus


3. Royalty Income ( Same Level Income up to 4 ) : तीसरी इनकम है रॉयलिटी same level up to 4 दोस्तों, मान के चलिए आप इस इंडस्ट्री में है और वहां पर आपका लेवल A है आपके साथ जुड़ा हुआ व्यक्ति उसका भी लेवल A है उसके नीचे भी व्यक्ति का लेवल  A है और उसके लेवल के नीचे वाले भी व्यक्ति का लेवल A है। क्या किसी को पैसा मिलेगा ? सोचिएगा जरूर!

यहां पर खास बात ये है कि यहां 4 व्यक्ति same level पर है और इन सभी से रॉयल्टी मिल रही है पहले से 5% दूसरे से 3% तीसरे से 3% और चौथे से 3% मिल रही है।
इन सब से आपको रॉयल्टी आ रही लगभग 14% रॉयल्टी आ रही है और सारे same level  पर है
मैं इसको ड्रॉ के द्वारा और explain करूंगा बाद में।

4. TMB (Team Management Bonus) :हमारा 4th इनकम है TMB ( Team Management Bonus ) यहां पर सबसे बड़ी खास बात है SM (Sales Manager ) level से start होता है और CL ( champion league) तक जाता है। जिसके लिए मैं ड्रॉ के द्वारा बताऊंगा लेकिन ये आपको मिलता है infinite level तक। मान लीजिए आपके टीम के अंदर डेप्थ में जाकर  10,000 ( दस हजार ) लोग भी है तो आपको टीएमबी उन सब से आएगा
ये खास बात है ध्यान रखिएगा।

5. Pool Set  Income : पांचवी इनकम है पूल सेट इनकम  जो आपको weekly मिलता है। मान लीजिए आप ने किसी व्यक्ति को पूल सेट से ज्वाइनिंग कराया , ज्वाइनिंग के बारे में मेरी आप दूसरी आर्टिकल पढ़ें
How to join Pm international

Pool Set Income
Pool Set Income

अगर आप ने किसी को पूल सेट से ज्वाइनिंग करवाया तो एक हफ्ते के अंदर 30 युरो लगभग 2400 रुपए आपके अकाउंट में क्रेडिट हो जायेगे और अगर आप मैनेजर हो उसके बाद किसी को पूल सेट से ज्वाइनिंग कराया तो आपको 60 युरो मिलेंगे एंड दोस्तों

6. Car Plan : छठी इनकम है कार प्लान 111 युरो से लेकर 2000 यूरो यहां figure की बात करूं तो 9000 से 1.6 लाख यानी एक लाख 60 हजार और ये कब तक मिलेगा लाइफटाइम तक मिलेगा। उसकी क्राइटेरिया क्या होगा मैं आपको ड्रॉ के द्वारा समझा दूंगा।

7. World Tour : 7 वीं इनकम है वर्ल्ड tour ये आपको minimum 4 बार मिलता ही है इससे और ज्यादा भी हो सकता है और यहां एक और इनकम की बात करता हूं।

8. Pension Plan : पेंशन प्लान इस कंपनी का IIG  के साथ टाइप है IIG के बारे में आप जान सकते है ये अमेरिका की कंपनी है वर्ल्ड की second largest insurance कंपनी है।
Particular level पर पहुंचने के बाद जो प्रीमियम आप इसे दे रहे हो उतना ही आपको कंपनी देगी पेंशन प्लान के तौर पर।

9. Inherit Income (Business and  Income ) : Nine income है हमारी inherit income साथ में मैंने लिखा है Business  and Income दोस्तों हर कंपनी में inherit plan होता है। यानी की आपके बच्चो के बच्चो तक बिजनेस ट्रांसफर होता है।
सिर्फ बिजनेस ट्रांसफर होता है वहां कुछ ऐसा criteria होता है जिसे full fill नहीं कर पाए तो फिर सिर्फ बिजनेस ही ट्रांसफर होगा पैसा नहीं आएगा।

क्योंकि आप सभी को पता है बहुत सारी ट्रेनिंग लेने समझने के बाद किसी बिजनेस इंडस्ट्री में progress कर रहें हैं। लेकिन हमारे बाद जो बैठे है उन्होंने तो एक भी ट्रेनिंग नहीं ली तो पैसा कैसा आएगा ? सोचिएगा जरूर!

दोस्तों यहां पर इस तरह की कुछ इनकम है  इन सबको full fill करने। के लिए कंपनी ने दो क्राइटेरिया दे दिया है -

एक है ऑटो shipment और दूसरा है check assurance

पहले इन प्लान को Details में समझ लेते हैं।

Retail profit के अंदर मैंने 20% से 40% लिखा है वो हमे किस प्रकार मिलेगा
दोस्तो मैं यहां पर एक बात करके चलता हूं 100 प्वाइंट की ज्वाइनिंग जिसकी एमआरपी है 12340/- रुपए जब आप इसको purchase करते हो तब कंपनी बोलती है 8872/- रुपए पे कीजिए लेकिन हमारी एक सिस्टम है जिसको बोलते है Autoship

ऑटोशीप के बारे में मैं बाद में एक्सप्लेन करूंगा अगर इस Autoship के द्वारा लेते है तो आपको ये प्रॉडक्ट 7985/- रुपए में मिलेगा अगर आप calculate करें तो आपको 30% डिस्काउंट मिल गया है।

दूसरी चीज मैंने सेकंड इनकम के बारे में बताया था first line bonus इसके बारे में मैं बात करके चलूँ की ये क्या है मान के चलिए आप ने ज्वाइन किया और आप ने अपनी टीम बना ली आप ने अपने साथ 5 से 7 लोगों को enroll कर दिया जो अपने सेहत चाहते है पैसा कमाना चाहते है।
 
मान लीजिए A, B ,C , D, E, और F  इन सब ने प्रॉडक्ट purchase किया  8872/- रूपये का इन सबसे आपको 10% का चेक आएगा this is first line bonus

3rd income की बात किया था  जिनको बोलते है रॉयल्टी दोस्तों ये बहुत खूबसूरत इनकम है ये स्टार्ट होती है तब जब आप मैनेजर क्वालीफाई हो जाते हो और मैनेजर का क्राइटेरिया है 500 प्वाइंट।

मान लीजिए आप ने अपने आपको 100 प्वाइंट से enroll किया और आप ने अपनी टीम बना ली 100-100 प्वाइंट से। आपकी जैसे ही टोटल 500 हो जाते है आप इस कंपनी के अंदर मैनेजर क्वालीफाई कर जाते है और रॉयल्टी के हकदार हो जाते है।

अब रॉयल्टी मिलेगी कैसे ? किस तरह की रॉयल्टी होती है जैसे मैंने आपको पहले बताया same level पर चार तरह की रॉयल्टी मिलती है same level पर  कैसे मिलती है ?

Royalty Income
Royalty Income

मान लीजिए आप मैनेजर हो और आपका A person भी मैनेजर है तो क्या same  level पर आएगा नहीं , लेकिन

यहां पर खास बात ये है कि कंपनी कहती है इन्होंने जो बिजनेस डिवेलप किया आपके साथ ही है इस वजह से same level पर  company ने आपको 5% रॉयल्टी देगी इसके बिजनेस का अब इसके नीचे भी एक व्यक्ति बिजनेस डिवेलप करते-करते मैनेजर बन गया अब किसको पैसा जायेगा दोस्तों इसके काम का पैसा 3%रॉयल्टी आपको आएगी अब इसके नीचे भी एक व्यक्ति ने बिजनेस डिवेलप किया और वो भी मैनेजर बन गया उसके बिजनेस का भी रॉयल्टी 3% आपको आएगा अब इसके नीचे का भी व्यक्ति ने बिजनेस डिवेलप किया और वो भी मैनेजर बन गया तो इससे भी आपको 3% रॉयल्टी आएगा।

दोस्तों अगर आप इसे calculate करते हो तो देखेंगे same level पर 14% royalty आ गई है। बहुत बड़ी बात है same level पर आ गई है।

Structure for Royalty
Structure for Royalty
Structure for Royalty

इसके बाद मैंने एक इनकम के बारे में बताया था ( TMB) , इसको बोलते है team management bonus आपको सिर्फ एक बात ध्यान रखनी है ये जो figure 5%, 3% ,3%, 3%  जो बताई है। क्यूंकि सारी calculation इसके ऊपर डिपेंड है मैं TMB के बारे में बता देता हूं TMB आखिर है क्या ?

TMB यानी टीम management bonus  कंपनी एक स्पेशल reward देती है जिसको हम बोल के चलते है TMB
ये स्टार्ट होता है SM (Sales Manager )level से जो जाता है CL ( Champion League ) तक यहां पर 2%-21%  तक।
लेकिन यहां पर ज्यादा डिस्कस नहीं करूंगा क्योंंकि चैंपियन league बहुत आगे का लेवल है।

मैं यहां पर एक लेवल होता है IMM ( international marketing manager ) वहां तक बताऊंगा क्योंंकि बहुत सारे चीजें उसके बाद स्टार्ट होती है।

मान लीजिए सर आप यहां पर मैनेजर है और आप की टीम में कोई पर्सन manager है  उससे आपको 5% आया उसके नीचे एक मैनेजर है उससे 3% आया उसके नीचे एक मैनेजर है उससे 3% आया उसके नीचे भी एक मैनेजर है उससे भी 3% आया।

जैसे ही बिजनेस 2500 प्वाइंट का हुआ आप कहलाओगे SM (Sales Manager ) जैसे ही आप ने SM  level qualify किया आपका TMB स्टार्ट हो जाता है 2%
Team Management Bonus
Team Management Bonus

 ये मिलेगा कैसे दोस्तों जो रॉयल्टी आपको आ रही है इसमें ये ऐेड हो जाएगा।
5+2 = 7%
3+2 = 5%
3+2 = 5%
3+2 = 5%


लेकिन बिजनेस तो इसके नीचे भी हो रहा होगा अगर यहां एक हजार भी आदमी नीचे है या दस हजार भी है तो  infinite 2% यानी उससे भी आपको 2% आएगा ये है TMB

अब next level हमारा है MM यानि  marketing manager जिसके लिए हमें 5000 प्वाइंट करना होगा एक सोचने वाली बात आती है कि। होगा कैसे यहां पर मैं एक figure लिख देता हूं।

1  A  100%
2  B  100%
3  C  100%
4  D  100%
5  E  100%
6  F  100%


यानी सिक्स लेग तक ये सारा बिजनेस आप में जुड़ेगा आपका लेवल ऑटोमैटिक होता चले जायेगा

Marketing Manager TMB
Marketing Manager TMB

अब आपका TMB बोनस जो SM पर 2% आता था वो यहां पर 5% हो जाएगा जैसे ही 5% हुआ आपकी रॉयल्टी

5 + 5     10%
3 + 5      8%
3 + 5      8%
3 + 5      8%


और infinite की बात करूँ तो 5%

यहां मैं डिफरेंस की बात नहीं कर रहा हूं। जब आप MM होंगे तो आपके टीम की कुछ SM भी होंगे  तो difference आएगा।

इसके बाद का जो लेवल है इसको बोलते है IMM जहाँ पर TMB  9% होती है लेकिन पॉइंट्स का क्राइटेरिया है 10,000 दस हजार पॉइंट्स और ये किस प्रकार मुमकिन होगा वो भी मैं बताऊंगा।
International Marketing Manager TMB
International Marketing Manager TMB

5 + 9% = 14%
3 + 9% = 12%
3 + 9% = 12%
3 + 9% = 12%


दोस्तों मैं यहां पर जो रॉयल्टी की बात की थी चार लेवल तक जैसे ही आप IMM क्वालीफाई हो जाते हो आपका 5वां लेवल भी ओपन हो जाएगा चौथे लेवल तक 3% थी लेकिन अब पांचवा लेवल की रॉयल्टी स्टार्ट हो जाएगी 5%
तो इसमें 5% + 9% = 14% हो गया और TMB  9% infinite level तक

जब हम इसके आगे बढ़ते है तो बहुत सारी चीजें स्टार्ट हो जाती है वहां अभी मैं नहीं जा रहा हूं। असली मजा इसके बाद आता है जैसे ही आप IMM क्वालीफाई हो जाते है

आपका कार प्लान ओपन हो गया और आप इसे maintain करके चलते है तो कंपनी आपको 111 यूरो देगी इस कंपनी की सबसे बड़ी खासियत बता दूं विदेशो की कंपनी जर्मन ब्रांड की गाडियां फॉक्स बेगान हो गया BMW , मर्सिडीज जो भी कंपनी की गाडियां है वो देती है लीज पर और ये पैसा खर्च करने के लिए अलग से देती है अभी इंडिया में at present आने वाले time में ये गाडियां लीज पर ली जाएगी और पैसा खर्च करने के लिए दिया जाएगा ये मिलेगा कब तक। 
जब आप इस लेवल को मेंटेन रखोगे ये हर बार मिलेगा और ये लाइफ टाइम देता रहेगा जो 111 यूरो से लेकर लेवल वाइज 2000 यूरो तक लगभग-लगभग एक लाख 60 हजार रूपए तक हो जाएगा।

अब यहां पर मैं बात करता हूं वर्ल्ड tour दो  यहां पर हमारे एजुकेशनल टूर होते है और दो वर्ल्ड टूर ये मिनिमम चार टूर है इसके अलावा बहुत से टूर मिलते रहते है डिपेंड करता है टाइम-टाइम पर कुछ ऑफर्स आ जाता है उसके according and

अब यहां पर मैं बता देता हूं आप पैसा कैसे Earn करोगे ये तो मैंने बता दिया लेकिन मिलेगा कैसे ?

सबसे खास बात ये है कि यहां पर काम तो करना है बिना काम के तो कोई भी कंपनी पैसे नहीं देगी अगर कोई ऐसा बोलता है कि हमारे यहां कुछ नहीं करना आ जाओ तो बस मेरे हिसाब से वो बहुत लंबी कंपनी की सवारी नहीं है तो काम तो हर जगह करना पड़ता है यहां पर भी करना पड़ेगा।

Autoship Model Automatically Business Clogings

सबसे पहले आटोशिप के बारे में बता दूं कि ये क्या है ? कंपनी ये कहती है कि आप अपने लाइफ में बिज़ी है। हम कभी नहीं चाहेंगे हमारे प्रॉडक्ट लेने के लिए बार-बार हमारे ऑफिस में आते रहीए आप कहीं रहें।

कुछ करने की आवश्यकता नहीं है 15 तारीख को आपके अकाउंट से 7985/- रुपया  deduct होंगे और 12340/- रुपए का प्रॉडक्ट आपके घर डिलीवर हो जाएंगे + उसके बाद  10% कैश बैक आपके अकाउंट में आ जाएगा ये है ऑटो शिप सिस्टम। ये 103 पॉइंट की बिलिंग के लिए है।

दूसरा 50 पॉइंट की बिलिंग के लिए आपके अकाउंट से 4205/- रूपये deduct होंगे और 6150/- रूपये का प्रोडक्ट आपके घर डिलीवर हो जायेंगे कूरियर के द्वारा + उसके बाद 10% कैश बैक आपके अकाउंट में आ जाएगा।
आपके इनकम का पैसा हरेक मंथ में 12 या 13 तारीख तक आपके अकाउंट में पैसा आ जाता है। उसके बाद 15 तारीख को deduct होता है।

ये सिस्टम शायद दुनिया में  किसी प्लान में अभी तक नहीं है।

इस सिस्टम का सबसे बड़ा फायदा यह है कि अगर आप थोड़े दिन तक अपनी मेहनत और बुद्धि से एक टीम बना लेते है तो इससे आपको पैसिव इनकम आना शुरू हो जाता है आप रहें या न रहें इस दुनिया में आपके फैमिली को ये पैसे आते रहेंगे और उन्हें कुछ करने की जरुरत भी नहीं होगी।
 

Post a Comment

1 Comments

  1. Thank you bhai for providing such information in one place
    I am also in pm international

    ReplyDelete

कमेंट केवल पोस्ट से रिलेटेड करें